ग्रेटर नोएडा : राष्ट्रीय युवा उत्सव मे मोटीवेंशनल स्पीच से युवा हुए प्रभावित

ग्रेटर नौयडा, 13 जनवरी – नेहरू युवा केन्द्र संगठन ,युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित 22वें राष्ट्रीय युवा उत्सव 2018 के द्वितीय दिवस में गौतम बुद्व विश्वविद्यालय ,ग्रेटर नोएडा के एथलैटिक्स मैदान पर प्रातः योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि पी.शेखरराव , उपाध्यक्ष नेहरू युवा केन्द्र संगठन तथा संजय सिंह नोडल अधिकारी के नेतृत्व में योगा अभ्यास कार्यक्रम हुआ जिसमें मुख्यतः अलोम,विलोम ,प्रणायाम ,कपालभाती ,ताडासन, बृक्षासन, के साथ एक दर्जन से अधिक योगासन कराये गये। और योगासन के द्वारा शरीर में ब्याप्त रोग निदान हेतु उपायों के बारे में जानकारी दी गई।

22nd National Youth Festival, YOUTH FESTIVAL 2018, GREATER NOIDA NEWS
द्वितीय सत्र में ओडीटोरियम अन्तर्गत मोटीवेशन कार्यक्रम के तहत डा.ए.के.दुवे ,सचिव युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ,पी.शेखरराव उपाध्यक्ष ,मेजर जनरल दिलावर सिंह (से.नि.) महानिदेशक नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। कार्यक्रम में वक्ता के रूप में युवाओं को सम्बोधित करते हुऐ श्री रवि नवल प्रबन्धकीय सलाहकार ने भारतीय समाज की समस्याओं को अपने विचारों से प्रकट किया। तथा एम्स दिल्ली के डा0 अभिशेष शंकर ने युवाओं से कैंसर रोग के बार में व उपायों के बारे में जानकारी प्रदान की। व एम्स दिल्ली के की डा0 प्रसून चटर्जी ने युवाओं को स्वस्थ्य जीवन जीने की कलां बताई। अजय मुटर्जा ने स्र्टाटप एडवाइजर मैन्टोर ने बताया की युवाओं को जीवन जीने की सफल रहने की जानकारी दी।

इसी क्रम में युवाओं को सम्बोधित करते हुऐ डा. राजेन्द्र गोयल ,निदेशक आई.आई.पी.ने अपने विचार प्रकट कर अपने बीस वर्ष के अनुभव को श्रेयर किया। तथा प्रधानमंत्री के किये गये कार्यो की प्रशंषा की। विजय कपिल ,कमान्डर भारतीय नौ सेना द्वारा भी युवाओं भारतीय नौ सेना के अनुभवों को श्रेयर किया। तथा आर.डी.शर्मा महानिदेशक ,बी.एस.एफ. द्वारा अपने उद्बोधन में उपस्थित संभागियों को देश सेवा व उसकी अखंडता बनाये रखने पर बल दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा.ए.के. दुवे ने युवा शक्ति से आह्वान किया कि युवाओं को सामाजिक चेतना ,विकास ,उच्च शिक्षा के साथ-साथ वेहतर स्वरोजगार के प्रति स्वंय व अन्य लोगों को भी जागरूक करना चाहिए जिससे युवाओं में स्वरोजगार के अवसर मिल सके। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पी.शेखरराव उपाध्यक्ष ,नेहरू युवा केन्द्र संगठन ने युवाओं से कहा कि युवा मण्डलों से जुडे युवा ग्रामीण परिवेष के युवाओं को देश भक्ति व राष्ट्र निर्माण की भूमिका में आकर सरकार की फलैक्सिप योजनाओं पर में भाग लेकर लाभ उठाना चाहिए। मेजर जनरल दिलावर सिंह (से.नि.) महानिदेशक ने कहा कि युवाओं को अपने समर्पण से देश की आवाज को बुलंद करना चाहिए। इसी के साथ ही सांस्कृतिक संध्या समारोह का आयोजन हुआ जिसमें मीरा बलाय की शानदार प्रस्तुती हुई।

यह भी देखे:-

भारत को आत्मनिर्भर बनाने वाला है 2021 का बजट - प्रो. मनीष शर्मा
कोरोना संक्रमण: प्लाज्मा लेने वालों को तीन महीने से पहले वैक्सीन नहीं
चाइल्ड लाइन ने किया जागरूकता कार्यक्रम
Aryan Khan Drugs Case: आर्यन खान को जेल लेकर पहुंची एनसीबी, इधर कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई जार...
COVID19: डेल्टा-2 और गामा-1 में बनाया गया शेल्टर होम, कोरोना से जूझ रहे गरीबों के लिए....
गलगोटियाज विश्वविद्यालय के एन.एस.एस स्वयं सेवकों और छात्रों के द्वारा चलाया गया सफाई अभियान
दबंग राशन डीलर के खिलाफ तहसील दिवस मे दी शिकायत
फरवरी 2024 तक क्रियाशील हो जाएगा मेडिकल डिवाइस पार्क
Cabinet Meeting: रबी फसलों की एमएसपी में 40 से 400 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी
डी.पी.एस. इंस्टीट्यूट में वार्षिक डांस प्रतियोगिता संपन्न
हज यात्रा : ऑनलाइन आवेदन आज से, 65 वर्ष आयु तक के आजमीन ही कर सकेंगे आवेदन
एनआईईटी संस्थान में मिस इंडिया खादी 2018 फैशन शो का आयोजन
आगामी 18 फ़रवरी को होने वाली शारदा हाफ मैराथन की तैयारी जोरों पर
चाइल्ड हुड कैंसर सर्वाइवर्स ने कार रैली के जरिये जागरूकता फैलाई
वाराणसी में आपसी विवाद में तोड़ दिया मुंशी प्रेमचंद के घर की टंकी, गर्मी में पानी का संकट
डीयू में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर से, 27 शहरों में होगी