ग्रेटर नोएडा के स्कूलों में हुए कार्यक्रम में क्रिसमस के रंग में रंगे सभी, देखें झलकियाँ

लिटिल एंजलस स्कूल- सेंटा क्लाज ने तोहफे बांटकर स्कूल में मनाया क्रिसमस – सेक्टर 22 स्थित लिटिल एंजलस प्ले एंड नर्सरी स्कूल ने स्कूल परिसर में क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर बच्चे सांता क्लॉज बनकर आए और खूब मौज मस्ती की। सांता क्लॉज ने स्कूल के बच्चों को उपहार स्वरूप टाफी और चॉकलेट दी जिसे लेकर बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इसी के साथ गरीब बच्चों को भी क्रिसमस की खुशी में शामिल किया गया। सेंटा क्लाज के साथ बच्चों ने अपना दिन गुजारा। स्कूल की ओर से गरीब बच्चों को स्नेक्स दिये गये।इस मौके पर स्कूल की प्रधानार्चा दीक्षा जोशी नेे क्रिसमस पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि क्रिसमस इसाई समुदाय का सबसे बड़ा त्यौहार है लेकिन भारतवर्ष में इसे सभी धर्मो के लोग मिलकर मनाते है। उन्होनें कहा कि भारत की अनेकता में एकता ही है जो यहां त्यौहार किसी भी धर्म का हो सभी भाईचारे से और मिलकर उसमें भाग लेते है। दिनभर विद्यालय परिसर में क्रिसमस की धूम रही। इस अवसर पर स्कूल की अध्यापिकायें अमीता, आरती, अजीमा व अन्य ने सहयोग किया।


christmas celebration of Bethany Convent School

बेथनी कॉन्वेंट स्कूल में क्रिसमस के उपलक्षय में भव्य आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने कैरोल सिंगिंग, मित्रता, विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में सेंट जोसेफ चर्च के फादर विनोद पुल ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया.


christmas celebration in jesus and marry convent school
जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल में क्रिसमस के उपलक्ष में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर स्कूल के छात्रों ने जीसस क्राइस्ट के जन्म से संबंधित घटनाओं को मनमोहक नृत्य नाटिका एवं अन्य कार्यक्रम अत्यंत हर्ष एवं उत्साह के साथ प्रस्तुत किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर सबस्टियन ने बच्चों को क्रिसमस मनाए जाने के कारण बताते हुए ईसा मसीह के द्वारा बताई गई शिक्षाओं को अपने जीवन में ग्रहण करने का संदेश दिया।


CHRISTMAS CELEBRATION IN SAMSARA SCHOOL
समसारा विद्यालय क्रिसमस का त्यौहार छोटे – छोटे बच्चे भिन्न- भिन्न रंग – बिरंगी पोशाकों में दिखाई दे रहे थे | इस दिन समसारा विद्यालय में क्रिसमस का शानदार आयोजन हुआ | जिसमें कक्षा मोंटेसरी ब्लू से लेकर कक्षा दो तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया | ये नन्हे – मुन्ने इस कार्यक्रम को लेकर इसलिए भी उत्साहित थे क्योकि उनके अभिभावक इस कार्यक्रम को देखने के लिए आये हुए थे | जीसस ने समाज में जो प्रेम और भाईचारे का पाठ लोगो तक पहुँचाया वही इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने भिन्न नाटिकाओ व् नृत्यों के जरिये दर्शाया | इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्होंने सभी को एकजुट रहकर बुराई का सामना करने और सभी की मदद करने का संदेश दिया | विद्यार्थियों के निराले अंदाज ने सभी अभिभावकों को मन्त्र मुग्ध कर दिया | क्रिसमस का यह आयोजन सभी के लिए यादगार रहा | इस दिन समसारा विद्यालय के कार्यक्रम में चार चाँद तब लग गये जब सैंटा ने आकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया और नन्हे – मुन्नों को उपहार स्वरुप टाफियाँ बांटीं | समसारा विद्यालय की प्रधानाचार्या कैप्टेन प्रवीन रॉय जी ने सभी विद्यार्थियों को क्रिसमस के त्योहार की बहुत सी बधाइयाँ दी.


CHRISTMAS CELEBRATION IN OXFORD GREEN PUBLIC SCHOOL
ऑक्सफोर्ड ग्रीन पब्लिक स्कूल सिरसा ब्रांच में क्रिसमस का त्योहार बड़े उत्साह के साथ मनाया गया जिसमें गिरजाघर के पादरी को आमंत्रित किया गया. उन्होंने सभी छात्र -छात्राओं को क्रिसमस के बारे में विस्तारपूर्वक बताया .विद्यालय में बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई . सभी ने कार्यक्रम का लुफ्त उठाया.


