आईआईएमटी कॉलेज में प्रबन्‍धन और मीडिया पर राष्‍ट्रीय कांन्‍फ्रेंस आयोजित

ग्रेटर नोएडा। इंडियन इंटीट्यूट मास कम्‍यूनिकेशन (आईआईएमसी) के महानिदेशक प्रो. के जी सुरेश ने कहा कि आधुनिक समय तीन विषयों तकनीक, प्रबन्‍धन और मीडिया का संगम है । ये तीनों एक दूसरे के सहायक एवं पूरक हैं । प्रो. सुरेश आईआईएमटी कालेज आफॅ मैनेजमेंट में आयोजित लैटेस्‍ट एडवांसेस इन टेक्‍नालॉजी, मैनेजमेंट एंड मीडिया विषय पर आयोजित राष्‍ट्रीय कांन्‍फ्रेंस में रिसर्च स्‍कॉलर और शिक्षा विशेषज्ञों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्‍य अतिथी प्रो सुरेश के साथ ही डॉ एम समीर गोपालन, डॉ गौरव जोशी, डॉ आशीष जोशी ने किया।

प्रो. सुरेश ने कहा कि तकनीकी के विकसित होने के कारण ही मीडिया अधिक प्रभावशाली हुआ है । तकनीकी और मीडिया के विस्‍तार के कारण ही आज प्रधामंत्री मीडिया के द्वारा ही मन की बात कार्यक्रम में सीधे जनता से संवाद करते हैं। तकनीकी और मीडिया के विकसित होने के कारण ही आजकल हर एक व्‍यक्‍ति सीधे अपने आप को सरकार से जोड़ सकता है ।

काव प्रकाशन के संरक्षक डॉ गौरव जोशी ने तकनीकी और प्रबन्‍धन पर जोर देते हुए कहा कि फेसबुक अलीबाबा, गूगल, जैसी कंम्‍पनियां का अपना कोइ उत्‍पाद एवं सामग्री न होने पर भी सोच एवं तकनीकी की वजह से दुनिया की सबसे बड़ी कंम्‍पनियों मे सामिल हैं।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ. राहुल गोयल ने कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी अति‍थियों और विशेषज्ञों का स्‍वागत करते हुए विषय प्रर्वतन किया।

शोध पत्र प्रस्‍तुत करने वाले शोधकर्ताओं को तीन श्रेणियों में पुरस्‍कार दिये गए। युवा शोध वैज्ञानिक का पुरस्‍कार डॉ अब्‍दुल आजाद को उच्‍च शिक्षा में कार्य के लिये पारुल खन्‍ना एवं थिंक टैंक का पुरस्‍कार डॉ एस के लाल को दिया गया।

संगोष्‍ठी का संयोजन कर रहे आईआईएमटीं कालेज आफॅ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ डॉ. गोयल ने बताया कि इस राष्‍ट्रीय कांन्‍फ्रेंस में देश विदेश के करीब 169 शोधकर्ताओं ने अपने शोध पत्र प्रस्‍तुत किए। वक्‍ताओं ने आधुनीक परिवेश में तकनीकी ,मैनेजमैन्‍ट और मिडिया में नित नये प्रयोग की मानव समाज में उपयोगिता के बारे में एवं इसके भविष्‍य में होने वाले दूरगामी परिणामों के बारे में भी वर्णन किया।

इस अवसर पर आईआईएमटी कालेज ऑफ पोलिटेक्‍नीक के निदेशक उमेश कुमार, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के डीन प्रो अनिल निगम, प्रबन्‍धन विभाग के डीन डॉ. अंशुल शर्मा एवं आई आई एम टी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर डॉ मलिकार्जुन बी पी आदि उपस्‍थित थे ।

यह भी देखे:-

समसारा विद्यालय ने यूनाइटेड पीस सम्मलेन में किया नेतृत्व
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल में ईद -उल -जुहा पर विशेष प्रार्थना सभा
समसारा विद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजा का आयोजन
एक्यूरेट के बी. आर्क में विदाई समारोह
जीएल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च को मिला उत्कृष्ट इण्डस्ट्री-एकेडमिया इण्टरफेस का अ...
जी. डी. गोयंका में क्रिसमस कार्निवल: रैपर रफ़्तार ने मचाई धूम
शिक्षा से ही मिलेगी सफलता : डॉ.अजय पाल शर्मा
विश्व स्तर पर शांति स्थापित कराने के लिए समसारा विद्यालय सम्मानित
शारदा यूनिवर्सिटी : सॉफ्ट स्किल कार्यक्रम में प्लेसमेंट और भविष्य के कैरियर पर हुई चर्चा
हरलाल संस्थान ने मनाया 19 वाँ स्थापना दिवस समारोह
जीएल बजाज: ‘‘रिक्रूटमेण्ट एण्ड सेलेक्शन'' विषय पर वर्कशॉप का आयोजन
आई.टी.एस. इंजीनियरिंग कॉलेज में मनाया गया विश्व शांति दिवस
जीडी गोयनका में दीक्षांत समारोह का आयोजन
जीएन ग्रुप ऑफ एजुकेशनल इंस्टिट्यूट के फ्रेशर्स पार्टी में झूमे छात्र
पीएमकेवी केंद्र द्वारा कौशल मेला का आयोजन
GIMS में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन