तहसीलों में समाधान दिवस आयोजित, समस्याओं का हुआ निस्तारण

ग्रेटर नोएडा : जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन समस्त तहसीलों मे सम्पन्न हुआ, जिसमें तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 164 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज करायी गयी, जिसके सापेक्ष 16 शिकायतों का स्थल पर सम्पूर्ण समाधान किया गया। सदर तहसील में 26 के सापेक्ष 4 का निस्तारण, दादरी तहसील में 96 के सापेक्ष 8 का निस्तारण तथा जेवर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 42 शिकायतों के सापेक्ष 6 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से कराया गया।

सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन शिकायतें सुनने के उपरान्त डीएम बीएन सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि वर्तमान सरकार जनता की शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध मंे बहुत ही गम्भीर है, अतः समस्त अधिकारीगण सरकार की इस भावना को समझे और सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जो शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज करायी जा रही है उनका निस्तारण गुणवत्ता परक रूप से करते हुये अपनी रिर्पोट सम्बन्धित उप जिलाधिकारी को तत्काल उपलब्ध कराये, ताकि उनके द्वारा निस्तारण की कार्यवाही उनके द्वारा पोर्टल पर अपलोड की जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि सभी अधिकारियों के द्वारा यह विशेष ध्यान दिया जाये कि किसी भी शिकायत के निस्तारण के समय सम्बन्धित श्किायतकर्ता को भी मौके पर बुला लिया जाये और निस्तारण की सूचना भी सम्बन्धित को उपलब्ध करा दी जाये।

सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अलग अलग विभागीय काउटंर बनाकर जनता की शिकायतों को सुना गया। जिलाधिकारी के द्वारा निरन्तर रूप से विभागीय काउटंरो पर भ्रमण करते हुये विभागीय अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इसी प्रकार जेवर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा की गयी, जिसमें 42 शिकायतों के सापेक्ष 4 शिकायतों का निस्तारण मौके पर कराया गया। दादरी सम्पूर्ण समाधान दिवस अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत की अध्क्षता में सम्पन्न हुआ, और यहा पर 96 शिकायतों के सापेक्ष 8 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही करा दिया गया।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रोजेक्ट विभाग में कई कर्मचारियों के तबादले
ट्रेन के बेटिकट यात्रियों के विरुद्ध चला अभियान
तालाबों का सौंदर्यकरण कराया गया
जुनेदपुर मे खेल-कूद समिति द्वारा वॉलीबॉल मैदान का उद्घाटन किया
ग्रेटर नोएडा में फैशन ज्वेलरी शो का शुभारम्भ
रिटायर्ड फौजी की अर्जी पर  कोर्ट का पुलिस को  आदेश , बिल्डर के खिलाफ दर्ज करो एफआईआर
देवर्षि नारद जयंती पर पत्रकार हुए सम्म्मानित
जेवर एयरपोर्ट के सम्बन्ध में जिला प्रशासन ने ग्रामीणों के लिए जारी किया ऑडियो , सुनें
दो युवकों ने खुद को फांसी लगाकर दे दी जान
जनता को मिला लाभ : ग्रेटर नोएडा -फरीदाबाद की दूरी अब और होगी कम
ह्यूमन टच फाउंडेशन ने मनाया गणतंत्र दिवस
फांसी से बचने के लिए निर्भया के दोषियों ने फिर चली नई चाल , पढ़ें पूरी खबर
जहांगीरपुर नगर पंचायत ने मुख्य बाज़ारों से अतिक्रमण हटाया
दरोगा की इस हरकत पर पब्लिक गई भड़क और लगा दिया जाम
प्राधिकरण की दमनकारी नीतियों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन मैदान में
बड़े स्तर पर दिव्यांग परीक्षण एवं एकीकृत पेंशन शिविर का हुआ आयोजन