जर्मनी के विशेषज्ञों के सहयोग से शारदा हॉस्पिटल और शारदा केयर – द हेल्थसिटी में लाइव सिमुलेशन ब्रॉन्कोस्कोपी वर्कशॉप का सफलतापूर्वक आयोजन

5 जून 2024, ग्रेटर नोएडा – शारदा हॉस्पिटल और शारदा केयर – द हेल्थसिटी ने प्राइमा विस्टा-रिचर्ड वुल्फ अकादमी, जर्मनी के सहयोग से एक बेहतरीन लाइव सिमुलेशन ब्रॉन्कोस्कोपी वर्कशॉप का आयोजन किया। यह वर्कशॉप शारदा हॉस्पिटल के अंतरराष्ट्रीय ट्रेनिंग सेंटर में आयोजित की गई थी। इस कार्यक्रम के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को अपने एक्यूट केयर ब्रोंकोस्कोपी कौशल को बढ़ाने के लिए प्रभावी मंच प्रदान किया गया।

इस वर्कशॉप में प्रतिभागियों को लाइव सिमुलेशन और ट्रेनिंग सेशन के माध्यम से गंभीर बीमारियों में ब्रॉन्कोस्कोपी प्रक्रियाओं को करने का बहुत अच्छा अनुभव मिला। इससे उन्हें इंटेंसिव केयर यानी गंभीर देखभाल चिकित्सा में कुशल होने के लिए जरूरी जानकारी भी हासिल हुई। इस वर्कशॉप की सफलता दर्शाती है कि शारदा हॉस्पिटल और शारदा केयर – द हेल्थसिटी उच्च मेडिकल शिक्षा और ट्रेनिंग देने के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं।

इस विशेष वर्कशॉप में मुख्य अतिथि जिनमें प्रो. डॉ. तुशिरा वीरवरना, डायरेक्टर लंग सेंटर, रिचर्ड वुल्फ अकादमी, फॉर्ज़िहैम, जर्मनी और वोल्कर माउटे, वाईस प्रेसिडेंट, सेल्स एवं मार्केटिंग, रिचर्ड वुल्फ अकादमी, जर्मनी से इस कार्यक्रम में शामिल थे। इनके अलावा श्री सुनील सत्य कपूर, सीईओ शारदा केयर – द हेल्थसिटी और शारदा हॉस्पिटल, डॉ. राम मूर्ति शर्मा, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट, शारदा हॉस्पिटल और शारदा हॉस्पिटल के क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के हेड और सीनियर कंसल्टेंट, इंटरवेंशनल इंटेंसिविस्ट डॉ. मनीष भारती, और शारदा केयर – द हेल्थसिटी और शारदा हॉस्पिटल के ब्रांड कम्युनिकेशन और डिजिटल मार्केटिंग के असिस्टेंट जनरल मैनेजर श्री रोहित भाटिया भी इस अवसर पर मौजूद रहें।
वर्कशॉप के सफल होने पर श्री ऋषभ गुप्ता, वाईस प्रेसिडेंट, शारदा हॉस्पिटल और शारदा केयर – द हेल्थसिटी ने कहा “यह वर्कशॉप हमारी बेहतरीन मेडिकल शिक्षा और ट्रेनिंग देने की लगातार कोशिशों में एक बड़ी उपलब्धि है। इंटेंसिविस्ट के लिए एक्यूट केयर ब्रॉन्कोस्कोपी के कौशल विकसित करने में यहां दिया गया वास्तविक अनुभव और बेहतर मेडिकल ट्रेनिंग बहुत जरूरी है। हमें प्राइमा विस्टा-रिचर्ड वुल्फ अकादमी के साथ मिलकर काम करने पर गर्व है, और हम आगे भी ऐसे ही और अधिक उपयोगी साझेदारियों की आशा करते हैं।”
प्रो. डॉ. तुशिरा वीरवरना, डायरेक्टर लंग सेंटर, रिचर्ड वुल्फ अकादमी, फॉर्ज़िहैम, जर्मनी ने भी इस अवसर पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “शारदा हॉस्पिटल में इस वर्कशॉप का हिस्सा बनना सम्मान की बात थी। यहां मेडिकल शिक्षा के प्रति समर्पण और लगन बहुत प्रशंसनीय है। हमने प्रोफेशनल, अनुभव-आधारित प्रशिक्षण पर ज़ोर दिया ताकि इंटेंसिविस्ट को एक्यूट केयर में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए ज़रूरी कौशल मिल सकें। “यह सहयोग हमारे उस दृष्टिकोण को दिखाता है जिसमें हम पूरी दुनिया में स्वास्थ्य सेवाओं के स्तर को और बेहतर बनाना चाहते हैं।”

