जीएल बजाज कॉलेज में राष्ट्रीय स्टार्टअप शिखर सम्मेलन- 2024 का आयोजन

ग्रेटर नोएडा: जीएल बजाज सेंटर फॉर रिसर्च एंड इन्क्यूबेशन में दो दिवसीय राष्ट्रीय स्टार्टअप शिखर सम्मेलन-२०२४ का भव्य उद्घाटन किया गया। सम्मलेन में मुख्य अथिति डिजिटल इंडिया कॉर्पोरेशन के निदेशक, एवं डिजिटल इंडिया भाषिणी के सीईओ अमिताभ नाग ने भाग लेकर सभागार को संबोधित किया।

जीएलबीसीआरआई के एडवाइज़र डॉ एस पी मिश्रा ने स्वागत अभिभाषण देते हुए कार्यक्रम की रूप रेखा से अवगत कराया।
यह सम्मेलन अगले दो दिनों तक उद्यमिता, नवाचार, भविष्य की संभावनाओं के साथ व्यापक विचारों को एकत्रित करेगा। इस सम्मेलन में जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट की 4 टीमों सहित देश भर से 300 से अधिक स्टार्टअप सम्मलित हो रहे है। साथ ही साथ उनस्टॉप, ज़ोहो, अभिब्यूज, फ्लूड वेंचर, ओनेहाश और पेडल स्टार्ट जैसी कई बड़ी कंपनी भी भाग ले रही है। मुख्य अतिथि अमिताभ नाग ने बताया कि प्लेसमेंट्स में 60 फ़ीसदी से अधिक कमी आ चुकी है इस कारण स्टार्टअप की ओर ध्यान केंद्रित करना जरुरी हैं। हमारे देश के इंस्टिट्यूटस के स्टार्टअप इंडिया से बाहर भी मौजूद है और काफ़ी अच्छे पैमाना पर चल रहे है। हम इंडिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म शुरू करने जा रहे है । जीएल बजाज एजुकेशनल इंस्टीटूशन्स ग्रुप के सीईओ श्री कार्तिकेय अग्रवाल ने सम्मलेन का अध्यक्षीय भाषण देते हुए कहा जीएल बजाज ग्रुप का उद्देश्य।
इस सम्मेलन से स्टार्टअप संचालन के स्टार्टअपों के लिए सभी आवश्यक साधनों को उपलब्ध कराना, शिक्षाविदों के आपसी तालमेल से स्टार्टअपों के लिए मेंटरिंग, प्रशिक्षण, और संबंधों के विकास करने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम तैयार करना, नेटवर्किंग उद्यमिता समुदाय के सदस्यों के बीच संबंध बनाने के लिए सामाजिक और व्यावसायिक नेटवर्किंग के अवसर प्रदान करना और वित्तीय समर्थन के लिए स्टार्टअपों निवेशकों और वित्तीय संस्थाओं के साथ मिलकर संभावित समर्थन को लाना हैं। जीएलबीसीआरआई के प्रबंधक डॉ. पी.एस. पांडेय ने धन्यवाद ज्ञापन देते हुए कहा कि इन दो दिनों में देश विदेश से आये स्टार्टअप्स को अनुसंधान प्रोजेक्ट्स का प्रस्तुतिकरण, प्रोजेक्ट्स के लिए नेटवर्किंग के माध्यम से सहयोग और सम्मेलन के प्रमुख स्पीकर्स के साथ बातचीत करने के अवसर प्राप्त होंगे जिनसे उन्हें अपने स्टार्टअप की शुरुआत करने के लिए महत्वपूर्ण विषय वस्तु की जानकारी मिलेगी। इस दौरान मिनिस्टर ऑफ़ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड आई.टी. से श्री अजय सिंह राजावत, श्री सुभाष चंद्र, असिस्टेंट डाईरेक्टर , डी.सी. एमएसएमई, डॉक्टर संजय कुमार जी, श्री राकेश बंसल और IIA से सदस्य मौजूद रहे । कुप्पुलक्ष्मी कृष्णमूर्ति एवं पायल दयाल जी गेस्ट स्पीकर्स के रूप में स्टार्टअप्स को प्रोत्शाहन दिया । संसथान की और से डॉ नरेश कुमार, डॉ शशांक अवस्थी , डॉ मयंक सिंह , डॉ महावीर सिंह नरुका , डॉ मोहित बंसल , डॉ विकाश त्रिपाठी, डॉ सत्येंद्र शर्मा , डॉ पी सी वसिस्थ, आरती खंडेलवाल एवं समस्त डींस , हेड्स , फैकल्टी एवं ६०० स्टूडेंट्स ने कार्यक्रम की गरिमा बड़ाई।

यह भी देखे:-

राजकीय महाविद्यालय रबूपुरा के पहली वर्षगांठ पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने दिया ये संदेश
गौतम बुद्ध विश्विद्यालय के स्कूल ऑफ लॉ में हुआ व्याख्यान , बौद्धिक संपदा के क्षेत्र में असीम विधिक स...
भारत सरकार के जी-20 के कार्यक्रमों के आयोजन में जीबीयू शामिल
मैट्रो कॉलेज ऑफ नर्सिंग में छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित हुआ ओरिएंटेशन प्रोग्राम
एकेटीयू में 27 तक भरे जाएंगे परीक्षा फॉर्म
सेमेस्टर एग्जाम में छात्रों के सहूलियत के लिए AKTU ने उठाया कदम
कोरोना स्ट्रेन: गृह मंत्रालय ने कोविड-19 के लिए दिए नए दिशानिर्देश, जानें क्या है नए नियम
सीबीएसई 12 वीं के नतीजे घोषित, जानिए ग्रेटर नोएडा में किस स्कूल का क्या रहा परिणाम, कौन बना टॉपर
कविता के माध्यम से  बच्चों को पॉलिथीन के दुष्प्रभाव के बारे में बताया 
शारदा विश्विद्यालय में मिशन शक्ति अभियान :  महिला उन्नति संस्थान द्वारा महिला सुरक्षा पर गोष्ठी का आ...
Women Reservation Bill: बिल के पास होने के बाद कितनी होगी नौकरियों में महिलाओं की हिस्सेदारी, जानें ...
मथुरा में ऐतिहासिक प्रेम महाविद्यालय के जीर्णोद्धार के साथ रेलिगेयर ग्रुप भारत की समृद्धि शैक्षणिक व...
आर्मी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में प्री-इंडक्शन और ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन
गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में  राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का भव्य आयोजन 
जीएल बजाज मैनेजमेंट कॉलेज और दक्षिण कोरिया के विजन कॉलेज ऑफ जोंजू के बीच एमओयू हस्ताक्षर हुआ
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में यूनेस्को-इंडिया-अफ्रीका हैकथॉन 2022 का हुआ आगाज, सीएम योगी ने कहा , नई...