christmas celebration in savitri bai school
सावित्रीबाई फुले बालिका इंटर कॉलेज में छात्राओं द्वारा क्रिसमस डे पर हर्षोल्लास से मनाया गया. इस पावन अवसर पर विशेष सभा का आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं ने प्रभु ईसा मसीह को याद करते हुए कैरल्स प्रस्तुत किए. कार्यक्रम के अंतर्गत छात्रों ने गीत व नृत्य प्रस्तुतिकरण भी किया. छात्रों ने क्रिसमस ट्री को सुंदरता से सजाया और विचार व्यक्त करते हुए कहा हमें ईश्वर में आस्था रखते हुए विश्व में शांति और प्रेम का प्रसार करना चाहिए . प्रधानाचार्य रीमा डे ने समस्त जनों को क्रिसमस डे की शुभकामनाएं दी और कहा कि हमें प्रभु ईसा मसीह के द्वारा दिखाएं मार्ग का अनुसरण करना चाहिए.


christmas celebration in bharatiyam school

ग्रेटर नोएडा के डेल्टा वन स्थित भारतीय स्कूल में क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जिसमें जिंगल बेल जिंगल बेल पर डांस कर बच्चों ने समा बांध दिया। सांता क्लॉज ने बच्चों में चॉकलेट बांटे जिसे पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। स्तुति भवन बिलीवर्स चर्च ग्रुप ने कैरोल सिंगिंग की प्रस्तुति दे कर सबका मन मोह लिया। इस अवसर पर चेयरमैन भारतीयम स्कूल उमेश बंसल ने सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी।


christmas celebration indharam public  school
ग्रेटर नोएडा के धर्म पब्लिक स्कूल में क्रिसमस के त्यौहार और नव वर्ष के स्वागत में “रेनबो नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस का शुभारंभ विद्यालय की डायरेक्टर दीपा चौधरी, विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्य रविंद्र चौधरी , प्रधानाचार्य निर्मला ने दीप प्रज्वलित करके किया। तत्पश्चात सरस्वती वंदना और छोटे बच्चों द्वारा अभिभावकों के लिए स्वागत गीत गाया गया। जिंगल बेल, थैंक यू गॉड , हनी बनी, भांगड़ा, बूम- बूम, धाकड़ है धाकड़ है, अच्युतम केशवम जैसी प्रस्तुतियां के साथ नुक्कड़ नाटकों के जरिए पर्यावरण की सुरक्षा, देशभक्ति तथा बेटियों को शिक्षित करने का संदेश दिया गया। नन्हे-मुन्ने बच्चों की रंगारंग प्रस्तुतियां देखकर अभिअभिभावकों से भरा पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।


city heart acadmey
सिटी हार्ट ने मनाया क्रिस्टमस कार्निवाल : दादरी कटहरा रोड स्तिथ सिटी हार्ट अकादमी में क्रिस्टमस कार्निवाल मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि स.डी.एम अमित कुमार, सी. ओ. निशांक शर्मा, भूत पूर्व विधायक समीर भाटी, पी. पी. स्टेट चेयरमैन अनिल नागर रहे। कार्यक्रम का आरम्भ अतिथियों ने प्रधानाचार्य रुचि भाटी से साथ दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना बैंड की धुन पर किया। स.डी.एम और सी. ओ. जी किसी कारण वश नही पहुच सके। क्रिसमस कार्निवाल का आरंभ बच्चो ने बैंड सहित हनुमान चालीसा का पाठ करके किया। कार्यक्रम में इशामशी के जन्म का पूरा वर्णन अपनी प्रस्तुति से किया। कार्यक्रम में बच्चो ने अनेकता में एकता का संदेश दिया। वही विधायक जी ने बताया कि ये जीवन वापिस नही आना इसको खुल कर जियो, सभी धर्मों में आस्था रखते हुए सभी त्योहारों को धूमधाम से मनना चाहिए। बच्चो ने अपने कार्यक्रमो की प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। स्कूल के प्रबंधक संदीप भाटी जी ने बताया कि स्कूल ही एक मात्र ऐसी जगह है जहाँ सभी धर्मों को आस्था और विस्वास रखना सिखाया जाता है, यहा सभी धर्मों के त्योहारों को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, सर ने सभी बच्चो को अतिथियों के साथ मिलकर समानित किया तथा क्रिस्टमस के उपलक्ष्य में सभी बच्चो को गिफ्ट दिए। कार्यक्रम में लविश भाटी, सुभ्रा पांडेय, अदिति गोयल, नीतू शर्मा, कपिल शर्मा, याकूब मालिक, कपिल चौधरी, चंचल चंदेल, अनामिका, शीतल वर्मा, प्रीति चौधरी, अरविंद, वीना वर्मा, सशी, प्रदीप भाटी, अखिल, उपदेश, अरुण राठौर, सुमित अवाना, सीमा, छवि, पूजा शर्मा, विजय रावत, ज्योति भाटी, कपिल, सतेंदर एवम अभिभावक गण आदि मौजूद रहे।


