इन मेट्रो स्‍टेशन से मिलेंगे ऑटो एक्सपो के टिकट

ग्रेटर नोएडा। इंडिया एक्स्पो मार्ट में आयोजित होने वाले आॅटो एक्सपो-2018 की तैयारियों को फाइनल टच दिया जा रहा है। यहां देश-विदेश से आने वाले दर्शकों को देखते हुए पार्किंग, शटल व खान-पान आदि की व्यवस्था की जा रही है।

वहीं, ट्रांसपोर्ट के लिए भी बेहतर इंतजाम किए गए हैं। नोएडा और दिल्ली के दर्शकों को आसानी से शटल मिल जाएगी। आयोजकों की तरफ से दिल्‍ली परिवहन विभाग की 80 बसें हायर की गई हैं। दर्शक दिल्ली और नोएडा के मेट्रो स्टेशन पर टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा आयोजन स्थल और बुक माई शो से भी आॅनलाइन टिकट लिए जा सकतेे हैं।
ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्स्पो मार्ट में 9 से 14 फरवरी तक ऑटो एक्स्पो का आयोजन होगा। सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्‍यूफैक्‍चरर्स (सियाम) इस ऑटो एक्‍सपो का आयोजन ऑटोमोटिव कम्‍पोनेंट मैन्‍यूफैक्‍चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एकमा) और कन्‍फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्‍ट्री (सीआईओ) के साथ मिलकर कर रही है। इस बार 28 टू-व्हीलर, 14 फोर व्हीलर और 9 कर्मिशयल वाहन कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। इनमें मोटोकॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल व स्कूटर, टीवीएस, मारुति सुजुकी , मर्सडीज बेंज, टाटा मोटर्स और ह्युंडई आदि कंपनियां हिस्सा लेंगी।

आॅटो एक्सपो के लिए दिल्ली और नोएडा के मेट्रो स्टेशन पर टिकट मिलेंगे। दिल्ली के राजौरी गार्डन, बॉटेनिकल गार्डन, प्रगति मैदान और नोएडा के ओखला बर्ड सेंक्चुरी मेट्रो स्टेशन से लोग टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा इंडिया एक्सपोे मार्ट के पास में टिकट के लिए 48 विशेष टिकट विंडो तैयार की गई हैं। इसके अलावा टिकट के लिए लाइन के झंझट से बचने के लिए लोग ऑनलाइन भी टिकट बुक करा सकते हैं। बुक माई शो वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुक कराए जा सकते हैं। आयोजकों की तरफ से होम डिलीवरी की सुविधा भी मौजूद है।

शनिवार और रविवार को आॅटो एक्सपो देखने वालों को अधिक जेब ढीली करनी होगी। छुट्टी वाले दिन के लिए टिकट की कीमत 475 रुपये रखी गई है। आयोजकों की मानें तो टिकटों की कीमत 350 से लेकर 750 रुपये तक रखी गई है। सप्ताह के कामकाजी दिनों में व्यावसायिक समयावधि (सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक) के लिए टिकट 750 रुपये में मिलेगी। वहीं, आम लोगों के लिए दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए टिकट की कीमत 350 रुपये रखी गई है।

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (एसआईएएम) के डायरेक्टर देवाशीष मजूमदार ने बताया कि ऑटो एक्स्पो में आने वाले अधिकतर लोग नोएडा की तरफ से आते हैं। ऐसे में दर्शकों की सहूलियत के लिए नोएडा के ओखला बर्ड सेंक्चुरी मेट्रो स्टेशन से फ्री शटल सर्विस की व्यवस्था की गई है। इससे नोएडा ही नहीं बल्कि साउथ दिल्ली की ओर से आने वालों को भी फायदा होगा। इसके लिए डीटीसी की 80 बसें हायर की गई हैं। उन्होंने बताया कि सुबह 8 बजे से ओखला बर्ड सेंक्चुरी मेट्रो स्टेशन से शटल सर्विस शुरू होगी। शटल सर्विस की फ्रीक्वेंसी बनी रहेगी। एक बस में सवारी भरते ही उसे भेज दिया जाएगा, वहीं दूसरी शटल लग जाएगी। शटल सर्विस बिना रुके एक्स्पो मार्ट के गेट नंबर-3 पर पहुंचेगी।

यह भी देखे:-

बाईक सवार बदमाशों ने सुपरवाइजर को लूटा
निखलेश तबाने के कैम्प में बच्चों ने सीखे स्केटिंग की नई तकनीक
होम बायर्स के लिए नफोवा का जंतर मंतर पर प्रदर्शन
महेश शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया कवि सम्मेलन का आगाज
प्रदीप कुमार ने भूटान में फहराया तिरंगा भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीता
कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाए भाजपा कार्यकर्ता : जय प्रताप सिंह
भारत में जैविक उत्पादों का सबसे बड़ा व्यापार मेला बायोफैच 2019 आरंभ
आज होगी सेल्फी विद कैंपस कार्यक्रम की शुरुआत
एलनप्रो ने इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पीटैलिटी एक्सपो 2019 (आईएचई 19) में अपने नए उत्पाद पेश किए
राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास सरकार ने बनाया फुलप्रूफ प्लान
सैलरी लेने गई युवती की लाठी डंडों से हुई पिटाई, VIDEO VIRAL
एनपीसीएल और सोसाइटी प्रतिनिधियों के बीच चर्चा , मल्टी कनेक्शन के गिनाए गए फायदे
ग्रेटर नोएडा में ABVP ने ममता बनर्जी का फूंका पुतला
RYAN MONTESSORI GOES GREENWAY
पुलिस टीम पर हमला करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार
जीएसटी पंजीकरण के लिए वाणिज्यिक विभाग ने लगाया शिविर, जानिए schedule