रायन, ग्रेटर नोएडा में मोंटेसरी स्नातक और वार्षिक दिवस का आयोजन

“खुशी उपलब्धि की खुशी और रचनात्मक प्रयास के रोमांच में निहित है, जब यह बिल्डिंग ए ब्राइटर फ्यूचर थीम पर मोंटेसरी ग्रेजुएशन समारोह और वार्षिक दिवस- 2024 के जश्न की बात आती है।

मोंटेसरी ग्रेजुएशन और वार्षिक समारोह 2024 का विषय “उज्ज्वल भविष्य का निर्माण” विषय पर प्रकाश डालते हुए मोंटेसरी और प्राथमिक के 402 छात्रों ने शानदार संगीत गाथा-सलाम के दौरान अपनी प्रतिभा का फव्वारा प्रस्तुत किया। छात्रों ने चित्रित किया -यदि आप लोगों के लिए अच्छे काम करते हैं, तो आप अच्छी चीजों से पुरस्कृत होंगे। उन्होंने यह भी प्रदर्शित किया कि – बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए परिवर्तनों को शालीनता से स्वीकार करें। छात्रों ने पर्यावरण पर आधारित संगीतमय नृत्य और नाटक के माध्यम से अपनी खुशी को दर्शाया, जहां छात्रों ने विभिन्न मौसमों के दौरान खेत के जानवरों के माध्यम से प्रकृति का चित्रण किया।

बेहतर भविष्य का निर्माण कर रहे रयानिटीज़ की बेदाग प्रस्तुति ने हृदयस्पर्शी नृत्य और अभिनय के माध्यम से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया, जिसमें दिखाया गया कि कैसे मौसम में बदलाव को स्वीकार करके वे शक्तिशाली पैटर्न बना सकते हैं जो उन्हें सफलता और जीवन भर समृद्ध अस्तित्व की ओर ले जाएगा। छात्रों ने एक सुंदर प्रस्तुति के साथ अपने माता-पिता को धन्यवाद दिया और बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए अपने माता-पिता के प्रति अपनी भावनाओं और सम्मान को दर्शाते हुए “थैंक यू मम्मी पापा” गीत की मनमोहक प्रस्तुति दी।

सांस्कृतिक उत्सव के साथ-साथ मोंटेसरी ग्रेजुएशन भी आयोजित किया गया, जिसमें नन्हे-मुन्ने बच्चों को सम्मान की डिग्री प्राप्त हुई। शैक्षणिक सत्र 2023-2024 के लिए मोंटेसरी से कक्षा 5 तक के छात्रों को विभिन्न श्रेणियों में उनकी मेधावी औरउत्कृष्ट शैक्षिक और सह-शैक्षिक उपलब्धि के लिए पुरस्कारों से सम्मानित किया गया -शिक्षा में उत्कृष्ट, खेल में उत्कृष्ट, नेतृत्व पुरस्कार, वर्ष का छात्र पुरस्कार, आकांक्षी लेखक पुरस्कार, कॉन्फिडेंट स्पीकर अवार्ड, सुपर साइंटिस्ट अवार्ड, टेक्नोलॉजी व्हिज़ अवार्ड, मैथ मास्टर अवार्ड, अमेजिंग आर्टिस्ट अवार्ड (कला), राइजिंग स्टार अवार्ड (गायन), स्टार परफॉर्मर अवार्ड (डांस) म्यूजिक मास्टर अवार्ड (संगीत), रायन प्रिंस और रायन राजकुमारी।

प्रतिष्ठित रायन प्रिंस और प्रिंसेस पुरस्कार निम्नलिखित छात्रों को मिला – शिवांश शर्मा और नंदिता डियू लिन्ह पंत (मोंटेसरी(I), नियाचल वांचू और कियारा तिवारी (मोंटेसरी II) हर्षविक बैसोया और अमीशी राज (मोंटेसरी III), लाविन खोसला और अन्वी जयसवाल (कक्षा I), वैभव यति और रिम्शा सिद्दीकी (कक्षा II), अथर्व शाही और अनन्या तेवतिया (कक्षा III), विहान कंसल और यशवी चौधरी (कक्षा IV), अनय सिंह और अनन्या कुमारी (कक्षा V)।

