नोएडा प्राधिकरण ने की वाटर एटीएम की शुरुआत, कार्ड स्वैप करने से मिलेगा निशुल्क शीतल जल

नोएडा में साफ पानी पीने के लिए नोएडा वासी बोतल के पानी पर निर्भर रहना पडता है कितने वर्ष बीत जाने के बाद भी नोएडा प्राधिकरण यहां के निवासियों को स्वच्छ जल नहीं उपलब्ध करा पाया है, हालांकि नोएडा में गंगाजल जल की भी सप्लाई की जा रही है उसके बावजूद यहां का पानी पीने योग्य नहीं है। ऐसे में नोएडा प्राधिकरण ने एक नई शुरुआत की है, शहर के लोगों को सार्वजनिक तौर पर शुद्ध जल की सुविधा प्रदान के लिए वाटर एटीएम लगाया गया । सेक्टर-37 में हरिजन बस्ती के नजदीक और सेक्टर-35 के मोरना बस डिपो में नोएडा प्राधिकरण की ओर से लगाए गए वाटर एटीएम का उद्घाटन नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने मंगलवार को किया। यहां कार्ड स्वैप करने पर पानी मिल पाएगा। इसका संचालन नोएडा प्राधिकरण करेगा। इस बाबत कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने बताया कि कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी (सीएसआर) के तहत प्राधिकरण के जल विभाग की ओर से इसे लगाया गया है। इसके माध्यम से आम लोगों को स्वच्छ और ठंडे पेयजल की आपूर्ति निशुल्क की जाएगी। इस वाटर एटीएम को सुबह सात बजे से 12 बजे तक और शाम में 5 बजे से आठ बजे तक खोला जाएगा। इस दौरान लोगों को शुद्ध पेयजल की जरूरतें पूरी हो पाएंगी। प्राधिकरण के जल विभाग के जीएम आरपी सिंह ने बताया कि इस वाटर एटीएम से दो तरीके की ऑटोमेटिक कार्ड ऑपरेटेड वाटर वेंडिंग मशीन लगाई गई है। इसकी मदद से एक बार में एक कार्ड से एक लीटर और दूसरे कार्ड से 20 लीटर पानी लिया जा सकता है। हालांकि इसमें नोएडा प्राधिकरण का कर्मचारी मदद करेगा। जिसे भी पानी लेना होगा। उसे बताना होगा कि कितना पानी चाहिए।

जीएम आरपी सिंह ने बताया कि इस वाटर एटीएम की क्षमता 1000 लीटर प्रति घंटा है, जिसमें सैंड फिल्टरेशन, कार्बन फिल्टरेशन, 5-10 माइक्रो फिल्ट्रेशन और पेबल्स फिल्ट्रेशन की मदद से पानी की गुणवत्ता बेहतर करने के लिए प्रयोग किया गया है। इसके अतिरिक्त इस वाटर एटीएम के पानी को और शुद्ध करने के लिए एवं अन्य अशुद्धियों को दूर करने के लिए आरओ की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर डीएम मनीष वर्मा प्राधिकरण के जल विभाग के जीएम आरपी सिंह समेत प्राधिकरण के दूसरे कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

यह भी देखे:-

एनएचआरडीएन छात्र अध्याय "एचआर होराइजन नेविगेटिंग द फ्यूचर ऑफ वर्क" का आयोजन।
ग्रेटर नोएडा की छात्रा ने "बाल काव्य प्रतियोगिता" में बढ़ाया जनपद का मान
आईआईएमटी कॉलेज में नेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन
मातृत्व की मिसाल ज्योति सिंह को एसीआईसी ने किया सम्मानित
जेवर विधायक श्री धीरेंद्र सिंह जी ने हजारों किसानों के साथ ट्रैक्टर रैली करके प्रधानमंत्री जी की विश...
कलक्ट्रेट सूरज पुर में मनाई गई गांधी जयंती, शास्त्री जी भी याद किये गए
यमुना प्राधिकरण ने 10 अवैध कॉलोनियों को किया ध्वस्त
शमशमनगर एवं नीमका ग्रामों में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा उत्साह से भरा जनसमूह।
रक्तदान शिविर में 29 यूनिट रक्त हुआ एकत्र
एस्टर पब्लिक स्कूल में डिस्ट्रिक्ट स्टेयर्स रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप का आयोजन
गौतम बुद्ध नगर जिला न्यायलय में दीवानी एवं फौजदारी अधिवक्ताओं हेतु नए चैम्बर्स का हुआ शिलान्यास
इंडियन आइडल के मंच पर पहुंचे "Helmet Man Of India" राघवेंद्र कुमार
किसान एकता संघ ने प्रदर्शन कर एसडीएम सदर को सौपा ज्ञापन
एचडीएफसी बैंक आसफपुर में रक्तदान शिविर का आयोजित 
दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछा : कम आयु के लोगों को शराब की होम डिलीवरी नहीं होगी, यह कैसे सुनिश्चित करेगी ...
भाजपा मंडल कार्यकर्ता सम्मेलन जनपद के विभिन्न मंडलों में आयोजित किया गया