आईटीएस डेंटल काॅलेज में हुआ वाइट कोट सेरेमनी

ग्रेटर नोएडा: बीते 13 जनवरी को आइटीएस डेंटल काॅलेज में वाईट कोट सेरेमनी एवं मेरिट पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर डाॅ. जे.के.शर्मा, निदेशक,सेन्ट्रल दिल्ली डायबिटीज सेन्टर एवं सर गंगाराम अस्पताल दिल्ली, सचिव बी.के. अरोड़ा, निदेशक-पब्लिक रिलेशन सुरेन्द्र सूद, निदेशक, अक्षय भार्गव, डीन यू.जी, डाॅ. सचितानन्द अरोड़ा, डेटल एवं सभी मेडिकल विभागों के विभागाध्यक्ष समेत सभी शिक्षकगण, छात्र एवं उनके माता-पिता मौजूद थे।

आई0टी0एस0 द एजूकेशनग्रुप के सचिव बी0के0 अरोडाने मुख्य अतिथि डाॅ जे.के.शर्मा का स्वागत किया। कार्यक्रमका शुभारंभ बी0डी0एस0 तृतीय वर्ष के छात्र -छात्राओं द्वारा किया गया तथा सभी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा मां सरस्वती का दीपक जलाकर आर्शीवाद लिया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाॅ जे.के.शर्माने छात्रों को उनके सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक सफल चिकित्सक बनने के लिए उनके अन्दर अनुशासन और सेवा भावनाका जज्बा होना बहुत जरूरी है । उन्होने कहा कि छात्र भीगल्ती कर सकते है परन्तु उन्हे अपनी गलतियां छुपानी नही चाहिए अपितु उन से सीख लेनी चाहिए। उन्होने कहा किस भी छात्रों का उद्देश्य अपने पाठ्यक्रम मे अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करने का होना चाहिए ताकि वह समाज के विकासमे योगदान कर सके।

संस्थान के सचिव बी.के. अरोडा ने छात्रों को उनका अतीत याद दिलाते हुए कहा कि आप सभी के माता-पिता ने दंत चिकित्सा पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाते हुए आप सभी के मन में दंत चिकित्सक बनने का बीजारोपण किया था और उस बीज को आप सभी ने अपने गुरूओं के सिखाये गये मार्ग पर चलते हुए अपनी कठिन मेहनत और परिश्रम के बल पर एक वृक्ष के रूप में परिवर्तित होना है और अच्छा वृक्ष वही होता है जिसकी छाया और फल अधिकतम लोगों तक पहुंच सके।

इस अवसर पर निदेशक-पब्लिकरिलेशन सुरेंदर सुदने कहा कि चिकित्सक का अपने मरीजो के प्रति व्यवहार शालीन होना चाहिए तथा छात्रों को चाहिए आज के इस तनाव भरे माहौल मे हर लम्हें का वे आनन्द ले तथा इस पाठयक्रम जीवन का यादगार समय बनायें । उन्होने कहा कि संस्थान मे कौशल रोगी प्रबंधन नैदानिक के विकास पर बल दिया जाता है। सूद ने बताया कि आई.टी.एस. के छात्र उच्च एवं गुणवत्ता की शिक्षा प्राप्त करते है और रोगियों पर नैदानिक ज्ञान को लागू करने का प्रयास कर रहे है।

निदेशक-प्रधानाचार्य डाॅ. अक्षय भार्गवने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में हर एक पल सामाजिक कौशल, मानव दृष्टिकोण और मूल्यों पर ध्यान देने के साथ-साथ प्रतिबिंबित करने के लिए है । डाॅ0 भार्गव ने बताया कि छात्रों को बदलते प्रौद्योगिकी के साथ बराबर ज्ञान रखने की आवश्यकता है । डाॅ. भार्गव ने कहा कि संस्थान मे कौशल रोगी प्रबंधन नैदानिक के विकास पर बल दिया जाता है।

डीन यू0जी डाॅ. सचितानन्द अरोड़ा ने सभी छात्रों को अपने अनुभव के अनुसार डाॅ. और मरीज के रिश्ते के बारे में विश्वास की बात कही । उन्होने कहा कि रोगियों के दर्द मेंरा हत प्रदान कर नाही एक चिकित्सक का परमकर्तव्य है।

इसके साथ सभी गणमान्य व्यक्तियों ने सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर संस्थान ने विगत 05 वर्षों से अधिक समय तक कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों के द्वारा संस्थान के वृद्धि मे दिये गये योग दान पर उनका आभार व्यक्त करते हुए स्मृति चिन्ह एवं नगद प्रोत्साहन राशि के साथ-साथ विशेष रूप से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया तो संस्थान के सभी छात्रों ने खड़े होकर करतल ध्वनि से उनका सम्मान किया।

डाॅ. भार्गव ने ऐसे सभी चिकित्सकोें और कर्मचारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन्ही चिकित्सकों और कर्मचारियों की मेहनत सेसंस्थान में इतना विकास किया है। कार्यक्रम का समापन छात्रों,अभिभावकों और संकाय सदस्यों के जलपान ग्रहण के साथ हुआ।

यह भी देखे:-

जीएल बजाज संस्थान में पीजीडीएम 2017-19 बैच के छात्रों का विदाई समारोह
देखें VIDEO, अभिभावक संघ व शिक्षा समिति के लड़ाई में पीस रहे मासूम बच्चे
जी.एल बजाज में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सीनियर छात्रों को दी विदाई
प्रेरणा विमर्श - 2020 में भारत की संकल्पना व विरासत पर होगा चिंतन
19 और 20 दिसंबर को आयोजित होने वाली एकेटीयू की परीक्षाएं रद्द..
आईईसी समूह में शिक्षण विकास कार्यक्रम
गौतमबुद्ध विश्वविध्यालय में ज्ञान कुम्भ कार्यशाला" व थिनज्ञान का आयोजन हुआ
जिला गौतमबुद्ध नगर में यूपी बोर्ड में 12 वीं के ये रहे TOP TEN TOPPERS
जिम्स में कोविड-19 के बाद इंडस्ट्री 4.0 में नए अवसर एवं चुनौतियां के विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आ...
पीएम मोदी की परीक्षा पर चर्चा देख सावित्री बाई स्कूल की छात्राओं का तनाव दूर
गलगोटिया विश्विद्यालय ने सफलता के नए आयामों की संरचना की है
जी.एल. बजाज में इन्टरप्रिन्योरशिप, इन्यूवेशन एण्ड इनोवेशन विषय पर फैकल्टी डेवलोपमेंट प्रोग्राम की शु...
जीएनआइओटी एमबीए इंस्टिट्यूट मे फ्रेशर पार्टी , पुनीत मिस्टर फ्रेशर तो वर्णिता बनी मिस फ्रेशर
GNIOT एम बी ए इंस्टिट्यूट में प्रबन्धक विद्यार्थियों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन
MONTESSORI GRADUATION AND JUNIOR FEST AT RYAN NOIDA EXTENSION
शिक्षक दिवस : जिला विधालय निरीक्षक ने कुलभुषण शर्मा को किया सम्मानित