डॉ. मनीष भारती, शारदा हॉस्पिटल के क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के हेड और सीनियर कंसल्टेंट, इंटरवेंशनल इंटेंसिविस्ट ने भी अपने विचार साझा करते हुए कहा, “इस वर्कशॉप ने इंटेंसिविस्ट के लिए ब्रॉन्कोस्कोपी कौशल बढ़ाने के लिए शानदार मंच प्रदान किया। ऐसी महत्वपूर्ण प्रक्रियाओं को सीखना इंटेंसिविस्ट डॉक्टरों के लिए जरूरी है, और इस कार्यक्रम से उनकी प्रोफेशनल ट्रेनिंग में बहुत मदद मिली है। हमें प्राइमा विस्टा-रिचर्ड वुल्फ अकादमी के सहयोग से इस वर्कशॉप का सफल आयोजन करने पर खुशी है।”

शारदा हॉस्पिटल के बारे में

2006 में स्थापित, शारदा हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा, एनसीआर में स्थित एक अत्याधुनिक मल्टी-सुपर-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल है। 9 एकड़ में फैले शारदा हॉस्पिटल में 1200 से अधिक बेड और वैश्विक मानकों के अनुरूप व्यापक चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए सभी आधुनिक उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध है।

एनएबीएच से मान्यता प्राप्त शारदा हॉस्पिटल व्यापक तौर पर सुपर-स्पेशियलिटी, सामान्य विशेषता, उन्नत नैदानिक और रेडियोलॉजी सेवाओं से लेकर इमरजेंसी देखभाल, चिकित्सा सेवाएं प्रदान करता है।
शारदा हॉस्पिटल के डॉक्टर, फैकल्टी अत्यधिक योग्य और अनुभवी हैं, जो विविध पृष्ठभूमि के रोगियों को सर्वोत्तम संभव नैदानिक परिणाम प्रदान करने में सक्षम हैं। साथ ही मेडिकल कॉलेज नवीनतम चिकित्सा और स्वास्थ्य देखभाल प्रथाओं को बनाए रखने के लिए चिकित्सा छात्रों को अनुसंधान और प्रशिक्षण देने पर ध्यान केंद्रित करता है।
शारदा केयर – द हेल्थसिटी के बारे में
शारदा केयर – हेल्थसिटी अपने दूरदर्शी दृष्टिकोण और उन्नत सुविधाओं के साथ स्वास्थ्य देखभाल मानकों में क्रांति लाने के लिए तैयार है। 600 से अधिक बेड्स और सुपर स्पेशलिटी देखभाल में विशेषज्ञता के साथ, यह शीर्ष स्तर की चिकित्सा सेवाओं की गारंटी देता है। सम्पूर्ण देखभाल प्रदान करने के लिए समर्पित, शारदा केयर – द हेल्थसिटी मरीजों को सर्वोत्तम संभव उपचार और विशेषज्ञता सुनिश्चित करने के लिए विशिष्टताओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। चाहे वह कार्डियक, न्यूरोलॉजिकल, ऑन्कोलॉजिकल, या अन्य विशेष देखभाल हो, मरीज़ शारदा केयर – द हेल्थसिटी में असाधारण चिकित्सा देखभाल की उम्मीद कर सकते हैं।
रिचर्ड वुल्फ अकादमी “प्राइमा विस्टा”
रिचर्ड वुल्फ अकादमी “प्राइमा विस्टा” एक पेशेवर संस्थान है जो प्रशिक्षण और सतत शिक्षा कार्यक्रमों के साथ-साथ संचार मंच प्रदान करने पर केंद्रित है। यह पिछले 15 वर्षों से चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों और सामान्य चिकित्सकों, व्याख्याताओं और शिक्षार्थियों, उपकरण उपयोगकर्ताओं और नवप्रवर्तकों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करने के रूप में कार्य कर रहा है।

यह भी देखे:-

उमा पब्लिक स्कूल, ईकोटेक 11 में मनाया गया योग दिवस 
CORONA UPDATE : जानिए गौतम बुद्ध नगर का क्या है हाल
गौतमबुद्ध नगर कोरोना अपडेट, आंकड़ा 3000 के पार, 918 कर रहे हैं संघर्ष
ब्रिटिश विश्वविद्यालय से कॉस्मेटोलॉजी में डॉक्टरेट अर्जित करने वाले भारत के पहले कॉस्मेटोलॉजिस्ट बने...
GIMS बाल रोग विभाग: नुक्कड नाटक के माध्यम से चला स्तनपान जागरूक अभियान
ह्यूमन टच फाऊंडेशन द्वारा दंत चिकित्सा जागरूकता शिविर का आयोजन
स्वास्थ विभाग में फैले भ्रष्टाचार पर जय हो संस्था के अनशनकारियों ने की स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात...
वृद्धाश्रम “खुशियों की ओर” में नि:शुल्क स्वास्थ जांच शिविर का आयोजन
CORONA UPDATE: जानिए गौतमबुद्ध नगर में आज क्या है कोरोना का हाल 
Corona Update : जानिए गौतमबुद्ध नगर का आज क्या है हाल
CORONA UPDATE : जानिए गौतमबुद्ध नगर में क्या है हाल
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का क्या है हाल, जानिए 
गांव का लाल महामारी में डाक्टरों की टीम लेकर पहुंचा गांव
कोरोना पर वार करने वाली 2DG Medicine Launch जानिए  कीमत... इस दवा के बारे में सबकुछ जानिए
कोरोना टीकाकरण में पिछड़े जिलों की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी