समाधान दिवस में डीएम बी.एन. सिंह ने दिया निर्देश, समयबद्धता के साथ समस्या का निस्तारण करें अधिकारी

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जेवर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना और विभागीय अधिकारियों के माध्यम से उनके निराकरण का प्रयास किया गया। जेवर तहसील में आज कुल 50 शिकायतें दर्ज हुई 7 शिकायतों का अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही निस्तारण संभव कराया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में जिन विभागों के संबंध में जनता की शिकायतें दर्ज हुई हैं उनका निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा समय बद्धता एवं गुणवत्ता के साथ किया जाए और उसे पोर्टल पर भी ऑनलाइन किया जाए। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता को भी उसके निस्तारण की जानकारी आवश्यक रूप से दी जाए ताकि वह पूर्ण रूप से संतुष्ट हो सके। डीएम ने समस्त अधिकारियों को आगाह करते हुए यह भी कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों के संबंध में वर्तमान सरकार बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही कर रही है। अतः सभी अधिकारीगण तहसील दिवस के डिस्पोजल के संबंध में गंभीरता बरतें और मानकों के अनुसार जनता की शिकायतों का निस्तारण समय बद्धता के साथ किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जेवर में बैंकर्स एवं कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा शिविर का आयोजन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की कृषि ऋण माफी योजना के संबंध में किसानों की समस्याओं को दूर किया गया।

इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा दिव्यांगों के प्रमाण पत्र जारी करने के उद्देश्य से कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 7 दिव्यांगों के प्रमाण पत्र मौके पर ही प्रदान किए गए। सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना गया जहां पर कुल 26 शिकायत दर्ज हुई और 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया । इसके अलावा दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुनते हुए निस्तारण किया गया। इस अवसर पर 79 शिकायतें दर्ज हुई और 6 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपजिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह तहसीलदार पीएल मौर्य, सदर तहसील में उप जिलाधिकारी सदर अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार जीत सिंह, जेवर में जेवर विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, तहसीलदार अभय कुमार सिंह तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लेकर जनता की समस्याओं के निराकरण के प्रयास किए गए।

यह भी देखे:-

अज्ञात वाहन की टक्कर से महिला की मौत
संस्कृत दिवस पर "संस्कृत-संस्कृति शिक्षण सत्र" का प्रमाणपत्र वितरण
बाईक से गिरकर भट्टे के मुंशी की मौत
पूर्व मंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय सचिव जावेद आब्दी का सपा कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
योगी जी द्वारा सुपरटेक एमरोल्ड कोर्ट मामले में गठित एसआईटी जांच एक छलावा : आम आदमी पार्टी
बदल जाएगा WhatsApp वॉइस रिकॉर्डिंग का तरीका, जानें क्या होगा फायदा?
प्राधिकरण के अधिकारियों को नेफोमा टीम ने कराया डार्क स्पॉट का सर्वे ।
सैकड़ों शिक्षा मित्रों ने घेरा ग्रेटर नोएडा भाजपा कार्यालय
ग्रेटर नोएडा में 3 नवंबर को होगा "युवा क्रान्ति रथ यात्रा " का आगमन
वयोवृद्ध पत्रकार दिवंगत थान सिंह भाटी को पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि
ग्रेटर नोएडा वेस्ट का सेक्टर दो 10 वर्ष बाद भी अपने विकास की बाट देख रहा है : चौ.प्रवीण भारतीय
गांधी जयंती: राहुल ने किसान आंदोलन पर सरकार को घेरा, बोले- विजय के लिए केवल एक सत्याग्रही ही काफी
प्रदूषण के खिलाफ जंग: 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' फिर से शुरू
डांस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप : ग्रेनो के डांसरों ने जीता 29 पदक
बेसिक शिक्षा विभाग की सद्बुद्धि के लिए समाजवादी पार्टी ने हवन किया
सिटी हार्ट अकादमी में शहीदों की आत्मा की शांति के लिए हुआ हवन यज्ञ