समाधान दिवस में डीएम बी.एन. सिंह ने दिया निर्देश, समयबद्धता के साथ समस्या का निस्तारण करें अधिकारी

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जेवर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना और विभागीय अधिकारियों के माध्यम से उनके निराकरण का प्रयास किया गया। जेवर तहसील में आज कुल 50 शिकायतें दर्ज हुई 7 शिकायतों का अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही निस्तारण संभव कराया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में जिन विभागों के संबंध में जनता की शिकायतें दर्ज हुई हैं उनका निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा समय बद्धता एवं गुणवत्ता के साथ किया जाए और उसे पोर्टल पर भी ऑनलाइन किया जाए। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता को भी उसके निस्तारण की जानकारी आवश्यक रूप से दी जाए ताकि वह पूर्ण रूप से संतुष्ट हो सके। डीएम ने समस्त अधिकारियों को आगाह करते हुए यह भी कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों के संबंध में वर्तमान सरकार बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही कर रही है। अतः सभी अधिकारीगण तहसील दिवस के डिस्पोजल के संबंध में गंभीरता बरतें और मानकों के अनुसार जनता की शिकायतों का निस्तारण समय बद्धता के साथ किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जेवर में बैंकर्स एवं कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा शिविर का आयोजन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की कृषि ऋण माफी योजना के संबंध में किसानों की समस्याओं को दूर किया गया।

इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा दिव्यांगों के प्रमाण पत्र जारी करने के उद्देश्य से कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 7 दिव्यांगों के प्रमाण पत्र मौके पर ही प्रदान किए गए। सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना गया जहां पर कुल 26 शिकायत दर्ज हुई और 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया । इसके अलावा दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुनते हुए निस्तारण किया गया। इस अवसर पर 79 शिकायतें दर्ज हुई और 6 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपजिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह तहसीलदार पीएल मौर्य, सदर तहसील में उप जिलाधिकारी सदर अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार जीत सिंह, जेवर में जेवर विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, तहसीलदार अभय कुमार सिंह तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लेकर जनता की समस्याओं के निराकरण के प्रयास किए गए।

यह भी देखे:-

ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत
सरिया के खरीद फरोक्त में की जा रही थी टैक्स की चोरी, सेल्स टैक्स विभाग व पुलिस ने पकड़ा
किसान करेंगे ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय का घेराव
स्टेलर ग्रीन में मनाया दिवाली फेस्ट, प्रदूषण रोकने का लिया संकल्प
सुखवीर प्रधान शिक्षा समिति ने प्रतिभाओं का किया सम्मान
19 और 20 दिसंबर को आयोजित होने वाली एकेटीयू की परीक्षाएं रद्द..
जूते की फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान
न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर ने आसपास क्षेत्र में जल संरक्षण की शुरुआत की
मकर संक्रांति पर हिंदू युवा वाहिनी ने किया खिचड़ी वितरण
क्राउन प्लाजा ग्रेटर नोएडा ने विश्व का पहला होटल वर्चुअल रियलिटी एक्सपीरियंस सेंटर टेक्नोलॉजी लॉन्च...
अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई कार , चालक की हालत नाजुक
हथियार के बल पर बदमाशों ने की लेखपाल से लूटपाट
जिला बार एसोसिएशन चुनाव : राजीव तोंगड़ बने अध्यक्ष
विधि विधान के साथ हुई देव शिल्पी विश्वकर्मा की पूजा
बाइक बोट कार्यालय पर निवेशकों का धरना जारी
दादरी तहसील-भारतीय किसान यूनियन के ग्रामअध्य्क्ष बने मांगेराम प्रधान व हरिओम सिसौदिया