यमुना प्राधिकरण बनेगा पेपरलेस कार्यालय, जीआईएस पोर्टल का लोकार्पण

ग्रेटर नोएडा : यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा आज अपना जीआईएस पोर्टल का लोकार्पण किया गया . यह पोर्टल भारत सरकार के डिजिटल इंडिया कंप्लेन वेयर इज ऑफ डूइंग बिजनेस के पहल के तहत शुभारंभ किया जाने वाली प्रक्रिया है. जी आई एस पोर्टल जिसे राष्ट्रीय सूचना केंद्र NIC भारत सरकार की सहायता से तैयार किया गया है. इस पोर्टल की खास बात यह है कि यह पोर्टल हिंदी तथा अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है. पहली बार किसी प्राधिकरण कार्यालय ने अपना मास्टर प्लान ऑनलाइन पोर्टल पर डाला है इससे पहले किसी भी प्राधिकरण कार्यालय ने अपना मास्टर प्लान ऑनलाइन नहीं डाला है . साथ ही यह पोर्टल प्राधिकरण द्वारा औद्योगिक क्षेत्र की संपूर्ण जानकारी देगा. अब व्यक्ति दूर बैठकर ऑनलाइन चेक कर सकेगा की यमुना प्राधिकरण के पास ऐसे कितने भूखंड बचे हुए हैं जिनका आवंटन अभी शेष है . साथ ही उनके लिए ऑनलाइन ही आवेदन कर सकेगा .

उपरोक्त भूखंडों के आसपास के क्षेत्र को उसके विकास कार्यों को इस पोर्टल की सहायता से ऑनलाइन देखा जा सकेगा इस पोर्टल का लोकार्पण औद्योगिक विकास प्राधिकरण के चेयरमैन प्रभात कुमार, सी यू रणवीर सिंह व जेवर विधायक माननीय धीरेंद्र सिंह द्वारा किया गया।

प्राधिकरण के चेयरमैन प्रभात कुमार ने बताया कि जल्द ही प्राधिकरण औद्योगिक भूखंडों की एक स्कीम लेकर आ रहा है. साथ ही मिक्स लैंड यूज की भी स्कीम जारी की जाएगी. उपरोक्त स्कीम में ऑनलाइन आवेदन जीआईएस पोर्टल के माध्यम से किया जा सकेगा. औद्योगिक भूखंडों की उपलब्धता के बारे में इस पोस्टर में संपूर्ण जानकारी प्राप्त की जा सकेगी . इस पोर्टल में हिंदी में भी सूचना प्राप्त की जा सकती है साथ ही औद्योगिक भूखंड के आसपास की फैसिलिटी सीवर लाइन पानी की व्यवस्था बिजली की व्यवस्था आदि को देखा जा सकेगा . विवरण प्राप्त किया जा सकेगा प्राधिकरण द्वारा समस्त देश में इस पोर्टल पर उपलब्ध रहेंगे. साथ ही यदि कोई व्यक्ति अपने भूखंड पर जाने के लिए रास्ता भटकता है तो उसके लिए नेविगेशन रास्ता बताने पर के लिए उपलब्ध होगा दूरी बताने के लिए भी इस पोर्टल का उपयोग किया जा सकेगा.

यमुना प्राधिकरण को ट्विटर @YamunaAuthority पर अब कर सकेंगे शिकायत

यमुना प्राधिकरण ने आज सोशल मीडिया ट्विटर पर भी अपना अकाउंट हैंडल किया यमुना का ट्विटर पर अकाउंट @YamunaAuthority है. इस ट्विटर अकाउंट पर प्राधिकरण अपनी सभी सूचनाओं का आदान प्रदान करेगा साथ ही नागरिकों को दी जा रही सुविधाओं को भी इस ट्विटर हैंडल के माध्यम से सूचना दी जाएगी और यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के अंतर्गत समस्त आवंटी अपनी शिकायतें भी सोशल मीडिया ट्विटर पर दर्ज करा सकेंगे आज प्राधिकरण द्वारा ट्विटर हैंडल की प्रक्रिया का उद्घाटन किया गया.

यह भी देखे:-

बजट के विरोध में बीकेयू करेगी प्रदेश व्यापी आन्दोलन
Mlc election:भाजपा ने श्रीचंद शर्मा पर जताया भरोसा, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
गौतमबुद्ध नगर कोरोना अपडेट , 24 घंटे में एक और कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ा  
ग्रेटर नोएडा में लावणी द्वारा "हाट दिवाली फेस्ट" 29 सितम्बर से
समूह मंत्री से मिले नेफोमा के पदाधिकारी, प्राधिकरणों की सीबीआई जांच की मांग
गेटर नोएडा प्राधिकरण में हुई बैठक में किसानों व आवंटियों के सम्बन्ध में लिए गए ये निर्णय
व्यापारियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाने पैदल गश्त पर निकले एसएसपी लव कुमार
ग्रेटर नोएडा : हिन्दू रक्षा सेना शाखा कार्यालय का होगा उद्घाटन: आचार्य अशोकानंद जी महाराज बने राष्ट्...
एनटीपीसी दादरी: प्लास्टिक के दुष्परिणाम को लेकर चलाया अभियान
विश्व पर्यावरण दिवस : एक्टिव सिटीजन टीम ने पॉलीथीन के प्रयोग के खिलाफ चलाया अभियान
धर्मेन्द्र चंदेल ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित
आईबी अधिकारी की लापता पत्नी की मिली लाश
ग्रेटर नोएडा : एक्वा लाइन के लिए एप लॉन्च
अनियंत्रित ट्रक ने मारी कार में टक्कर
ग्रेटर नोएडा: भारतीय नववर्ष स्वागत उत्सव का शुभारंभ
सम्पूर्ण समाधान दिवस : डीएम बी.एन सिंह ने सुनी जनता की समस्या, दिव्यांगों को प्रमाणपत्र वितरित किया