ग्रेटर नोएडा में होगी ‘बंगाल 1947’ फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग

बंगाल विभाजन को लेकर बनाई गई फ़िल्म बंगाल 1947 आपको बहुत जल्द पर्दे पर देखने को मिलेगी। इस मूवी की स्क्रीनिंग ग्रेटर नोएडा में कई जा रही है। फ़िल्म मेकर ने इस संबंध में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में किया।

यह फिल्म ऐतिहासिक विभाजन की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म में पीरियड ड्रामा और रोमांस के मिश्रण देखने को मिलेगा । साथ ही यह एक अनोखी प्रेम कहानी पर प्रकाश डालती है, जिसे लेखक-निर्देशक आकाशादित्य लामा ने स्क्रीन पर उतारा है। यह फिल्म 1947 में भारत के विभाजन पर आधारित है।’’निर्देशक आकाशादित्य लामा द्वारा निर्देशित यह फिल्म सतीश पांडे के नेतृत्व में कॉम्फेड प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है। फिल्म में देवोलीना भट्टाचार्जी, सोहेला कपूर, ओंकार दास मानिकपुरी, आदित्य लाखिया और अंकुर अरमान भूमिका में हैं।

इस मूवी की विशेष स्क्रीनिंग आगामी 1 अप्रैल को ग्रेटर नोएडा के तमाम सिनेमाघरों में की जा रही है।
इस मौके पर यूथ फार नेशन और आईआईएमटी के संयुक्त तत्वाधान में ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

इस मौके पर मूवी को प्रोमोट कर रहे आईआईएमटी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर डा. मयंक अग्रवाल , फिल्म के कलाकार अकुर अरमान , सह प्रोड्यूसर ऋषभ पाण्डेय जी, यूथ फार नेशन के अध्यक्ष सुनील त्यागी और महामंत्री श्री सुभाष तिवारी ने पत्रकारों को संबोधित किया।

आईआईएमटी ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर डा. मयंक अग्रवाल ने कहा कि सकारात्मक सिनेमा समाज को सार्थक दिशा देता है उसी को म‌द्देनजर रखते हुये हमने आईआईएमटी के सभी विद्यार्थियों के लिये एक संगोष्ठी का आयोजन और फिल्म की स्क्रीनिंग सिनेमाघर में आयोजित की जा रही है।

फिल्म के कलाकार श्री अंकुर अरमान ने बताया कि 16 अगस्त 1946 को मोहम्मद अली जिन्ना के डायरेक्ट एक्शन डे के ऐलान के बाद क्या हुआ था, ये शायद कुछ लोगों को पता है, पर 1946 से 1971 के बीच और क्या हुआ था और क्यों हुआ था और इससे हमें आगे क्या सीख मिली है। उन्हीं मुद्दों पर बात करती फिल्म ‘बंगाल 1947 29 मार्च 2024 को रिलीज हो रही है।

यूथ फार नेशन के अध्यक्ष सुनील त्यागी ने कहा कि भारतीय विचार भारतीय मूल्य और भारतीयता को स्थापित करने में मदद करता है। इसी ध्येय के साथ यूथ फार नेशन सिनेमा के माध्यम से संस्कृति का संवर्धन करने में विश्वास रखता है। इसको पूरा करने के लिये ग्रेटर नोएडा लघु फिल्म समारोह का भव्य आयोजन अगस्त 2023 में किया गया था। इसी कड़ी के रूप में ग्रेटर नोयडा के निवासियों के लिये एक फिल्म स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जा रही है जिसे आमंत्रण के आधार पर फिल्म और समाज के बीच संवाद स्थापित किया जा रहा है।

यह भी देखे:-

भारत का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक मोटर व्हीकल शो 14 सिंतबर से ग्रेटर नोएडा में
गौतमबुद्ध नगर की ज़िला रोल बॉल बालक व बालिका टीम का हुआ गठन
Petrol और Diesel के दाम एक बार फिर बढ़े, नई ऊंचाई पर पहुंचे
संसद सुरक्षा को लेकर जांच में हुआ बड़ा खुलासा, एक आरोपी ने की था संसद की रेकी
सीमा हैदर ने पहले पति के नोटिस के कानूनी नोटिस का जवाब कुछ इस अंदाज मे दिया, पढ़ें पूरी खबर
नोएडा में अवैध भूगर्भ जल दोहन पर अंकुश लगाने को लेकर डीएम मनीष कुमार वर्मा गंभीर
आईआईएमटी के छात्रों ने निकाली युवा मतदाता जागरूकता रैली
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में होगी नियाल की बोर्ड बैठक
बिजली का करंट लगने से 14 वर्षीय किशोर की मौत
पहल संस्था द्वारा "एक पौधा, आपके नाम" कार्यक्रम का आयोजन
जिला अस्पताल को जननी सुरक्षा योजना के तहत मिली 6 और एम्बुलेंस 102।
तीन कृषि बिल के विरोध मे भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में आए नए बदलावों पर हुई चर्चा
Madhya Pradesh : पीएम मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन' का किया उद्घाटन
सिग्नेचर बिल्डिंग के रूप में नजर आएगा यमुना प्राधिकरण का नया कार्यालय
जेवर एयरपोर्ट (Noida Airport) को रेलवे से जोड़ने की तैयारी हुई तेज, उत्तर प्रदेश शासन ने रेल मंत्राल...