समाधान दिवस में डीएम बी.एन. सिंह ने दिया निर्देश, समयबद्धता के साथ समस्या का निस्तारण करें अधिकारी

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जेवर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना और विभागीय अधिकारियों के माध्यम से उनके निराकरण का प्रयास किया गया। जेवर तहसील में आज कुल 50 शिकायतें दर्ज हुई 7 शिकायतों का अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही निस्तारण संभव कराया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में जिन विभागों के संबंध में जनता की शिकायतें दर्ज हुई हैं उनका निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा समय बद्धता एवं गुणवत्ता के साथ किया जाए और उसे पोर्टल पर भी ऑनलाइन किया जाए। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता को भी उसके निस्तारण की जानकारी आवश्यक रूप से दी जाए ताकि वह पूर्ण रूप से संतुष्ट हो सके। डीएम ने समस्त अधिकारियों को आगाह करते हुए यह भी कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों के संबंध में वर्तमान सरकार बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही कर रही है। अतः सभी अधिकारीगण तहसील दिवस के डिस्पोजल के संबंध में गंभीरता बरतें और मानकों के अनुसार जनता की शिकायतों का निस्तारण समय बद्धता के साथ किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जेवर में बैंकर्स एवं कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा शिविर का आयोजन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की कृषि ऋण माफी योजना के संबंध में किसानों की समस्याओं को दूर किया गया।

इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा दिव्यांगों के प्रमाण पत्र जारी करने के उद्देश्य से कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 7 दिव्यांगों के प्रमाण पत्र मौके पर ही प्रदान किए गए। सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना गया जहां पर कुल 26 शिकायत दर्ज हुई और 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया । इसके अलावा दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुनते हुए निस्तारण किया गया। इस अवसर पर 79 शिकायतें दर्ज हुई और 6 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपजिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह तहसीलदार पीएल मौर्य, सदर तहसील में उप जिलाधिकारी सदर अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार जीत सिंह, जेवर में जेवर विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, तहसीलदार अभय कुमार सिंह तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लेकर जनता की समस्याओं के निराकरण के प्रयास किए गए।

यह भी देखे:-

यमुना एक्सप्रेसवे बस सड़क हादसा: पुलिस ने जारी की मृतकों व घायलों की सूची
संवाद संस्था ने किया जनसँख्या विस्फोट एवं जनसँख्या असंतुलन पर सेमिनार*
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कर्मचारीयों के विभाग बदले गए
देखें VIDEO, प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ पेरेंट्स का प्रदर्शन
नाबालिक से दुष्कर्म और अश्लील क्लिप बनाने के आरोपी को सात साल का कारावास
ग्रेटर नोएडा में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को अनिवार्य रूप से लागू करे प्राधिकरण : गोल्डन फेड...
पोर्टल पर लंबित शिकायतों के निस्तारण के लिए डीएम बी.एन सिंह ने दिए निर्देश
बेटी ने दूसरी जाति के लड़के से शादी की तो परिजनों ने उठाया ये खौफनाक कदम
किसानों ने किया कलक्ट्रेट का घेराव, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
ग्रेनो प्राधिकरण चेयरमैन राहुल भटनागर ने किया सेक्टर का दौरा
शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त होने पर प्रदर्शन
"अदब की महफ़िल " ने श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध
ग्रेटर नोएडा में मनाया गया पुलिस झंडा दिवस , दी गयी सलामी
10 मई को भाकियू लोक शक्ति के कार्यकर्ता करेंगे अर्धनग्न प्रदर्शन
द्रोण मेले में वीर हकीकत राय पर आधारित नाटक का मंचन देख भावुक हुए दर्शक
ग्रेटर नोएडा में होगा राष्ट्रीय संगीत सम्मलेन