आईआईएमटी ने बारहवीं के प्रतिभाशाली छात्रों को किया सम्‍मानित

ग्रेटर नोएडा : आईआईएमटी कॉलेज समूह द्वारा सीबीएसई बोर्ड कीइण्टरमीडिएट परीक्षा में अपने परिवार, स्कूल, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशनकरने वाले 900 मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। नोएडा के युवा विधायक पंकज सिंह से सम्मान पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे। इस मौके पर छात्रों के अभिभावक भी मौजूद थे जो अपने बच्चों को सम्मानित होता देख फूले नहीं समा रहे थे।

कार्यक्रम में बुलंदशहर, दादरी एवं ग्रेटर नोएडा के रेयान, जे पी, ग्रेटर वैली, आक्‍सर्फोड, डी पी एस, खालसा ,लार्ड महावीरा, फादर एंजल, एस्‍टरआदि 30 से अधिक स्कूलों के बच्‍चे सम्‍मलित हुए । इस अवसर पर भाजपा नेता पंकज सिंह ने कहा कि छात्रों को मेहनत एवं कठिन परिश्रमसे अपनी जडों को मजबूत करना होगा। जड मजबूत होने पर ही भविष्‍य में आप ऊंची मंजिल तय कर सकते हैं । उन्‍होंने कहा कि दुनिया को जब भी तकनीक संबंधी ज्ञान की जरूरत होती है तो वह जापान की तरफ देखता है। और जब तेल की जरूरत होती है तो खाडी देशों की तरफ लेकिन जब बुद्धि  की जरूरत होती है तो दुनिया का ध्‍यान भारत की तरफ ही जाता है ।

भाजपा नेता ने कहा कि भारत प्राचीन काल से ही विज्ञान और ज्ञान के मामले में संपन्‍न रहा है। चिकित्‍सा जगत में भले ही दुनिया ने कितनी भी तरक्‍की कर ली हो और अंग ट्रासप्‍लांट हो रहे हैं, लेकिन आज तक वैसा ट्रासप्‍लांट नहीं हो पाया जैसा भगवान गणेश का हुआ था। उन्‍होंनेबच्चों को प्रोत्‍साहित करने के लिये सम्‍मान समारोह आयोजित करने के लिये आईआईएमटी कॉलेज समूह को बधाई दी।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि इण्टरमीडिएट परीक्षा में अच्‍छे अंक लाने वाले सभी बच्‍चे बधाई के पात्र हैं। उनकी मेहनत एवं कठिन परिश्रम का परिणाम उनको प्राप्त हुआ है। बच्चों के द्वारा परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने पर जहां एक ओर उनके परिवार का नाम रोशन हुआ है, वहीं दूसरी ओर बच्चों के अच्छे प्रदर्शन के कारण सम्बन्धित स्कूल एवं जनपद का गौरव भी बढ़ा है।

कार्यक्रम के संयोजक  आईआईएमटी कालेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने कहा कि मेधावी बच्चों को प्रोत्‍साहित करने के लिये इस सम्‍मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें 75 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले 30 स्कूलों के 800 मेधावी बच्चों को सम्मानित किया गया। साथ ही इन सभी स्कूलों के प्राधानाचार्यों को भी शाल भेंट कर सम्‍मानित किया गया। सम्मान समारोह में जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह, भाजपा जिलाध्‍यक्ष विजय भाटी, सतीश गुलिया, अतुल ठाकुर एवं विभिन्‍न स्कूलों के प्राधानाचार्य भी मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

INTER RYAN SKATING CHAMPIONSHIP AT RYAN GREATER NOIDA
आईटीएस कॉलेज में उद्यमिता विकास पर फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम
शारदा यूनीवर्सिटी के मेडिकल छात्रों ने गाँवों में चलाया "स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत" अभियान
जीएल बजाज संस्थान में पीजीडीएम 2017-19 बैच के छात्रों का विदाई समारोह
एनआईईटी में नए कैम्ब्रिज अंग्रेजी परीक्षा केंद्र का शुभारंभ
युनाईटेड कालेज में प्रोफेसरों ने खेल, योग संगीत का अभ्यास किया
UP Board 10th-12th Result 2017 जारी, ऐसे चेक करे परिणाम
आईआईएमटी कॉलेज में हुई प्लेसमेंट ड्राइव, मिलेगा लाखों का पैकेज
सिटी हार्ट अकादमी में पी.एस. ए. द्वारा सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित
जीएल बजाज संस्थान में स्टार्टअप समिट का आयोजन, उद्योग जगत के विशिष्ट जन हुए सम्मानित
शारदा विश्विद्यालय : पत्रकारिता के छात्र रूबरू होंगे मोबाईल जर्नलिज्म तकनिकी से
जीबीयू और आईपीयूए के बीच समझौता ज्ञापन एमओयू पर हस्ताक्षर
शारदा विश्वविद्यालय : सेण्टर फॉर एडवांस्ड रिसर्च इन एप्लाइड मैथमेटिक्स एंड फिजिक्स" का उद्घाटन
एपीजे इंटरनेशनल स्कूल को सर्वोत्तम विद्यालय पुरस्कार
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में ब्रेन फिंगर प्रिंटिंग पर प्रक्षिशण व कार्यशाला का आयोजन
UP Board Result 2020: बागपत की रिया जैन ने हाईस्कूल और अनुराग मलिक ने इंटरमीडिएट में किया टॉप