करोड़ों की रंगदारी मांगने वाले दो बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल

नोएडा : नोएडा थाना फेस 2 क्षेत्र में कंपनी चलाने वाले एक उद्योगपति व उसकी बेटी की कार के ऊपर गोली चलाकर हत्या के प्रयास करने के बाद फोन पर उससे दो करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने वाले 3 बदमाशों को आज रात को थाना फेस-2 पुलिस ने एक पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। इस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी है ।गंभीर हालत में उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके पास से पुलिस ने अवैध हथियार व चोरी की मोटरसाइकिल तथा उद्यमी को धमकी देने वाला फोन बरामद किया है।

एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आज रात को थाना फेस-2 पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी कुछ लोग मोटरसाइकिल पर आते हुए दिखाई दिए ।जब पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो उन लोगों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध गोलियां चला दी। एस पी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली आजाद वह विकास को लगी है। इनके कुछ साथी मौके से भाग गए । एसपी ने बताया कि भागे हुए बदमाशों का पुलिस ने पीछा कर संजू नामक एक बदमाश को अंधेरे में पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि घायल दोनों बदमाशों को एक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। इनके पास से चोरी की मोटरसाइकिल व अवैध हथियार बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने कुछ समय पूर्व सेक्टर 81 में फैक्ट्री चलाने वाले उमेश बिज व उनकी बेटी पल्लवी बिज के ऊपर जान से मारने की नीयत से गोली चलाई थी। गोली चलाने के बाद इन लोगों ने उद्योगपति को फोन करके कहा था कि हमें दो करोड़ रुपए रंगदारी के रूप में दे दो नहीं तो तुम्हारी हत्या कर दी जाएगी। एसपी ने बताया कि पुलिस भागे हुए अन्य बदमाशों की तलाश में छापेमारी कर रही है ।

पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति : उमेश विज़ नाम के व्यापारी से गोली मारकर डरा कर 2 करोड़ की रंगदारी मांगने बाले बदमाशों के साथ शनिवार 13 जनवरी को सेक्टर 81 थाना फेस 2 क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में दो बदमाश के पैर में लगी गोली व एक बदमाश मौके से गिरफ्तार बीते 9 जनवरी को उमेश विज़ ने थाना फेज 2 पर रंगदारी मांगने का मुकदमा अपराध संख्या 26/18 धारा 307/586 का दर्ज कराया था बदमाशो द्वारा घटना के बाद से उमेश विज़ को लगातार नंबर बदल बदल कर धमकी दी जा रही थी । घायल बदमाशों के नाम आज़ाद व विकाश हैं व पकड़े गए बदमाश का नाम संजू है तीनो ही बदमाश मूल रूप से बागपत के रहने वाले है संजू विकास का बहनोई है संजू वर्तमान में गढ़ी चौखंडी में किराए पर रहता है . शेष बदमाश उसी के पास आकर ही रुकते थे । उक्त घटना का मास्टर माइंड अरविंद ड्राइवर है जो वादी की गाड़ी चलाया करता था जिसे वादी ने 2 साल पहले नौकरी से निकाल दिया था अरविंद ने ही बदमाशों को बताया था कि व्यापारी उमेश विज़ बहुत ही डरपोक है अगर तुम लोग उसकी गाड़ी पर फायर कर दोगे तो वह डर के मारे जो तुम मांगोगे दे देगा ।इ सलिए 8/9 जनवरी की रात्रि में बदमाशों ने उमेश की गाड़ी पर फायर किया था और उसके बाद रंगदारी मांगी थी । घायल बदमाशों को इलाज हेतु अस्पताल भिजवा दिया गया है । पकड़े गए बदमाश से पूछताछ जारी है । अरविंद की तलाश हेतु टीम रवाना कर दी गयी है ।

यह भी देखे:-

गौतमबुद्धनगर : 14 और गुण्डों पर लगाया गया गैंगस्टर
अवैध खनन में वांटेड दो गिरफ्तार , पुलिस को थी तलाश
गन बदलते हुए ऐसा क्या हुआ, जवान को जा लगी गोली, पढ़ें पूरी खबर
ग्रेटर नोएडा : बाज़ार से लौट रही महिला से गैंग रेप, आरोपी गिरफ्तार
तमंचे के बल पर राशन डीलर से नगदी छीनने का आरोप
अंजलि राठौर का हत्यारा पुलिस गिरफ्त से बाहर
दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोरी करने वाला बदमाश गिरफ्तार, फर्जी नंबर प्लेट लगी कार बरामद
इस बिल्डर के खिलाफ दिल्ली में दर्ज हुआ मुकदमा, पढ़ें पूरी खबर
बिना लाइसेंस मेडिकल स्टोर चला रहे दो दूकानदार गिरफ्तार
फायरिंग कर भाग रहे दो को ग्रामीणों ने दबोचा, लूट या विवाद ? जांच में जुटी पुलिस
घर में सो रहे अधेड़ को मारी गोली
हथियार के नोंक पर अकाउंटेंट से लूट
नोएडा - ग्रेटर नोएडा के इन गुंडों को एसएसपी ने डीएम को भेजी रिपोर्ट
दिवाली से पहले प्रोफ़ेसर के घर चोरों ने लगाई सेंध
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व सीईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज
बाइक चोरी के साथ तीन गिरफ्तार