यमुना प्राधिकरण बनेगा पेपरलेस कार्यालय, जीआईएस पोर्टल का लोकार्पण

ग्रेटर नोएडा : यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा आज अपना जीआईएस पोर्टल का लोकार्पण किया गया . यह पोर्टल भारत सरकार के डिजिटल इंडिया कंप्लेन वेयर इज ऑफ डूइंग बिजनेस के पहल के तहत शुभारंभ किया जाने वाली प्रक्रिया है. जी आई एस पोर्टल जिसे राष्ट्रीय सूचना केंद्र NIC भारत सरकार की सहायता से तैयार किया गया है. इस पोर्टल की खास बात यह है कि यह पोर्टल हिंदी तथा अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है. पहली बार किसी प्राधिकरण कार्यालय ने अपना मास्टर प्लान ऑनलाइन पोर्टल पर डाला है इससे पहले किसी भी प्राधिकरण कार्यालय ने अपना मास्टर प्लान ऑनलाइन नहीं डाला है . साथ ही यह पोर्टल प्राधिकरण द्वारा औद्योगिक क्षेत्र की संपूर्ण जानकारी देगा. अब व्यक्ति दूर बैठकर ऑनलाइन चेक कर सकेगा की यमुना प्राधिकरण के पास ऐसे कितने भूखंड बचे हुए हैं जिनका आवंटन अभी शेष है . साथ ही उनके लिए ऑनलाइन ही आवेदन कर सकेगा .

उपरोक्त भूखंडों के आसपास के क्षेत्र को उसके विकास कार्यों को इस पोर्टल की सहायता से ऑनलाइन देखा जा सकेगा इस पोर्टल का लोकार्पण औद्योगिक विकास प्राधिकरण के चेयरमैन प्रभात कुमार, सी यू रणवीर सिंह व जेवर विधायक माननीय धीरेंद्र सिंह द्वारा किया गया।

प्राधिकरण के चेयरमैन प्रभात कुमार ने बताया कि जल्द ही प्राधिकरण औद्योगिक भूखंडों की एक स्कीम लेकर आ रहा है. साथ ही मिक्स लैंड यूज की भी स्कीम जारी की जाएगी. उपरोक्त स्कीम में ऑनलाइन आवेदन जीआईएस पोर्टल के माध्यम से किया जा सकेगा. औद्योगिक भूखंडों की उपलब्धता के बारे में इस पोस्टर में संपूर्ण जानकारी प्राप्त की जा सकेगी . इस पोर्टल में हिंदी में भी सूचना प्राप्त की जा सकती है साथ ही औद्योगिक भूखंड के आसपास की फैसिलिटी सीवर लाइन पानी की व्यवस्था बिजली की व्यवस्था आदि को देखा जा सकेगा . विवरण प्राप्त किया जा सकेगा प्राधिकरण द्वारा समस्त देश में इस पोर्टल पर उपलब्ध रहेंगे. साथ ही यदि कोई व्यक्ति अपने भूखंड पर जाने के लिए रास्ता भटकता है तो उसके लिए नेविगेशन रास्ता बताने पर के लिए उपलब्ध होगा दूरी बताने के लिए भी इस पोर्टल का उपयोग किया जा सकेगा.

यमुना प्राधिकरण को ट्विटर @YamunaAuthority पर अब कर सकेंगे शिकायत

यमुना प्राधिकरण ने आज सोशल मीडिया ट्विटर पर भी अपना अकाउंट हैंडल किया यमुना का ट्विटर पर अकाउंट @YamunaAuthority है. इस ट्विटर अकाउंट पर प्राधिकरण अपनी सभी सूचनाओं का आदान प्रदान करेगा साथ ही नागरिकों को दी जा रही सुविधाओं को भी इस ट्विटर हैंडल के माध्यम से सूचना दी जाएगी और यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के अंतर्गत समस्त आवंटी अपनी शिकायतें भी सोशल मीडिया ट्विटर पर दर्ज करा सकेंगे आज प्राधिकरण द्वारा ट्विटर हैंडल की प्रक्रिया का उद्घाटन किया गया.

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब व दनकौर में पत्रकारों ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
खुले में कूड़ा जलाकर यहाँ एनजीटी के आदेश की उड़ाई जा रही हैं धज्जियां
राज्य महिला आयोग अध्यक्षा बिमला बोथम ने की जनसुनवाई, कहा महिला उत्पीड़न पर त्वरित कार्रवाई
हॉस्पिटल एकादश बना T-10 क्रिकेट टूर्नामेंट का विजेता, 28 दिसंबर को ग्रेनो प्रेस क्लब से होगा मुकाबला
जहांगीरपुर नगर पंचायत ने मुख्य बाज़ारों से अतिक्रमण हटाया
इण्डिया यामहा में रोटरी क्लब द्वारारक्तदान शिविर आयोजित
चलती कार में लगी आग, चालक झुलसा
13 दिसंबर को आएंगे अन्ना हज़ारे , करेंगे जनसभा
जानिए क्यों, फ़्लेट बायर्स लोकसभा चुनाव में दबाएंगे नोटा
तीन दिनों से पानी के लिए तरसे हजारों लोग, विरोध करने पर FIR दर्ज
जनसंख्या समाधान फाऊंडेशन ने जनसंख्या नियन्त्रण कानून बनवाने के लिये, प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन
कबड्डी खिलाड़ी आकाश का गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत
हर्षोल्लास एवं शांतिपूर्वक होली संपन्न कराने के लिए डीएम- एसएसपी ने ली बैठक
नोएडा : सपा ने किया ग्रामीणों के धरने का समर्थन
आनन-फानन में ग्रेटर नोएडा पहुंचे डीजीपी ओ.पी सिंह
पॉलीथिन के खिलाफ जहांगीरपुर नगर पंचायत का अभियान, दुकानों से 50 किग्रा पॉलिथीन जब्त