तहसीलों में समाधान दिवस आयोजित, समस्याओं का हुआ निस्तारण

ग्रेटर नोएडा : जन शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन समस्त तहसीलों मे सम्पन्न हुआ, जिसमें तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 164 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज करायी गयी, जिसके सापेक्ष 16 शिकायतों का स्थल पर सम्पूर्ण समाधान किया गया। सदर तहसील में 26 के सापेक्ष 4 का निस्तारण, दादरी तहसील में 96 के सापेक्ष 8 का निस्तारण तथा जेवर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 42 शिकायतों के सापेक्ष 6 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से कराया गया।

सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन शिकायतें सुनने के उपरान्त डीएम बीएन सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि वर्तमान सरकार जनता की शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध मंे बहुत ही गम्भीर है, अतः समस्त अधिकारीगण सरकार की इस भावना को समझे और सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जो शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज करायी जा रही है उनका निस्तारण गुणवत्ता परक रूप से करते हुये अपनी रिर्पोट सम्बन्धित उप जिलाधिकारी को तत्काल उपलब्ध कराये, ताकि उनके द्वारा निस्तारण की कार्यवाही उनके द्वारा पोर्टल पर अपलोड की जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि सभी अधिकारियों के द्वारा यह विशेष ध्यान दिया जाये कि किसी भी शिकायत के निस्तारण के समय सम्बन्धित श्किायतकर्ता को भी मौके पर बुला लिया जाये और निस्तारण की सूचना भी सम्बन्धित को उपलब्ध करा दी जाये।

सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अलग अलग विभागीय काउटंर बनाकर जनता की शिकायतों को सुना गया। जिलाधिकारी के द्वारा निरन्तर रूप से विभागीय काउटंरो पर भ्रमण करते हुये विभागीय अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। इसी प्रकार जेवर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा की गयी, जिसमें 42 शिकायतों के सापेक्ष 4 शिकायतों का निस्तारण मौके पर कराया गया। दादरी सम्पूर्ण समाधान दिवस अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत की अध्क्षता में सम्पन्न हुआ, और यहा पर 96 शिकायतों के सापेक्ष 8 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही करा दिया गया।

यह भी देखे:-

साकीपुर गांव में मनाई गई डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती
प्रवीण भारतीय ने समाप्त किया आमरण अनशन, क्या मिला आश्वासन , पढ़ें पूरी खबर
GPL 4 में खेले गए तीन मैच, पढ़ें पूरी खबर
HAPPY NEW YEAR 2018 - BY GRENONEWS TEAM
भगवान विश्वकर्मा पूजा की तैयारी को लेकर पूर्वांचल बिहार वेलफेयर सोसाइटी की बैठक
कोरोना से बचाव की लेकर ग्रेनो प्राधिकरण में अहम बैठक, आवश्यक कदम उठाए गए
मेरठ कमिश्नर ने किया कलक्ट्रेट का निरिक्षण और दिया ये निर्देश ... पढ़ें पूरी खबर
राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्काइलाइन में स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम की होगी शुरुआत
डीएम बी.एन. सिंह ने जनपदवासियों को दी नववर्ष की शुभकामनाएं
अधिकारीगण अपने अपने कार्यों को जिम्मेदारी के साथ करें - डीएम बी. एन. सिंह
वाहन चेकिंग कर रही पुलिस टीम पर हमला, मुकादमा दर्ज
रेडियो की सार्वभौमिकता और और महत्ता से रूबरू हुए शारदा विश्व विद्यालय के छात्र
ह्यूमन टच फाउंडेशन ने पुलवामा के शहीदों को किया नमन
कवि-लेखक ओम रायज़ादा ने संभाली महिलाओं के सामाजिक उत्थान और पर्यावरण को ठीक करने की कमान
सैमसंग में रोजगार दिलाने को लेकर अधिकारीयों ने हाथ खड़े किये , किसान बिफरे
शहर की तर्ज पर चमकेंगे यमुना एक्सप्रेससवे के गांव