गौतमबुद्ध नगर : डीएम बी.एन. सिंह ने की अपराध समीक्षा बैठक , पुलिस प्रशासन को दिए दिशा निर्देश

ग्रेटर नोएडा : डीएम बी.एन. सिंह ने आज विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अवैध हुक्का बार बंद कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले के हर पुलिसकर्मी का प्रयास होना चाहिए कि वह जनता का विश्वास हासिल करे। अगर कोई पुलिसकर्मी जनता को परेशान करते मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। साथ ही बदमाशों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई में तेजी लाई जाएगी। खनन किसी भी कीमत पर क्षेत्र में नहीं होने दिया जाएगा।

डीएम बीएन सिंह ने आज पुलिस अफसरों और कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक की। दोपहर दो बजे से शुरू हुई बैठक शाम सात बजे तक चली। इस दौरान थाना प्रभारियों ने क्षेत्र का अपराध विवरण व की गई कार्रवाई से अवगत कराया। डीएम ने अच्छा काम करने वाले थाना प्रभारियों की पीठ थपथपाई और उन्हें प्रेरित किया। डीएम ने कहा कि थाना प्रभारी थाना दिवस को और भी प्रभावी बनाएं, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इससे जुड़ सकें।

एसपी सिटी अरुण ¨सह ने कहा कि शाम के समय पुलिस को सक्रिय रहने की जरूरत है। मुख्य बाजार में पुलिस की पैदल गश्त बढ़ाई जाए। उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि थाने की प्रत्येक गाड़ी का परीक्षण कराएं और ठंड के समय ज्यादा से ज्यादा हूटर का प्रयोग करें। पीसीआर व पीआरवीकर्मी समय-समय पर रजिस्टर मेंटेन करें। अगर शासन के दिशा निर्देश की अनदेखी हुई तो थाना प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस मौके पर एडीएम कुमार विनीत, एडीएम केशव कुमार, एसपी अपराध प्रीति बाला व समस्त सीओ व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

डीएम ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि क्षेत्र के भूमाफिया व शराब माफिया की पहचान करें और उनकी रिपोर्ट प्रशासन को भेजें। ऐसे लोगों की संपत्ति कुर्क की जाएगी और उन पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि यदि अवैध कार्यो में किसी भी पुलिसकर्मी की संलिप्तता पाई गई तो विभागीय कार्रवाई भी होगी।

डीएम ने कहा कि थाना प्रभारी की जिम्मेदारी है कि उनके क्षेत्र में किसी भी कीमत पर जाम की स्थिति न पैदा हो। अवैध पार्किग में खड़े होने वाले वाहनों का चालान कर उनके मालिक से जुर्माना वसूला जाए। जिससे कि भविष्य में अपना वाहन नो-पार्किग में न खड़ा करें।

शासन की गाइडलाइन पर जोर देते हुए डीएम ने कहा कि ऑनलाइन आइजीआरएस की शिकायतों का निस्तारण प्रमुखता से कराया जाए। पासपोर्ट वेरिफिकेशन में लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। डीएम ने यह भी कहा कि क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं, इन पर अंकुश लगना चाहिए।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर धरने पर बैठे किसानों पर नजर रखने के डीएम ने निर्देश दिए हैं, जिससे किसी भी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए। किसानों से लगातार संपर्क में रहें, जिससे धरना प्रदर्शन की गतिविधि की जानकारी मिल सके।

यह भी देखे:-

जेवर एयरपोर्ट के कार्य में तेजी लाने के निर्देश, पढ़ें पूरी खबर
सीएम योगी आदित्यनाथ के आने से पहले सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन अलर्ट
नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में सैकड़ो लोगो ने कराई स्वास्थ्य जांच
जेल में महिला कैदियों को बांटी नैपकिन
13 दिसंबर को आएंगे अन्ना हज़ारे , करेंगे जनसभा
कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर में एक साल पूरा होने पर जनसंवाद कार्यक्रम
एनटीपीसी ने 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिल वितरण की
सुपरटेक खरिदारों ने किया हगांमा, जानिए क्यों
पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर मोबाइल स्नैचर व वाहन चोर
आंतकवादी कैम्पों पर हमले की खुशी करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने लड्डू बाटकर मनायी
डीएम के निर्देश पर स्कूलों की कैंटीन की सघन जांच अभियान
बीटा - 1 आरडब्लूए ने मनाया गणतंत्र दिवस समारोह
एनटीपीसी दादरी में विश्वकर्मा पूजा, "एक कदम प्लास्टिक वेस्ट मुक्त भारत’’ का किया गया व्यापक प्रचार-प...
"पद्मावती" फिल्म का राजपूत उत्थान सभा ने किया विरोध, पीएम मोदी को भेजा ज्ञापन
किसानों ने किया एयरपोर्ट बनाये जाने का रास्ता साफ - धीरेन्द्र सिंह
जलभराव की समस्या के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया संगठन का ग्रेनो प्राधिकरण पर हल्ला बोल प्रदर्शन