यमुना प्राधिकरण बनेगा पेपरलेस कार्यालय, जीआईएस पोर्टल का लोकार्पण

ग्रेटर नोएडा : यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा आज अपना जीआईएस पोर्टल का लोकार्पण किया गया . यह पोर्टल भारत सरकार के डिजिटल इंडिया कंप्लेन वेयर इज ऑफ डूइंग बिजनेस के पहल के तहत शुभारंभ किया जाने वाली प्रक्रिया है. जी आई एस पोर्टल जिसे राष्ट्रीय सूचना केंद्र NIC भारत सरकार की सहायता से तैयार किया गया है. इस पोर्टल की खास बात यह है कि यह पोर्टल हिंदी तथा अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है. पहली बार किसी प्राधिकरण कार्यालय ने अपना मास्टर प्लान ऑनलाइन पोर्टल पर डाला है इससे पहले किसी भी प्राधिकरण कार्यालय ने अपना मास्टर प्लान ऑनलाइन नहीं डाला है . साथ ही यह पोर्टल प्राधिकरण द्वारा औद्योगिक क्षेत्र की संपूर्ण जानकारी देगा. अब व्यक्ति दूर बैठकर ऑनलाइन चेक कर सकेगा की यमुना प्राधिकरण के पास ऐसे कितने भूखंड बचे हुए हैं जिनका आवंटन अभी शेष है . साथ ही उनके लिए ऑनलाइन ही आवेदन कर सकेगा .

उपरोक्त भूखंडों के आसपास के क्षेत्र को उसके विकास कार्यों को इस पोर्टल की सहायता से ऑनलाइन देखा जा सकेगा इस पोर्टल का लोकार्पण औद्योगिक विकास प्राधिकरण के चेयरमैन प्रभात कुमार, सी यू रणवीर सिंह व जेवर विधायक माननीय धीरेंद्र सिंह द्वारा किया गया।

प्राधिकरण के चेयरमैन प्रभात कुमार ने बताया कि जल्द ही प्राधिकरण औद्योगिक भूखंडों की एक स्कीम लेकर आ रहा है. साथ ही मिक्स लैंड यूज की भी स्कीम जारी की जाएगी. उपरोक्त स्कीम में ऑनलाइन आवेदन जीआईएस पोर्टल के माध्यम से किया जा सकेगा. औद्योगिक भूखंडों की उपलब्धता के बारे में इस पोस्टर में संपूर्ण जानकारी प्राप्त की जा सकेगी . इस पोर्टल में हिंदी में भी सूचना प्राप्त की जा सकती है साथ ही औद्योगिक भूखंड के आसपास की फैसिलिटी सीवर लाइन पानी की व्यवस्था बिजली की व्यवस्था आदि को देखा जा सकेगा . विवरण प्राप्त किया जा सकेगा प्राधिकरण द्वारा समस्त देश में इस पोर्टल पर उपलब्ध रहेंगे. साथ ही यदि कोई व्यक्ति अपने भूखंड पर जाने के लिए रास्ता भटकता है तो उसके लिए नेविगेशन रास्ता बताने पर के लिए उपलब्ध होगा दूरी बताने के लिए भी इस पोर्टल का उपयोग किया जा सकेगा.

यमुना प्राधिकरण को ट्विटर @YamunaAuthority पर अब कर सकेंगे शिकायत

यमुना प्राधिकरण ने आज सोशल मीडिया ट्विटर पर भी अपना अकाउंट हैंडल किया यमुना का ट्विटर पर अकाउंट @YamunaAuthority है. इस ट्विटर अकाउंट पर प्राधिकरण अपनी सभी सूचनाओं का आदान प्रदान करेगा साथ ही नागरिकों को दी जा रही सुविधाओं को भी इस ट्विटर हैंडल के माध्यम से सूचना दी जाएगी और यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के अंतर्गत समस्त आवंटी अपनी शिकायतें भी सोशल मीडिया ट्विटर पर दर्ज करा सकेंगे आज प्राधिकरण द्वारा ट्विटर हैंडल की प्रक्रिया का उद्घाटन किया गया.

यह भी देखे:-

उत्तराखंड समिति ने निर्धनों में कम्बल एवं गर्म कपड़े बांटकर मनाया क्रिसमस डे
अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत और जापान के बीच लगातार चल रही हैं राजनयिक बैठकें, क्‍या है वजह..
शाहबेरी में अवैध निर्माण कराने के आरोपित बिल्डर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन सख्त, 10 अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को किया गुण्डा एक्ट में निरूद्ध
विवेकानंद के रास्ते पर चलकर ही भारत विश्वगुरू बन सकता है: कैप्‍टन पी के सिंह
पॉलीथिन के खिलाफ जहांगीरपुर नगर पंचायत का अभियान, दुकानों से 50 किग्रा पॉलिथीन जब्त
ग्रेटर नोएडा : पुलिस लाइन में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारम्भ
पिछड़ा वर्ग भाजपा ने मनाया विवेकनन्द जयंती
निकाय चुनाव : फूल मंडी फेस-2 नोएडा से 182 मतदान पार्टियां रवाना हुई
गौतमबुद्ध नगर : राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन कल 17 सितम्बर को होगा
जनपद गौतमबुद्ध नगर जिला बदर गुंडों के बारे में डीएम ने मांगी जनता से फीडबैक
जिम्स इंजीन्यरिंग कॉलेज : शिक्षा में बदलाव एवं प्रगति” विषय पर सम्मेलन
बाबू हुकम सिंह के निधन पर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने जताया शोक
ग़रीब की प्लॉट पर किया दबंग जीजा ने क़ब्ज़ा
प्रेम में असफल होने पर प्रबंधन के छात्र ने दे दी जान
एस्टर काॅलेज आॅफ एजूकेशन में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन