प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने दिए अधिकारियों को निर्देश

सरकार के द्वारा संचालित सभी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ जन जन तक पहुंचाने का कार्य करें अधिकारी
2-कानून व्यवस्था मानकों के अनुसार बनाने के लिए संबंधित अधिकारी नियमित रूप से करें प्रयास- जय प्रताप सिंह

ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने जनपद के समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा ऐसी कार्य संस्कृति विकसित करते हुए कार्य किया जाए की सरकार द्वारा चलाए जा रहे जनहित के सभी कार्यक्रमों का लाभ पात्र लाभार्थियों तक शत-प्रतिशत रूप से पहुंचे। वहीं दूसरी ओर जनपद की कानून-व्यवस्था मानकों के अनुसार बनाए रखने के उद्देश्य से संबंधित प्रशासन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा निरंतर रूप से असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

मंत्री जयप्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभागार में अपने जनपद भ्रमण के दौरान जनपद के अधिकारियों के साथ विकास कार्यक्रमों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री एवं प्रदेश सरकार की स्पष्ट मंशा है कि सरकार के द्वारा जनहित के जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं उनका लाभ समाज के निर्बल वर्ग तक शत-प्रतिशत रूप से पहुंचे ताकि उन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। जनपद के कार्यों की समीक्षा करते हुए माननीय मंत्री जी पूर्ण रुप से संतुष्ट पाए गए उन्होंने जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा कानून व्यवस्था कायम करने के लिए जो कार्यवाही की गई हैं। सभी अपराधों में गुणात्मक रूप से सुधार होना प्रदर्शित हुआ। इसके लिए माननीय मंत्री जी ने जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के कार्यों की सराहना की ।वहीं दूसरी ओर उन्होंने विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए सभी कार्य गुणवत्तापरक रूप से संचालित होते हुए जनपद में पाएं ।

समीक्षा बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री ने समस्त विभागीय अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि इस वित्तीय वर्ष के दो माह और शेष बचे हैं सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने कार्य को बहुत ही अच्छे से किया जा रहा है उन्होंने कहा कि बचे हुए सभी कार्यों को 2 माह के भीतर गुणवत्तापरक रूप से पूर्ण करने के लिए सभी अधिकारीगण कार्य योजना बनाकर सभी कार्यों को पारदर्शिता के साथ संचालित करते हुए पूर्ण करने की कार्रवाई करेंगे। समीक्षा के दौरान उन्होंने कर करेत्तर में प्रगति कम पाए जाने पर इस दिशा में और अधिक प्रभावी कार्य करने पर बल दिया। विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर औद्योगिक दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जनपद है । अतः विभागीय अधिकारियों के द्वारा उद्यमियों को अनवरत रूप से विद्युत आपूर्ति करने की कार्यवाही निरंतर रूप से की जाए और कम से कम ब्रेकडाउन हो इसके लिए विशेष प्रयास किए जाएं।

उन्होंने यह भी कहा कि जिन बड़ी परियोजनाओं में धनराशि अवमुक्त होने में यदि किसी प्रकार की कठिनाई हो रही हो तो उसके संबंध में उनके संज्ञान में लाया जाए ताकि शासन स्तर पर कार्रवाई करते हुए संबंधित परियोजना की धनराशि अवमुक्त कराई जा सके। संचालित बैठक में जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देशन में समस्त विभागीय अधिकारियों द्वारा अपनी-अपनी प्रगति के संबंध में माननीय मंत्री जी को विस्तार पूर्वक अवगत कराया गया और अपनी भावी कार्य योजना के संबंध में भी बताया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं उनके संबंध में माननीय मंत्री जी को अवगत कराया।

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने इस अवसर पर मंत्री जी को आश्वस्त किया कि जनपद के सर्वांगीण विकास के लिए उनके लिए जो मार्ग निर्देश प्रदान किए गए हैं अधिकारियों के माध्यम से उनका अक्षर से पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। इस अवसर पर माननीय विधायक जेवर ठाकुर धीरेंद्र सिंह , माननीय विधायक दादरी तेजपाल नागर, माननीय सांसद प्रतिनिधि संजय बाली, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

जीरो पॉइंट से किसान एकता संघ के हजारों कार्यकर्ता दिल्ली के लिए रवाना
बिलासपुर कस्बे में बूढ़े बाबा के मेले में उमड़े हजारो श्रद्धालु,सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस रही अलर्ट
जहांगीरपुर श्री रामायण मेला समिति : बराबरी पर छूटी 51 हज़ार रूपये की कुश्ती
RWA के लिए तैयार बायलॉज़ पर संगठनों ने जताई आपत्ति
सपा ने मोरना गांव में अलाव पर किसानों से किया संवाद 
नहर में कूदे छात्र का शव बरामद
जेवर एयरपोर्ट के उत्तर प्रदेश सरकार के लिए महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट - नंदगोपाल गुप्ता नंदी (नागरिक उड्ड...
दनकौर में एसीपी ब्रज नंदन राय ने व्यापारियों के साथ की बैठक
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
ऑटो कोड की मदद से मिला सामान
बिना नोटिस दिए 200 कर्मचारियों को बाहर निकालने का आरोप
Mlc election:भाजपा ने श्रीचंद शर्मा पर जताया भरोसा, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
ग्रेटर नोएडा : धरने पर पहुंचे राकेश टिकैत, 18 जून को होने वाले अधिवेशन में हो सकता है बडा फैसला
छात्राओं ने जेवर विधायक से की मन की बात, माँगा स्वच्छ पेयजल और शौचालय , दयानतपुर में लगा नेत्र शिविर
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस :  विज़न हेल्थ एंएजुकेशन फाउंडेशन द्वारा  फ्री सैनिटरी पैड का वितरण 
गौतमबुद्ध नगर : आॅटो में चालकों को पहचान पत्र लगाना होगा अनिवार्य, नहीं तो होगी कार्यवाही