इन मेट्रो स्‍टेशन से मिलेंगे ऑटो एक्सपो के टिकट

ग्रेटर नोएडा। इंडिया एक्स्पो मार्ट में आयोजित होने वाले आॅटो एक्सपो-2018 की तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है। यहां देश-विदेश से आने वाले दर्शकों को देखते हुए पार्किंग, शटल व खान-पान आदि की व्यवस्था की जा रही है।

वहीं, ट्रांसपोर्ट के लिए भी बेहतर इंतजाम किए गए हैं। नोएडा और दिल्ली के दर्शकों को आसानी से शटल मिल जाएगी। आयोजकों की तरफ से दिल्‍ली परिवहन विभाग की 80 बसें हायर की गई हैं। दर्शक दिल्ली और नोएडा के मेट्रो स्टेशन पर टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा आयोजन स्थल और बुक माई शो से भी आॅनलाइन टिकट लिए जा सकतेे हैं।
ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्स्पो मार्ट में 9 से 14 फरवरी तक ऑटो एक्स्पो का आयोजन होगा। सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्‍यूफैक्‍चरर्स (सियाम) इस ऑटो एक्‍सपो का आयोजन ऑटोमोटिव कम्‍पोनेंट मैन्‍यूफैक्‍चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एकमा) और कन्‍फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्‍ट्री (सीआईओ) के साथ मिलकर कर रही है। इस बार 28 टू-व्हीलर, 14 फोर व्हीलर और 9 कर्मिशयल वाहन कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। इनमें मोटोकॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल व स्कूटर, टीवीएस, मारुति सुजुकी , मर्सडीज बेंज, टाटा मोटर्स और ह्युंडई आदि कंपनियां हिस्सा लेंगी।

आॅटो एक्सपो के लिए दिल्ली और नोएडा के मेट्रो स्टेशन पर टिकट मिलेंगे। दिल्ली के राजौरी गार्डन, बॉटेनिकल गार्डन, प्रगति मैदान और नोएडा के ओखला बर्ड सेंक्चुरी मेट्रो स्टेशन से लोग टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा इंडिया एक्सपोे मार्ट के पास में टिकट के लिए 48 विशेष टिकट विंडो तैयार की गई हैं। इसके अलावा टिकट के लिए लाइन के झंझट से बचने के लिए लोग ऑनलाइन भी टिकट बुक करा सकते हैं। बुक माई शो वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुक कराए जा सकते हैं। आयोजकों की तरफ से होम डिलीवरी की सुविधा भी मौजूद है।

शनिवार और रविवार को आॅटो एक्सपो देखने वालों को अधिक जेब ढीली करनी होगी। छुट्टी वाले दिन के लिए टिकट की कीमत 475 रुपये रखी गई है। आयोजकों की मानें तो टिकटों की कीमत 350 से लेकर 750 रुपये तक रखी गई है। सप्ताह के कामकाजी दिनों में व्यावसायिक समयावधि (सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक) के लिए टिकट 750 रुपये में मिलेगी। वहीं, आम लोगों के लिए दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए टिकट की कीमत 350 रुपये रखी गई है।

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (एसआईएएम) के डायरेक्टर देवाशीष मजूमदार ने बताया कि ऑटो एक्स्पो में आने वाले अधिकतर लोग नोएडा की तरफ से आते हैं। ऐसे में दर्शकों की सहूलियत के लिए नोएडा के ओखला बर्ड सेंक्चुरी मेट्रो स्टेशन से फ्री शटल सर्विस की व्यवस्था की गई है। इससे नोएडा ही नहीं बल्कि साउथ दिल्ली की ओर से आने वालों को भी फायदा होगा। इसके लिए डीटीसी की 80 बसें हायर की गई हैं। उन्होंने बताया कि सुबह 8 बजे से ओखला बर्ड सेंक्चुरी मेट्रो स्टेशन से शटल सर्विस शुरू होगी। शटल सर्विस की फ्रीक्वेंसी बनी रहेगी। एक बस में सवारी भरते ही उसे भेज दिया जाएगा, वहीं दूसरी शटल लग जाएगी। शटल सर्विस बिना रुके एक्स्पो मार्ट के गेट नंबर-3 पर पहुंचेगी।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा-नोएडा में कल , 7 अक्टूबर को मतदान विशेष अभियान
आईआईएमटी कॉलेज में पहुंचे व्‍हेन ओबामा लब्‍ड ओसामा फिल्म के स्‍टार
अकीदत के साथ निकला सातवीं मोहर्रम का जुलूस
इच्छामृत्यु पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के स्थापना दिवस पर निर्धन बच्चों में फलों का वितरण
ग्रेटर नोएडा : डीपीएस रेप कांड में हाईकोर्ट ने कहा , दोबारा जांच कर रिपोर्ट सौंपे पुलिस
शारदा विश्वविधालय में कैमरून का दल प्रबंधन विकास कार्यक्रम के लिए पहुंचा
राजू श्रीवास्तव, रामशंकर और कैलाश मासूम का स्वच्छता अभियान
समाजसेवी नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान महासचिव रश्मि पांडेय को मिला नेशनल जय हो अवार्ड 2019
चीन के इन 42 APP को रक्षा मंत्रालय ने देश की सुरक्षा के लिए बताया खतरा
औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने सुनी उद्यमियों की समस्या
अयोध्या विवाद :विवाद सुलझाने के लिए मध्यस्थता पैनल गठित
BUDGET 2018 LIVE UPDATE : जानिए क्या है ख़ास
तीनों तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
सामाजिक एम्पीयरस अकादमी ने शिक्षा को बनाया गरीबी मिटाने का मंत्र
गणेशोत्सव 2019: रंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता में दिखी प्रतिभा, मुंबई लोककला के कलाकारों ने दी नृत्...