गौतमबुद्ध नगर : डीएम बी.एन. सिंह ने की अपराध समीक्षा बैठक , पुलिस प्रशासन को दिए दिशा निर्देश

ग्रेटर नोएडा : डीएम बी.एन. सिंह ने आज विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अवैध हुक्का बार बंद कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले के हर पुलिसकर्मी का प्रयास होना चाहिए कि वह जनता का विश्वास हासिल करे। अगर कोई पुलिसकर्मी जनता को परेशान करते मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। साथ ही बदमाशों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई में तेजी लाई जाएगी। खनन किसी भी कीमत पर क्षेत्र में नहीं होने दिया जाएगा।

डीएम बीएन सिंह ने आज पुलिस अफसरों और कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक की। दोपहर दो बजे से शुरू हुई बैठक शाम सात बजे तक चली। इस दौरान थाना प्रभारियों ने क्षेत्र का अपराध विवरण व की गई कार्रवाई से अवगत कराया। डीएम ने अच्छा काम करने वाले थाना प्रभारियों की पीठ थपथपाई और उन्हें प्रेरित किया। डीएम ने कहा कि थाना प्रभारी थाना दिवस को और भी प्रभावी बनाएं, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इससे जुड़ सकें।

एसपी सिटी अरुण ¨सह ने कहा कि शाम के समय पुलिस को सक्रिय रहने की जरूरत है। मुख्य बाजार में पुलिस की पैदल गश्त बढ़ाई जाए। उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि थाने की प्रत्येक गाड़ी का परीक्षण कराएं और ठंड के समय ज्यादा से ज्यादा हूटर का प्रयोग करें। पीसीआर व पीआरवीकर्मी समय-समय पर रजिस्टर मेंटेन करें। अगर शासन के दिशा निर्देश की अनदेखी हुई तो थाना प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस मौके पर एडीएम कुमार विनीत, एडीएम केशव कुमार, एसपी अपराध प्रीति बाला व समस्त सीओ व थाना प्रभारी मौजूद रहे।

डीएम ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि क्षेत्र के भूमाफिया व शराब माफिया की पहचान करें और उनकी रिपोर्ट प्रशासन को भेजें। ऐसे लोगों की संपत्ति कुर्क की जाएगी और उन पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा कि यदि अवैध कार्यो में किसी भी पुलिसकर्मी की संलिप्तता पाई गई तो विभागीय कार्रवाई भी होगी।

डीएम ने कहा कि थाना प्रभारी की जिम्मेदारी है कि उनके क्षेत्र में किसी भी कीमत पर जाम की स्थिति न पैदा हो। अवैध पार्किग में खड़े होने वाले वाहनों का चालान कर उनके मालिक से जुर्माना वसूला जाए। जिससे कि भविष्य में अपना वाहन नो-पार्किग में न खड़ा करें।

शासन की गाइडलाइन पर जोर देते हुए डीएम ने कहा कि ऑनलाइन आइजीआरएस की शिकायतों का निस्तारण प्रमुखता से कराया जाए। पासपोर्ट वेरिफिकेशन में लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। डीएम ने यह भी कहा कि क्षेत्र में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं, इन पर अंकुश लगना चाहिए।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर धरने पर बैठे किसानों पर नजर रखने के डीएम ने निर्देश दिए हैं, जिससे किसी भी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए। किसानों से लगातार संपर्क में रहें, जिससे धरना प्रदर्शन की गतिविधि की जानकारी मिल सके।

यह भी देखे:-

संदिग्ध हालत में बंद कमरे में मिला छात्र का शव
FARE YOU WELL’ SAYS RYAN GREATER NOIDA
वैज्ञानिक की दो बेटियां लापता, तलाश में जुटी पुलिस
अर्धनग्न होकर बीकेयू लोक शक्ति कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
दर्दनाक : यमुना एक्सप्रेसवे पर फिर फटा टायर, गई एक जान , सात घायल
स्काइलाइन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में एकदिवसीय रोजगार मेले का आयोजन
ग्रेटर नोएडा : गामा 2 में धूम धाम से मनाया जा रहा है गणेश महोत्सव
यमुना में रोपे गए 59 हज़ार पौधे
दीक्षांत समारोह : उत्तर प्रदेश पुलिस के अभिन्न अंग बने 158 कैडेट्स
ग्रेटर नोएडा : पटेल जयंती पर यहाँ होगा रन फॉर यूनिटी का आयोजन
आर.जे. रौनक ने शारदा विश्वविद्यालय में नई मल्टीमीडिया प्रयोगशाला का किया उद्घाटन
बिजली करेंट के झटके ने ली जान
विधायक धीरेन्द्र सिंह को राखी बाँध शिक्षा मित्र बहनो ने माँगा अपने जीवन यापन का अधिकार
ईको की टक्कर से पीसीआर जल कर ख़ाक, घायल हुए पुलिसकर्मी
जुनैदपुर गाँव में दीप जलाकर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
एनटीपीसी दादरी में विश्वकर्मा पूजा, "एक कदम प्लास्टिक वेस्ट मुक्त भारत’’ का किया गया व्यापक प्रचार-प...