इन मेट्रो स्‍टेशन से मिलेंगे ऑटो एक्सपो के टिकट

ग्रेटर नोएडा। इंडिया एक्स्पो मार्ट में आयोजित होने वाले आॅटो एक्सपो-2018 की तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है। यहां देश-विदेश से आने वाले दर्शकों को देखते हुए पार्किंग, शटल व खान-पान आदि की व्यवस्था की जा रही है।

वहीं, ट्रांसपोर्ट के लिए भी बेहतर इंतजाम किए गए हैं। नोएडा और दिल्ली के दर्शकों को आसानी से शटल मिल जाएगी। आयोजकों की तरफ से दिल्‍ली परिवहन विभाग की 80 बसें हायर की गई हैं। दर्शक दिल्ली और नोएडा के मेट्रो स्टेशन पर टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा आयोजन स्थल और बुक माई शो से भी आॅनलाइन टिकट लिए जा सकतेे हैं।
ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्स्पो मार्ट में 9 से 14 फरवरी तक ऑटो एक्स्पो का आयोजन होगा। सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्‍यूफैक्‍चरर्स (सियाम) इस ऑटो एक्‍सपो का आयोजन ऑटोमोटिव कम्‍पोनेंट मैन्‍यूफैक्‍चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एकमा) और कन्‍फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्‍ट्री (सीआईओ) के साथ मिलकर कर रही है। इस बार 28 टू-व्हीलर, 14 फोर व्हीलर और 9 कर्मिशयल वाहन कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। इनमें मोटोकॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल व स्कूटर, टीवीएस, मारुति सुजुकी , मर्सडीज बेंज, टाटा मोटर्स और ह्युंडई आदि कंपनियां हिस्सा लेंगी।

आॅटो एक्सपो के लिए दिल्ली और नोएडा के मेट्रो स्टेशन पर टिकट मिलेंगे। दिल्ली के राजौरी गार्डन, बॉटेनिकल गार्डन, प्रगति मैदान और नोएडा के ओखला बर्ड सेंक्चुरी मेट्रो स्टेशन से लोग टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा इंडिया एक्सपोे मार्ट के पास में टिकट के लिए 48 विशेष टिकट विंडो तैयार की गई हैं। इसके अलावा टिकट के लिए लाइन के झंझट से बचने के लिए लोग ऑनलाइन भी टिकट बुक करा सकते हैं। बुक माई शो वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुक कराए जा सकते हैं। आयोजकों की तरफ से होम डिलीवरी की सुविधा भी मौजूद है।

शनिवार और रविवार को आॅटो एक्सपो देखने वालों को अधिक जेब ढीली करनी होगी। छुट्टी वाले दिन के लिए टिकट की कीमत 475 रुपये रखी गई है। आयोजकों की मानें तो टिकटों की कीमत 350 से लेकर 750 रुपये तक रखी गई है। सप्ताह के कामकाजी दिनों में व्यावसायिक समयावधि (सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक) के लिए टिकट 750 रुपये में मिलेगी। वहीं, आम लोगों के लिए दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए टिकट की कीमत 350 रुपये रखी गई है।

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (एसआईएएम) के डायरेक्टर देवाशीष मजूमदार ने बताया कि ऑटो एक्स्पो में आने वाले अधिकतर लोग नोएडा की तरफ से आते हैं। ऐसे में दर्शकों की सहूलियत के लिए नोएडा के ओखला बर्ड सेंक्चुरी मेट्रो स्टेशन से फ्री शटल सर्विस की व्यवस्था की गई है। इससे नोएडा ही नहीं बल्कि साउथ दिल्ली की ओर से आने वालों को भी फायदा होगा। इसके लिए डीटीसी की 80 बसें हायर की गई हैं। उन्होंने बताया कि सुबह 8 बजे से ओखला बर्ड सेंक्चुरी मेट्रो स्टेशन से शटल सर्विस शुरू होगी। शटल सर्विस की फ्रीक्वेंसी बनी रहेगी। एक बस में सवारी भरते ही उसे भेज दिया जाएगा, वहीं दूसरी शटल लग जाएगी। शटल सर्विस बिना रुके एक्स्पो मार्ट के गेट नंबर-3 पर पहुंचेगी।

यह भी देखे:-

देश के इन तीन शहरों में सबसे पहले एंट्री करेंगी टेस्ला की गाड़ियां, भारत में शोरूम खोलने के लिए कंपन...
रांची :" सड़क पर नहीं पढ़ेंगे नमाज" : मौलाना उबैदुल्लाह
प्रिंसिपल सेक्रटरी औधगिक विकास से मिले नेफोवा के पदाधिकारी, बायर्स की समस्या सामने रखी 
भाजपा ने पूछा: राज्यों ने जब ऑक्सीजन की कमी से मौत का आंकड़ा दिया ही नहीं तो क्या कहें?
डेट्रॉइट इंजीनियर्ड प्रोडक्ट्स (डीईपी) ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित
Bharat Bandh LIVE Updates: किसानों का भारत बंद, दिल्ली से सटी सीमाओं पर भारी जाम
स्पोर्ट्स एंकर संजना के साथ जसप्रीत बुमराह ने लिए फेरे
लॉकडाउन खुलते ही यमुना एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा एक की मौत चार घायल
मेट्रो में सफर करने से पहले पढ़ लें DMRC की एडवाइजरी, वरना होगी परेशानी
International Yoga Day 2021: PM Modi का संबोधन, कहा- विश्व को मिलेगी M-Yoga ऐप की शक्ति
दोषी अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करे प्रशासन : डॉ. राहुल वर्मा
किसान सभा ने रखीं अपनी मांगें, आंदोलन सफल बनाने के लिए कई गांवों में चलाया जन-जागरण अभियान
दिल्ली में 3 और लोगों की मौत के बाद डेंगू से मरने वालों की संख्या हुई 9, कुल मामले बढ़कर 2,700 के पा...
Ayushmann Khurrana की फिल्म 'डॉक्टर जी' का फर्स्ट लुक आउट, Gynaecology की किताब हाथ में लिए दिखे एक्...
योजेम्स एनसीआर ओपन टेनिस चैम्पियनशिप का समापन
Blue Light Effect on Skin: 60 मिनट तक मोबाइल की ब्लू लाइट के संपर्क में रहेंगे तो जल्दी बूढ़े हो जाए...