UP BOARD 2017 RESULT घोषित : लड़कियों की बादशाहत कायम, फतेहपुर की इन दो बच्चियों ने यूपी में किया टॉप

लखनऊ । आज यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद् यानी यूपी बोर्ड ने बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए। हाईस्कूल परीक्षा में फतेहपुर की छात्रा तेजस्वी देवी ने तो इंटर में फतेहपुर की प्रियांशी तिवारी ने टॉप किया।

हाईस्कूल का परिणाम 81.18 और इंटर का 82.62 प्रतिशत रहा। सरस्वती विद्या मंदिर की छात्रा तेजस्वी देवी ने 95.83% और प्रियांशी तिवारी ने 96.20% अंक प्राप्त कर टॉपर बनी । प्रियांशी सरस्वती विद्या मंदिर की छात्रा है।यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में इस बार रिजल्ट पिछली बार की तुलना में 5 फीसदी कम रहा, लेकिन हर बार की तरह लड़कियों ने इतिहास रचते हुए रिजल्ट में अपनी बादशाहत कायम रखी है। पिछले साल से हाईस्कूल का रिजल्ट 6 फीसद व इंटर का रिजल्ट 5 फीसद कम है।

UP BOARD 2017 RESULT में हाईस्कूल में 76.75 छात्र पास हुए हैं, जबकि 86.50 फीसदी छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं। वहीं इंटरमीडिएट में छात्रों का पासिंग प्रतिशत 77.16 रहा, जबकि छात्राओं को 88.80 रहा। हाईस्कूल में तेजस्वी के बाद हरदोई के क्षितिज ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। वहीं इंटरमीडिएट में दूसरे स्थान पर तीन छात्राओं ने बाजी मारी है।

हाईस्कूल की टॉपर तेजस्विनी देवी ने 95.83 फीसद अंक पाये। तेजस्विनी फतेहपुर के जय मां एसजीएमआईसी राधा नगर कालेज की छात्रा।हाईस्कूल में दूसरे स्थान पर क्षितिज सिंह व नवनीत कुमार दिवाकर दोनों लखनऊ पब्लिक स्कूल एचएसएस माधौगंज हरदोई, प्रगति सिंह पायनियर मांटेसरी इंटर कालेज लखपेड़ाबाग बाराबंकी व अमीना खातून प्रतिभा एसएन इंटर कालेज नरैनी बाराबंकी चारों दूसरे स्थान पर।हाईस्कूल में तीसरे स्थान पर माधौगंज हरदोई कालेज का ही रवि पटेल व बाराबंकी की प्रियांशु वर्मा।

UP BOARD 2017 RESULT में इस बार हाईस्कूल में 81.18 और इंटर में 82.62 परसेंट स्टूडेंट्स पास हुए है। पिछली बार हाईस्कूल में टोटल 87.66 परसेंट स्टूडेंट्स पास हुए थे। इनमें लड़कियों ने 91.11 परसेंट के साथ बाजी मारी थी।जबकि 84.22 परसेंट लड़के पास हुए थे। इंटर में टोटल 87.99स्टूडेंट्स पास हुए थे। इनमे लदकियों का पासिंग परसेंटेज 92.48 और लड़के 84.35 परसेंट पास हुए थे।

हाईस्कूल में तेजस्वी देवी के बाद दूसरे स्थान पर चार स्टूडेंट ने संयुक्त रूप से जगह हासिल की है। इनमें हरदोई के एक ही स्कूल के दो छात्र क्षितिज सिंह और नवनीत कुमार दिवाकर के साथ ही बाराबंकी की प्र​गति सिंह और अमीना खातू के नाम शामिल हैं। इन्होंने 95.33 प्रतिशत अंक हासिल किए, तेजस्वी देवी फतेहपुर के जय मां एसजीएमआईसी राधा नागर की छात्रा हैं। वहीं दूसरी स्थान पर रहे क्षितिज सिंह और नवनीत कुमार दिवाकर हरदोई के लखनऊ पब्लिक एचएसएस माधोगंज के छात्र हैं। इनके अलावा प्रगति सिंह बाराबंकी की पायनियर मांटेसरी की छात्रा हैं, जबकि अमीना खातून इसी शहर की प्रतिभा एसएनआईसी नरैनी की छात्रा हैं।

यह भी देखे:-

जीडी गोयनका में मनाई गई गाँधी व शास्त्री जयंती
स्काईलाइन में स्पंदन 2019, छात्र- छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा
जी.एल. बजाज में स्थापित हुआ भारत का पहला एक्सटेन्ड रियलिटी सेंटर
शारदा विश्वविद्यालय, ओरिएंटेशन प्रोग्राम में नवप्रवेशित छात्रों को बताया गया शिक्षा का महत्व
ईशान आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज: नस्य चिकित्सा पर आयुर्वेद कार्यशाला
शारदा विश्विद्यालय : स्वामी मुकुदानंदा ने बताया खुशी, सफलता और पूर्ति के सात मन्त्र
पत्रकारिता में विचारधारा का संकट नहीं, प्रेरणा विमर्श 2020 का दूसरा दिन
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में ब्रेन फिंगर प्रिंटिंग पर प्रक्षिशण व कार्यशाला का आयोजन
एकेटीयू की मेरिट लिस्ट में जीएनआइओटी ग्रुप के छात्रों ने नाम रोशन किया
यूनाइटेड काॅलेज में यूनिमोबी फोटो-2020 प्रतियोगिता अप्रैल में , प्रतिभागी ऐसे करें पंजीकरण
एस्टर पब्लिक स्कूल : सिद्धार्थ शर्मा हेड बॉय तो मेघा शर्मा बनी हेड गर्ल
शारदा विश्विद्यालय में "दंत प्रत्यारोपण " पर कार्यशाला
संविधान है एक जैविक दस्तावेज -पद्मभूषण सुभाष कश्यप
जेम्टेक स्कूल ऑफ लॉ में मनाया गया मानवाधिकार दिवस
विश्वस्तरीय कांफ्रेंस आई.सी.पी.आर-17 का भव्य शुभारम्भ, डा० यदुवंशी ने किया शोधार्थियों का उत्साहवर्...
"रघुपति राघव रजा राम" से गूंजा सेंट जोसफ स्कूल