गौतमबुद्ध नगर : डीएम बी.एन. सिंह ने की अपराध समीक्षा बैठक , पुलिस प्रशासन को दिए दिशा निर्देश

ग्रेटर नोएडा : डीएम बी.एन. सिंह ने आज विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अवैध हुक्का बार बंद कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले के हर पुलिसकर्मी का प्रयास होना चाहिए कि वह जनता का विश्वास हासिल करे। अगर कोई पुलिसकर्मी जनता को परेशान करते मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। साथ ही बदमाशों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई में तेजी लाई जाएगी। खनन किसी भी कीमत पर क्षेत्र में नहीं होने दिया जाएगा।

डीएम बीएन सिंह ने आज पुलिस अफसरों और कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक की। दोपहर दो बजे से शुरू हुई बैठक शाम सात बजे तक चली। इस दौरान थाना प्रभारियों ने क्षेत्र का अपराध विवरण व की गई कार्रवाई से अवगत कराया। डीएम ने अच्छा काम करने वाले थाना प्रभारियों की पीठ थपथपाई और उन्हें प्रेरित किया। डीएम ने कहा कि थाना प्रभारी थाना दिवस को और भी प्रभावी बनाएं, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इससे जुड़ सकें।

एसपी सिटी अरुण ¨सह ने कहा कि शाम के समय पुलिस को सक्रिय रहने की जरूरत है। मुख्य बाजार में पुलिस की पैदल गश्त बढ़ाई जाए। उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि थाने की प्रत्येक गाड़ी का परीक्षण कराएं और ठंड के समय ज्यादा से ज्यादा हूटर का प्रयोग करें। पीसीआर व पीआरवीकर्मी समय-समय पर रजिस्टर मेंटेन करें। अगर शासन के दिशा निर्देश की अनदेखी हुई तो थाना प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस मौके पर एडीएम कुमार विनीत, एडीएम केशव कुमार, एसपी अपराध प्रीति बाला व समस्त सीओ व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

डीएम ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि क्षेत्र के भूमाफिया व शराब माफिया की पहचान करें और उनकी रिपोर्ट प्रशासन को भेजें। ऐसे लोगों की संपत्ति कुर्क की जाएगी और उन पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि यदि अवैध कार्यो में किसी भी पुलिसकर्मी की संलिप्तता पाई गई तो विभागीय कार्रवाई भी होगी।

डीएम ने कहा कि थाना प्रभारी की जिम्मेदारी है कि उनके क्षेत्र में किसी भी कीमत पर जाम की स्थिति न पैदा हो। अवैध पार्किग में खड़े होने वाले वाहनों का चालान कर उनके मालिक से जुर्माना वसूला जाए। जिससे कि भविष्य में अपना वाहन नो-पार्किग में न खड़ा करें।

शासन की गाइडलाइन पर जोर देते हुए डीएम ने कहा कि ऑनलाइन आइजीआरएस की शिकायतों का निस्तारण प्रमुखता से कराया जाए। पासपोर्ट वेरिफिकेशन में लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। डीएम ने यह भी कहा कि क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं, इन पर अंकुश लगना चाहिए।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर धरने पर बैठे किसानों पर नजर रखने के डीएम ने निर्देश दिए हैं, जिससे किसी भी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए। किसानों से लगातार संपर्क में रहें, जिससे धरना प्रदर्शन की गतिविधि की जानकारी मिल सके।

यह भी देखे:-

खेरली मोड़ पर ट्रक पलटने से लगा लम्बा जाम, यात्री परेशान
YAMUNA EXPRESSWAY पर पेड़ काटने के मामले में हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने स्कूल चलो अभियान रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया
आगामी त्यौहारो  के मद्देनजर पुलिस व एसडीएम ने  शांति  समिति की बैठक
यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा सड़क हादसा , सात की मौत
देखें VIDEO, 26 फ़रवरी को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह पर रिपोर्ट
श्री रामलीला कमेटी-विजय महोत्सव (साईट- 4) का भूमि पूजन कल रविवार को
रास्ता बन्द करने पर भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन
भय मुक्त ग्रेनो बनाने के लिए सूरजपुर पुलिस का सराहनीय कदम
ग्रेटर नोएडा गणेशोत्सव में कला-संस्कृति का अनूठा संगम लावणी नृत्य देख मंत्रमुग्ध हुए दर्शक
श्री धार्मिक रामलीला ग्रेटर नोएडा , इंडोनेशिया के तर्ज पर होगा मात्र तीन घंटे में सम्पूर्ण रामलीला...
लोकसभा चुनाव 2019 गौतमबुद्ध नगर : अन्तिम दिन इन लोगों ने किया नामांकन
रेरा कॉन्क्लेव को लेकर बायर्स के साथ हुई चर्चा
बैठक में भाकियू ने यमुना प्राधिकरण के प्रभावित किसानों की समस्या उठाई
जल भराव से परेशान है अट्टा गुजरान गाँव , तहसील दिवस में भी नहीं हुआ समाधान
ड्रग विभाग की छापेमारी से मचा हड़कम्प , मेडिकल संचालक दुकान बन्द कर फरार