christmas celebration in ryan international school
Christmas Fervor at Ryan International School, Greater Noida: Christmas was celebrated with great zeal and enthusiasm at Ryan International School, Greater Noida on 22nd December 2017 as this is the perfect time to celebrate the love of God and to create memories that last forever. A special assembly was conducted by the different wing where students showcased a Skit “NATIVITY” depicting the birth of Jesus Christ. The students conducted a Quiz “CHRISTMAS TRIVIA and Montessori and classes I and II gave the power packed performances. The Christmas carols were presented by both the Primary and the senior students to spread the message of love, peace and brotherhood. They wished MERRY CHRISTMAS through Christmas songs Jingle Bell…, Rudolf the Red Nose ….,We wish you a Merry Christmas….. Carols of silent Night…., and Long time go in Bethlehem creating an aura of Christmas festivities. Christmas Carnival was also organized to nurture and develop their entrepreneurship skills.Students enjoyed the celebrations thoroughly and principal motivated and encouraged the children to spread the joy and happiness all around.


christmas celebration in greater valley school

ग्रेटर नोएडा के ग्रेटर वैली स्कूल में क्रिसमस के उपलक्ष्य में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर समां बाँध दिया .


christmas celebration in gd goenka public school
स्वर्ण नगरी स्थित जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा में दिनांक 17 दिसम्बर 2017 को क्रिसमस कार्निवल का आयोजन किया गया | पूरे विद्यालय को रंग विरंगे गुब्बारों, क्रिसमस ट्री व घंटियों आदि से सजाकर क्रिसमस का अदभुत समां बाँधा गया | इस कार्निवल का उद्देश्य विद्यार्थियों में सर्व धर्म संभाव की भावना का विकास करना, क्रिसमस का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाने के साथ साथ छात्रों में व्यापार कौशल का विकास करना था | इसमें विद्यालय की सभी कक्षाओं ने भाग लिया | विद्यार्थियों ने अपनी रूचि के अनुसार विभिन्न खाद्य पदार्थों तथा खेलों के स्टाल लगाये | विद्यालय प्रांगण में बाहरी लोगों ने भी अपने उत्पादकों की दुकानें लगाईं | विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ रेणू सहगल जी ने कार्यक्रम की मुख्य अतिथि संगीत की जानी मानी हस्ती माननीया नताशा जी एवं विद्यालय के अध्यक्ष श्री दिनेश करनानी जी तथा निर्देशक श्री दीपक करनानी जी सम्माननीया माता जी के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ करके कार्निवल का निरीक्षण भी किया तथा स्टाल पर जाकर छात्रों का उत्साह वर्धन किया | इस अवसर पर विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं जैसे बेबी शो, नृत्य, चित्रकला, टैलेंट शो, क्विज, तम्बोला आदि का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों, अभिभावकों तथा अतिथियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया | घुड़सवारी तथा विभिन्न प्रकार के झूलों का भरपूर आनंद लिया | बग्गी में सवार सांता क्लॉज़ ने आकर बच्चों को मिठाइयाँ बांटकर कार्यक्रम में धूम मचा दी | अंत में लकी ड्रा निकाल कर, लोगों को बहुमूल्य पुरस्कार वितरित करके कार्यक्रम का समापन किया गया | विद्यालय की प्रधानाचार्या ने क्रिसमस की बधाई देते हुए सबको धन्यवाद दिया |

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : स्कूलों में रही दिवाली पर्व की धूम, बच्चों ने रंगोली सजाकर पटाखे न चलाने की शपथ ली, द...
जी.डी. गोयनका में मना देशभक्ति से प्रेरित सप्ताह
Mother’s Day Celebration at Ryan Greater Noida
समसारा विद्यालय में बाल दिवस का शानदार आयोजन
जी.डी. गोयनका के छात्रों ने दिया जल संरक्षण का संदेश
ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल ने भक्ति संगीत प्रतियोगिता में लहराया परचम
समसारा विद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती पूजा का आयोजन
RYANITES EMERGE BAGGED 2ND POSITION IN EXPRESSIONS 2017
जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल पहुंचे फिल्म स्टार टाइगर श्रॉफ , फिल्म मुन्ना माइकल का किया प्रोमोशन
कैम्ब्रिज स्कूल में एमएस सुब्बुलक्ष्मी मैमोरियल ऑडिटोरियम का उद्घाटन
INTER RYAN SKATING CHAMPIONSHIP AT RYAN GREATER NOIDA
बुद्धपूर्णिमा पर सावित्री बाई स्कूल की छात्राओं ने दिया प्रेम भाईचारे का सन्देश
नुक्कड़ नाटक के जरिये ऑक्सफ़ोर्ड स्कूल के छात्रों ने स्वच्छता के प्रति किया जागरूक
समसारा विद्यालय में विद्यार्थियों ने सुना पीएम मोदी की परीक्षा सम्बन्धी चर्चा
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल में विज्ञान और प्रौद्योगिकी उत्सव का आयोजन
बोधि तरु इंटरनेशनल स्कूल पहुंची मिस मलेशिया व इजिप्ट, पर्यावरण के प्रति किया जागरूक