आईटीएस डेंटल काॅलेज में हुआ वाइट कोट सेरेमनी

ग्रेटर नोएडा: बीते 13 जनवरी को आइटीएस डेंटल काॅलेज में वाईट कोट सेरेमनी एवं मेरिट पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर डाॅ. जे.के.शर्मा, निदेशक,सेन्ट्रल दिल्ली डायबिटीज सेन्टर एवं सर गंगाराम अस्पताल दिल्ली, सचिव बी.के. अरोड़ा, निदेशक-पब्लिक रिलेशन सुरेन्द्र सूद, निदेशक, अक्षय भार्गव, डीन यू.जी, डाॅ. सचितानन्द अरोड़ा, डेटल एवं सभी मेडिकल विभागों के विभागाध्यक्ष समेत सभी शिक्षकगण, छात्र एवं उनके माता-पिता मौजूद थे।

आई0टी0एस0 द एजूकेशनग्रुप के सचिव बी0के0 अरोडाने मुख्य अतिथि डाॅ जे.के.शर्मा का स्वागत किया। कार्यक्रमका शुभारंभ बी0डी0एस0 तृतीय वर्ष के छात्र -छात्राओं द्वारा किया गया तथा सभी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा मां सरस्वती का दीपक जलाकर आर्शीवाद लिया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाॅ जे.के.शर्माने छात्रों को उनके सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक सफल चिकित्सक बनने के लिए उनके अन्दर अनुशासन और सेवा भावनाका जज्बा होना बहुत जरूरी है । उन्होने कहा कि छात्र भीगल्ती कर सकते है परन्तु उन्हे अपनी गलतियां छुपानी नही चाहिए अपितु उन से सीख लेनी चाहिए। उन्होने कहा किस भी छात्रों का उद्देश्य अपने पाठ्यक्रम मे अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करने का होना चाहिए ताकि वह समाज के विकासमे योगदान कर सके।

संस्थान के सचिव बी.के. अरोडा ने छात्रों को उनका अतीत याद दिलाते हुए कहा कि आप सभी के माता-पिता ने दंत चिकित्सा पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाते हुए आप सभी के मन में दंत चिकित्सक बनने का बीजारोपण किया था और उस बीज को आप सभी ने अपने गुरूओं के सिखाये गये मार्ग पर चलते हुए अपनी कठिन मेहनत और परिश्रम के बल पर एक वृक्ष के रूप में परिवर्तित होना है और अच्छा वृक्ष वही होता है जिसकी छाया और फल अधिकतम लोगों तक पहुंच सके।

इस अवसर पर निदेशक-पब्लिकरिलेशन सुरेंदर सुदने कहा कि चिकित्सक का अपने मरीजो के प्रति व्यवहार शालीन होना चाहिए तथा छात्रों को चाहिए आज के इस तनाव भरे माहौल मे हर लम्हें का वे आनन्द ले तथा इस पाठयक्रम जीवन का यादगार समय बनायें । उन्होने कहा कि संस्थान मे कौशल रोगी प्रबंधन नैदानिक के विकास पर बल दिया जाता है। सूद ने बताया कि आई.टी.एस. के छात्र उच्च एवं गुणवत्ता की शिक्षा प्राप्त करते है और रोगियों पर नैदानिक ज्ञान को लागू करने का प्रयास कर रहे है।

निदेशक-प्रधानाचार्य डाॅ. अक्षय भार्गवने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में हर एक पल सामाजिक कौशल, मानव दृष्टिकोण और मूल्यों पर ध्यान देने के साथ-साथ प्रतिबिंबित करने के लिए है । डाॅ0 भार्गव ने बताया कि छात्रों को बदलते प्रौद्योगिकी के साथ बराबर ज्ञान रखने की आवश्यकता है । डाॅ. भार्गव ने कहा कि संस्थान मे कौशल रोगी प्रबंधन नैदानिक के विकास पर बल दिया जाता है।

डीन यू0जी डाॅ. सचितानन्द अरोड़ा ने सभी छात्रों को अपने अनुभव के अनुसार डाॅ. और मरीज के रिश्ते के बारे में विश्वास की बात कही । उन्होने कहा कि रोगियों के दर्द मेंरा हत प्रदान कर नाही एक चिकित्सक का परमकर्तव्य है।

इसके साथ सभी गणमान्य व्यक्तियों ने सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर संस्थान ने विगत 05 वर्षों से अधिक समय तक कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों के द्वारा संस्थान के वृद्धि मे दिये गये योग दान पर उनका आभार व्यक्त करते हुए स्मृति चिन्ह एवं नगद प्रोत्साहन राशि के साथ-साथ विशेष रूप से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया तो संस्थान के सभी छात्रों ने खड़े होकर करतल ध्वनि से उनका सम्मान किया।

डाॅ. भार्गव ने ऐसे सभी चिकित्सकोें और कर्मचारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन्ही चिकित्सकों और कर्मचारियों की मेहनत सेसंस्थान में इतना विकास किया है। कार्यक्रम का समापन छात्रों,अभिभावकों और संकाय सदस्यों के जलपान ग्रहण के साथ हुआ।

यह भी देखे:-

जनहित इंस्टिट्यूट में फ्रेशर पार्टी , रंगारंग कार्यक्रम पेश कर छात्र-छात्राओं ने समा बांधा, साथ ही ...
जरूरतमंद बच्चों में शिक्षा की अलख जगा रही है दरियाँव आदर्श वंश शिक्षा समिति 
इंडस्ट्रियल एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन और उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट आफ डिजाइन के बीच एमओयू साइन, छात्र ...
प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए वरदान साबित हो रहा है सादोपुर का  The Ambition लाइब्रेरी, 10 बच्चों ...
CHRISTMAS CELEBRATION AT RYAN GREATER NOIDA
शिक्षा मंत्री प्रधान से मिले डीयू के छात्र,  ओपेन बुक   परीक्षा की उठाई मांग
उत्तर प्रदेश पर्व "हमारी संस्कृति हमारी पहचान" के अंतर्गत जनपद में "संस्कृति उत्सव 2023" का होगा आयो...
ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल ने मनाया दान उत्सव
प्रौद्योगिकी और नवाचार का उपयोग लोककल्याण के लिए होना चाहिए: राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल
शारदा विश्विधालय ने रबर कौशल विकाश परिषद् तथा विद्युत क्षेत्रीय कौशल परिषद् के साथ किया करार
शारदा यूनिवर्सिटी में 7 वें दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन
आईआईएमटी कॉलेज आफ लॉ में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन
जीएनआईओटी एमबीए संस्थान मे उद्यमिता के लिए इन्क्यूबेशन पर कार्यशाला का आयोजन
शिक्षक पर्व 2021: NEP के कई पहल लांच, पढें पूरी रिपोर्ट
आईआईएमटी क्रिकेट प्रीमियम लीग का शुभारंभ
दनकौर ब्लॉक में जूनियर शिक्षक संघ का त्रिवार्षिक अधिवेशन/निर्वाचन संपन्न