समाधान दिवस में डीएम बी.एन. सिंह ने दिया निर्देश, समयबद्धता के साथ समस्या का निस्तारण करें अधिकारी

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जेवर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना और विभागीय अधिकारियों के माध्यम से उनके निराकरण का प्रयास किया गया। जेवर तहसील में आज कुल 50 शिकायतें दर्ज हुई 7 शिकायतों का अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही निस्तारण संभव कराया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में जिन विभागों के संबंध में जनता की शिकायतें दर्ज हुई हैं उनका निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा समय बद्धता एवं गुणवत्ता के साथ किया जाए और उसे पोर्टल पर भी ऑनलाइन किया जाए। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता को भी उसके निस्तारण की जानकारी आवश्यक रूप से दी जाए ताकि वह पूर्ण रूप से संतुष्ट हो सके। डीएम ने समस्त अधिकारियों को आगाह करते हुए यह भी कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों के संबंध में वर्तमान सरकार बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही कर रही है। अतः सभी अधिकारीगण तहसील दिवस के डिस्पोजल के संबंध में गंभीरता बरतें और मानकों के अनुसार जनता की शिकायतों का निस्तारण समय बद्धता के साथ किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जेवर में बैंकर्स एवं कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा शिविर का आयोजन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की कृषि ऋण माफी योजना के संबंध में किसानों की समस्याओं को दूर किया गया।

इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा दिव्यांगों के प्रमाण पत्र जारी करने के उद्देश्य से कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 7 दिव्यांगों के प्रमाण पत्र मौके पर ही प्रदान किए गए। सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना गया जहां पर कुल 26 शिकायत दर्ज हुई और 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया । इसके अलावा दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुनते हुए निस्तारण किया गया। इस अवसर पर 79 शिकायतें दर्ज हुई और 6 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपजिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह तहसीलदार पीएल मौर्य, सदर तहसील में उप जिलाधिकारी सदर अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार जीत सिंह, जेवर में जेवर विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, तहसीलदार अभय कुमार सिंह तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लेकर जनता की समस्याओं के निराकरण के प्रयास किए गए।

यह भी देखे:-

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह से मिले गोल्डन फेडरेशन के पदाधिकारी, रखी ये मांग, पढ़ें पूरी खबर
जीएनआइओटी : छात्रों को बताया गया वोटिंग का महत्त्व, एबीवीपी ने किया मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोज...
व्यापारियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाने पैदल गश्त पर निकले एसएसपी लव कुमार
राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के बीच ईवीएम मशीनों वीवीपैट मशीनों का किया गया रेंडमाइजेशन
भाजयुमो ग्रेनो मंडल ने पकिस्तान का पुतला फूंका
भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में बाजार बंद
यमुना प्राधिकरण बनेगा पेपरलेस कार्यालय, जीआईएस पोर्टल का लोकार्पण
करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने मनाया समाजसेवी अन्ना हजारे का जन्मदिन
ग्रेटर नोएडा: आज लगेगा जीएसटी पंजीयन शिविर
विश्व पर्यावरण दिवस : एक्टिव सिटीजन टीम ने पॉलीथीन के प्रयोग के खिलाफ चलाया अभियान
एवीजे हाइट सोसाइटी की महिलाओं ने उत्पीड़न का लगाया आरोप
प्रवीण कुमार सैन अखिल भारतीय पिछड़ा वर्ग महासभा के जिलाध्यक्ष मनोनीत
बालदिवस पर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने झुग्गी-झोपड़ियों में किये फल वितरित
RPS इंटरनेशनल स्कूल में कराटे की बेल्ट एग्जाम का आयोजन
मुकदमा मुझ पर होना चाहिए मेरे कार्यकर्ताओं पर नहीं :संजय सिंह
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह, फूलों से खेली होली, शब्दमधु पत्रिका का विमोचन