सम्मानित अतिथि के रूप में गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति से स्कूल को गौरव प्राप्त हुआ – मेजर जनरल राजन कोचर, वीएसएम उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय समाचार और प्रसारण परिषद और अंतर्राष्ट्रीय रणनीतिक मामले और रक्षा विशेषज्ञ, श्री अतुल मेहतानी, कोरियोग्राफर और स्टूडियोज के संस्थापक, श्री अनुज चोपड़ा, मुख्य परिचालन अधिकारी, हायर एप्लायंसेज (इंडिया) पी. लिमिटेड), श्री जतिन नरवाल, आईपीएस, दिल्ली पुलिस, डॉ. अमित सहगल, निदेशक, शारदा लॉन्चपैड फेडरेशन शारदा विश्वविद्यालय, श्री बिनोद सुब्बा, सहायक कमांडेंट, सीआईएसएफ, ग्रेटर नोएडा, श्री राहुल सोलंकी, सहायक कमांडेंट, सीआरपीएफ, ग्रेटर नोएडा और श्री मुनेन्द्र सिंह,एसएचओ पुलिस स्टेशन,कासना समारोह का समापन धन्यवाद प्रस्ताव और स्कूल गान के साथ सुंदर गूंज के साथ हुआ जिसके बाद राष्ट्रगान हुआ।

पूरे कार्यक्रम की उपस्थित सभी लोगों ने सराहना की और यह हमेशा सभी की स्मृति में अंकित रहेगा। विद्यालय प्रमुख ने अभिभावकों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

यह भी देखे:-

कंगना रनोट, एयर मार्शल डा पदमा बंदोपाध्याय और हाकी प्लेयर रानी रामपाल पद्म श्री से सम्मानित
जीएल बजाज शिक्षण संस्थान को मिली नैक ''ए प्लस' रैंकिंग, बना यूपी का पहला निजी कॉलेज
एकेटीयू का 20वां दीक्षांत समारोह सम्पन्न, 101 मेधावियों को मिला मेडल
हॉस्पिटल एकादश बना T-10 क्रिकेट टूर्नामेंट का विजेता, 28 दिसंबर को ग्रेनो प्रेस क्लब से होगा मुकाबला
समूचे प्रदेश में अमृत महोत्सव का आयोजन करेगा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
आईआईएमटी समूह के प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल को एकेटीयू ने दिया प्रशस्ति पत्र
Zika Virus Outbreak: शराब की गंध से आकर्षित मच्छर फैलाते हैं बीमारी, इन बातों को समझे बिना बचाव मुश्...
एस्टर पब्लिक स्कूल में पैनोरमा 2023 प्रतियोगिताओं का किया गया आयोजन
ग्रेटर नोएडा में फिक्की हायर एजुकेशन सम्मिट शुरू
बाल शिक्षा अधिकार की अवहेलना करने वाले इन 16 स्कूलों को नोटिस जारी
ले. ज. विजय बी नायर  ने आर्मी इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एण्ड टेक्नोलॉजी  का किया निरीक्षण 
एनसीसी प्रशिक्षण शिविर का महानिदेशक मेजर जनरल विक्रम कुमार ने किया निरीक्षण
गलगोटिया विश्वविद्यालय में “ मेरी माटी मेरा देश” अभियान के तहत अमृत कलश यात्रा" का भव्य आयोजन।
ग्राहक देवो भवः , आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, में तीसरा मार्केटिनार आयोजित
एकेटीयू परिसर के मैनेजमेंट विभाग में दाखिले के लिए पंजीकरण 30 तक
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय की एन.एस.एस यूनिट 3 द्वारा वृक्षारोपण एवं स्वच्छता अभियान