ग्रेटर नोएडा : राष्ट्रीय युवा उत्सव मे मोटीवेंशनल स्पीच से युवा हुए प्रभावित

ग्रेटर नौयडा, 13 जनवरी – नेहरू युवा केन्द्र संगठन ,युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित 22वें राष्ट्रीय युवा उत्सव 2018 के द्वितीय दिवस में गौतम बुद्व विश्वविद्यालय ,ग्रेटर नोएडा के एथलैटिक्स मैदान पर प्रातः योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि पी.शेखरराव , उपाध्यक्ष नेहरू युवा केन्द्र संगठन तथा संजय सिंह नोडल अधिकारी के नेतृत्व में योगा अभ्यास कार्यक्रम हुआ जिसमें मुख्यतः अलोम,विलोम ,प्रणायाम ,कपालभाती ,ताडासन, बृक्षासन, के साथ एक दर्जन से अधिक योगासन कराये गये। और योगासन के द्वारा शरीर में ब्याप्त रोग निदान हेतु उपायों के बारे में जानकारी दी गई।

22nd National Youth Festival, YOUTH FESTIVAL 2018, GREATER NOIDA NEWS
द्वितीय सत्र में ओडीटोरियम अन्तर्गत मोटीवेशन कार्यक्रम के तहत डा.ए.के.दुवे ,सचिव युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ,पी.शेखरराव उपाध्यक्ष ,मेजर जनरल दिलावर सिंह (से.नि.) महानिदेशक नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में वक्ता के रूप में युवाओं को सम्बोधित करते हुऐ श्री रवि नवल प्रबन्धकीय सलाहकार ने भारतीय समाज की समस्याओं को अपने विचारों से प्रकट किया। तथा एम्स दिल्ली के डा0 अभिशेष शंकर ने युवाओं से कैंसर रोग के बार में व उपायों के बारे में जानकारी प्रदान की। व एम्स दिल्ली के की डा0 प्रसून चटर्जी ने युवाओं को स्वस्थ्य जीवन जीने की कलां बताई। अजय मुटर्जा ने स्र्टाटप एडवाइजर मैन्टोर ने बताया की युवाओं को जीवन जीने की सफल रहने की जानकारी दी।

इसी क्रम में युवाओं को सम्बोधित करते हुऐ डा. राजेन्द्र गोयल ,निदेशक आई.आई.पी.ने अपने विचार प्रकट कर अपने बीस वर्ष के अनुभव को श्रेयर किया। तथा प्रधानमंत्री के किये गये कार्यो की प्रशंषा की। विजय कपिल ,कमान्डर भारतीय नौ सेना द्वारा भी युवाओं भारतीय नौ सेना के अनुभवों को श्रेयर किया। तथा आर.डी.शर्मा महानिदेशक ,बी.एस.एफ. द्वारा अपने उद्बोधन में उपस्थित संभागियों को देश सेवा व उसकी अखंडता बनाये रखने पर बल दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा.ए.के. दुवे ने युवा शक्ति से आह्वान किया कि युवाओं को सामाजिक चेतना ,विकास ,उच्च शिक्षा के साथ-साथ वेहतर स्वरोजगार के प्रति स्वंय व अन्य लोगों को भी जागरूक करना चाहिए जिससे युवाओं में स्वरोजगार के अवसर मिल सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पी.शेखरराव उपाध्यक्ष ,नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने युवाओं से कहा कि युवा मण्डलों से जुडे युवा ग्रामीण परिवेष के युवाओं को देश भक्ति व राष्ट्र निर्माण की भूमिका में आकर सरकार की फलैक्सिप योजनाओं पर में भाग लेकर लाभ उठाना चाहिए। मेजर जनरल दिलावर सिंह (से.नि.) महानिदेशक ने कहा कि युवाओं को अपने समर्पण से देश की आवाज को बुलंद करना चाहिए। इसी के साथ ही सांस्कृतिक संध्या समारोह का आयोजन हुआ जिसमें मीरा बलाय की शानदार प्रस्तुती हुई।

यह भी देखे:-

जमीन घोटाले के मामले में ग्रेनो प्राधिकरण के दो सर्वे अमीन निलंबित, तत्कालीन तहसीलदार के खिलाफ कार्...
ऑक्सफोर्ड ग्रीन में विनीता कसाना का हुआ स्वागत
रोटरी क्लब ने लगाया रक्त दान शिविर
श्री रामलीला साईट - 4 : लक्ष्मण के मूर्छित देख रोये प्रभु राम
गौतमबुद्ध नगर में रविवार को रहेगी व्यापारिक प्रतिष्ठानों की साप्ताहिक बंदी
सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के 38 वे दीक्षांत महोत्सव मे शामिल होंगी राज्यपाल आनन्दी बेन पटे...
शारदा यूनिवर्सिटी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित
नोएडा में शस्त्र पूजन समारोह 8 को
जानिए दोपहर 1:00 बजे तक जिला गौतम बुध नगर में चुनाव प्रतिशत क्या रहा
सीएम योगी का बड़ा फैसला : 250 लाख से ज़्यादा मुक़दमे होंगे वापस, जानें वो कौन से है मुक़दमे।
राजीव गांधी सामान्य ज्ञान ऑनलाइन प्रतियोगिता में युवा ऐसे लें हिस्सा, पुरस्कार में मिलेगा लैपटॉप, मो...
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में तीन और मरीज कोरोना पॉजिटिव, देखें विस्तृत रिपोर्ट
पेट्रोल, डीजल और एलपीजी गैस के बाद अब सीएनजी भी महंगी
जीबीयू में सांस्कृतिक वार्षिकोत्सव अभयंजना 2020  का  समापन  
दलित समाज ने धूमधाम से मनाई अटल जयंती
डम्पिंग ग्राउंड का विरोध जोर पकड़ा, महापंचायत का आयोजन , आमरण अनशन शुरू