तहसीलों में समाधान दिवस आयोजित, समस्याओं का हुआ निस्तारण

ग्रेटर नोएडा : जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन समस्त तहसीलों मे सम्पन्न हुआ, जिसमें तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 164 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज करायी गयी, जिसके सापेक्ष 16 शिकायतों का स्थल पर सम्पूर्ण समाधान किया गया। सदर तहसील में 26 के सापेक्ष 4 का निस्तारण, दादरी तहसील में 96 के सापेक्ष 8 का निस्तारण तथा जेवर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 42 शिकायतों के सापेक्ष 6 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से कराया गया।

सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन शिकायतें सुनने के उपरान्त डीएम बीएन सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि वर्तमान सरकार जनता की शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध मंे बहुत ही गम्भीर है, अतः समस्त अधिकारीगण सरकार की इस भावना को समझे और सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जो शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज करायी जा रही है उनका निस्तारण गुणवत्ता परक रूप से करते हुये अपनी रिर्पोट सम्बन्धित उप जिलाधिकारी को तत्काल उपलब्ध कराये, ताकि उनके द्वारा निस्तारण की कार्यवाही उनके द्वारा पोर्टल पर अपलोड की जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि सभी अधिकारियों के द्वारा यह विशेष ध्यान दिया जाये कि किसी भी शिकायत के निस्तारण के समय सम्बन्धित श्किायतकर्ता को भी मौके पर बुला लिया जाये और निस्तारण की सूचना भी सम्बन्धित को उपलब्ध करा दी जाये।

सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अलग अलग विभागीय काउटंर बनाकर जनता की शिकायतों को सुना गया। जिलाधिकारी के द्वारा निरन्तर रूप से विभागीय काउटंरो पर भ्रमण करते हुये विभागीय अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इसी प्रकार जेवर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा की गयी, जिसमें 42 शिकायतों के सापेक्ष 4 शिकायतों का निस्तारण मौके पर कराया गया। दादरी सम्पूर्ण समाधान दिवस अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत की अध्क्षता में सम्पन्न हुआ, और यहा पर 96 शिकायतों के सापेक्ष 8 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही करा दिया गया।

यह भी देखे:-

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा, बी.टेक छात्र की मौत
खेरली नहर में दो युवक डूबे,  एक को बचाया गया 
जेवर एयरपोर्ट के कार्य में तेजी लाने के निर्देश, पढ़ें पूरी खबर
गंगा एक्सप्रेस वे का स्वागत , हाई कोर्ट पश्चिमी बेंच पर निर्णय ले सरकार : डॉ. आनंद आर्य
भाजपा नेता हत्याकांड को लेकर डीएम से मिले परिजन
नेशनल यूथ फेस्टिवल में ग्रेटर नोएडा आ सकते हैं पीएम मोदी
मंगलवार को तहसीलों में आयोजित होगा सम्पूर्ण समाधान दिवस
ईंट से भरा ट्रैक्टर ट्रॉली पलटा, दो की मौत, चार घायल
एनटीपीसी दादरी में स्वच्छता पखवाड़ा, प्लांट एरिया में कर्मचारियों ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया।
गोलचक्करों का नामकरण क्षेत्र के क्रांतिकारियों के नाम पर हो : पहलवान अमित भाटी
जहांगीरपुर चौराहे पर बजरंग दल ने हेलमेट नहीं पहनने वालों को फूल भेंट किए
जहांगीरपुर में भाजपाइयों ने केंद्र सरकार की उपलब्धिया गिनाई
जानिए क्यों, फ़्लेट बायर्स लोकसभा चुनाव में दबाएंगे नोटा
बामसेफ भारत मुक्ति मोर्चा का अधिवेशन आयोजित
जनसंख्या समाधान फाऊंडेशन ने जनसंख्या नियन्त्रण कानून बनवाने के लिये, प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन
मृतक आमिर के परिवार से मिले विधायक धीरेन्द्र सिंह