अपनी मांगों को लेकर अड़े किसान, ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय पर दूसरे दिन भी धरना जारी

ग्रेटर नोएडा : आबादी निस्तारण, दस प्रतिशत विकसित जमीन और 65 प्रतिशत मुआवजा को लेकर आन्दोलन कर रहे ग्रेनो वेस्ट के सैकड़ों किसान आज दूसरे दिन भी प्राधिकरण कार्यालय पर डटे रहे . किसानों ने कार्यालय के बाहर टेंट लगाकर वहीं धरने पर बैठ गए हैं .

इधर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम प्रोजेक्ट राजीव त्यागी, के.के सिंह व एसपी ग्रामीण सुनीति ने किसानों को वार्ता के दौर्रान कहा कि वो प्राधिकरण कार्यालय के मेन गेट के सामने से अपना टेंट हटाकर अलग दूसरी तरफ लगा ले । प्राधिकरण की तरफ से वार्ता कर रहे राजीव त्यागी ने किसानों से कहा कि क्योंकि 10% आवासीय भूखंड देने का निर्णय प्राधिकरण स्वयं नहीं रह सकता है इसका निर्णय शासन स्तर पर लिया जाना है जिसमें अभी थोड़ा समय लग रहा है इसलिए आप अपनी मांगों को लेकर हमें या तो कुछ समय दें अथवा मेन गेट से अलग दूसरी तरफ अपना टेंट लगाकर प्रदर्शन कर सकते हैं परंतु किसान इस बात पर राजी नहीं हुए. किसान नेता मनवीर भाटी ने कहा कि या तो हम लोग जेल जाएंगे या धरने पर ऐसे ही कार्यालय का गेट बंद तब तक रखेंगे जब तक कि हमारी मांग पूरी न की जाए, इसके बाद किसानों ने प्राधिकरण के सीईओ देवाशीष पांडा से वार्ता की बात रखी परंतु प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि सीईओ देवाशीष पांडा आपसे आगामी 4 जनवरी में वार्ता करेंगे . इस प्रकार आज की वार्ता भी किसानों के साथ प्राधिकरण के अधिकारियों की विफल रही और किसान अभी भी प्राधिकरण कार्यालय के मेन गेट के सामने एकजुट हो कर बैठे हुए हैं.

किसान नेता मनवीर भाटी का कहना है कि कल और भी अधिक संख्या में किसान एकत्रित होंगे और कार्यालय को बंद रखा जाएगा. उन्होंने कहा हम तब तक यहीं धरना देकर बैठे रहेंगे जब तक प्राधिकरण हमारी मांगे पूरी ना कर दे.

यह भी देखे:-

अलग -अलग सड़क हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत
सड़क हादसे में अफ़्रीकी मूल के छात्र की मौत
खुले में कूड़ा जलाकर यहाँ एनजीटी के आदेश की उड़ाई जा रही हैं धज्जियां
खेरली मोड़ पर ट्रक पलटने से लगा लम्बा जाम, यात्री परेशान
दरोगा की इस हरकत पर पब्लिक गई भड़क और लगा दिया जाम
पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर बाइक लूटेरे, आठ बाइक बरामद
अवैध सरिया माफिया को किया गिरफ्तार
शारदा अस्पताल में मनाया गया वरिष्ठ नागरिक समाज फाउण्डेशन डे
संस्कृत दिवस पर "संस्कृत-संस्कृति शिक्षण सत्र" का प्रमाणपत्र वितरण
रोजगार की मांग को लेकर ओद्योगिक मंत्री से मिले किसान संगठन
किसान डरने वाला नहीं है : संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन
ट्रक ने बाइक सवारों को कुचला, मौत
कच्ची शराब पर प्रतिबंध के उद्देश्य से आबकारी विभाग का अभियान जारी
देश के प्रति मन में रखे पवित्र जज्बा : रेणु चतुर्वेदी
महिला उन्नति संस्था द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन
UNCCD COP14 का इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर ग्रेटर नोएडा में आगाज़