UP BOARD 2017 RESULT घोषित : लड़कियों की बादशाहत कायम, फतेहपुर की इन दो बच्चियों ने यूपी में किया टॉप

लखनऊ । आज यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद् यानी यूपी बोर्ड ने बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए। हाईस्कूल परीक्षा में फतेहपुर की छात्रा तेजस्वी देवी ने तो इंटर में फतेहपुर की प्रियांशी तिवारी ने टॉप किया।

हाईस्कूल का परिणाम 81.18 और इंटर का 82.62 प्रतिशत रहा। सरस्वती विद्या मंदिर की छात्रा तेजस्वी देवी ने 95.83% और प्रियांशी तिवारी ने 96.20% अंक प्राप्त कर टॉपर बनी । प्रियांशी सरस्वती विद्या मंदिर की छात्रा है।यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में इस बार रिजल्ट पिछली बार की तुलना में 5 फीसदी कम रहा, लेकिन हर बार की तरह लड़कियों ने इतिहास रचते हुए रिजल्ट में अपनी बादशाहत कायम रखी है। पिछले साल से हाईस्कूल का रिजल्ट 6 फीसद व इंटर का रिजल्ट 5 फीसद कम है।

UP BOARD 2017 RESULT में हाईस्कूल में 76.75 छात्र पास हुए हैं, जबकि 86.50 फीसदी छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं। वहीं इंटरमीडिएट में छात्रों का पासिंग प्रतिशत 77.16 रहा, जबकि छात्राओं को 88.80 रहा। हाईस्कूल में तेजस्वी के बाद हरदोई के क्षितिज ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं इंटरमीडिएट में दूसरे स्थान पर तीन छात्राओं ने बाजी मारी है।

हाईस्कूल की टॉपर तेजस्विनी देवी ने 95.83 फीसद अंक पाये। तेजस्विनी फतेहपुर के जय मां एसजीएमआईसी राधा नगर कालेज की छात्रा।हाईस्कूल में दूसरे स्थान पर क्षितिज सिंह व नवनीत कुमार दिवाकर दोनों लखनऊ पब्लिक स्कूल एचएसएस माधौगंज हरदोई, प्रगति सिंह पायनियर मांटेसरी इंटर कालेज लखपेड़ाबाग बाराबंकी व अमीना खातून प्रतिभा एसएन इंटर कालेज नरैनी बाराबंकी चारों दूसरे स्थान पर।हाईस्कूल में तीसरे स्थान पर माधौगंज हरदोई कालेज का ही रवि पटेल व बाराबंकी की प्रियांशु वर्मा।

UP BOARD 2017 RESULT में इस बार हाईस्कूल में 81.18 और इंटर में 82.62 परसेंट स्टूडेंट्स पास हुए है। पिछली बार हाईस्कूल में टोटल 87.66 परसेंट स्टूडेंट्स पास हुए थे। इनमें लड़कियों ने 91.11 परसेंट के साथ बाजी मारी थी।जबकि 84.22 परसेंट लड़के पास हुए थे। इंटर में टोटल 87.99स्टूडेंट्स पास हुए थे। इनमे लदकियों का पासिंग परसेंटेज 92.48 और लड़के 84.35 परसेंट पास हुए थे।

हाईस्कूल में तेजस्वी देवी के बाद दूसरे स्थान पर चार स्टूडेंट ने संयुक्त रूप से जगह हासिल की है। इनमें हरदोई के एक ही स्कूल के दो छात्र क्षितिज सिंह और नवनीत कुमार दिवाकर के साथ ही बाराबंकी की प्र​गति सिंह और अमीना खातू के नाम शामिल हैं। इन्होंने 95.33 प्रतिशत अंक हासिल किए, तेजस्वी देवी फतेहपुर के जय मां एसजीएमआईसी राधा नागर की छात्रा हैं। वहीं दूसरी स्थान पर रहे क्षितिज सिंह और नवनीत कुमार दिवाकर हरदोई के लखनऊ पब्लिक एचएसएस माधोगंज के छात्र हैं। इनके अलावा प्रगति सिंह बाराबंकी की पायनियर मांटेसरी की छात्रा हैं, जबकि अमीना खातून इसी शहर की प्रतिभा एसएनआईसी नरैनी की छात्रा हैं।

यह भी देखे:-

RYAN INTERNATIONAL SCHOOL :  Christmas – A Season of delight, liveliness & contentment 
नोएडा में RTE के नियम को धुँए मे उड़ाया , 2765 EWS बच्चों को 50 निजी स्कूलों ने नहीं दिया दाखिला, शिक...
प्रधान अध्यापिका गीता भाटी को चौधरी सुखबीर प्रधान शिक्षा समिति ने किया सम्मानित
सीबीएसई के दसवीं के नतीजे घोषित, जानिए ग्रेटर नोएडा के स्कूलों का परिणाम, कौन बना टॉपर
देखें VIDEO, हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारों के बीच शुरू हुआ ईद मिलाद उन नबी का जूलुस
Grads International School has hosted Miss Teen International Environmental Seminar
नई शिक्षा नीति 2020 (एनईपी)  का  गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी  कुलपति प्रो. भगवती प्रकाश शर्मा ने किया स्वा...
शारदा विश्वविद्यालय : विश्व कैंसर दिवस पर लोगों को किया जागरूक
गलगोटिया यूनिवर्सिटी में "राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020: ए गेटवे टू एकेडमिक एक्सीलेंस" पर दो दिवसीय सेम...
JEE Main 2021 : बेहतर तैयारी से करिये प्रवेश सुनिश्चित, मिल रहे हैं चार मौके
शारदा विश्विद्यालय में अंतरष्ट्रीय छात्रों का समुदाय मनाएगा दिवाली , ओम बिड़ला होंगे मुख्य अतिथि
Ryan Greater Noida Won Delhi NCR Inter School Skating Championship
गलगोटियास विश्वविद्यालय में मनाया गया चौथा दीक्षांत समारोह
जी.एल. बजाज संस्थान को मिला ‘मोस्ट प्रिफर्ड इंजीनियरिंग इंस्टीटयूट ऑफ़ दि ईयर - नार्थ 2019 का अवार्ड
गरीबी नहीं आई आड़े, जानिए इन तीन होनहारों ने कैसे बनाई UP BOARD 12 वीं के टॉप टेन में जगह , क्या ह...
जी. डी. गोयंका में हुआ छात्रों का आन लाइन पदालंकरण समारोह