कर्ज में डूबे सुनार ने अपहरण का रचा स्वांग,गिरफ्तार

नोएडा। कर्ज में डूबे सुनार ने अपने खुद की अपहरण की झूठी सूचना पुलिस को दे दी। कई दिनों से पुलिस उसकी तलाश में थी। पुलिस ने बीती रात को उसे जनपद मथुरा से गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ धारा 203 तथा 406 के पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि एक सुनार जो की ओमिक्रान- 3 थाना सूरजपुर क्षेत्र में रहते थे, वह 30 जनवरी से अपने घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता थे। उन्होंने बताया कि आरोपी के चाचा ने इस बाबत 11 फरवरी को थाना सूरजपुर में उनकी गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। डीसीपी ने बताया कि मोहित वर्मा अपने पास रखे करीब तीन लाख रुपया नगद ,42 ग्राम सोना तथा जरूरत के कपड़े एक बैग में रखकर अपनी कार हुंडई औरा से घर से निकला। उसने ओमिक्रान- तीन में पहुंचकर अपनी कार में एक जूता कार के अंदर वह एक जूता कार के बाहर डालकर अपनी कार वहीं पर छोड़कर चला गया था, जिससे लोगों के यह लगे कि उसका अपहरण हुआ है। वह अपने साथ लिए सोना और कपड़ा लेकर नोएडा से मुंबई चला गया। वहां होटल में रहकर उसने मौज मस्ती की। जिस पर करीब 30 से 40 हजार रुपए उसने खर्च किए।

डीसीपी ने बताया कि वहां से वह वृंदावन मे बांके बिहारी के दर्शन के लिए निकला था। बाकी बचे हुए 2,50,000 रुपए नगद तथा 42 ग्राम सोना उसके पास थे। इस मामले की जांच कर रही थाना सूरजपुर पुलिस ने उसे जनपद मथुरा से गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि इसके पास से पुलिस ने ढाई लाख रुपए नगद 42 ग्राम सोना तथा दो मोबाइल फोन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह अपने व्यापार में काफी घाटा खा चुका था। काफी लोगों के उसके ऊपर कर्ज हो गए थे। कर्जदार उससे पैसे मांग रहे थे। इसलिए उसने अपहरण की झूठी कहानी रची। पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उसके साथ इस घटना में कोई और शामिल तो नहीं है। वही सुंनार के सकुशल बरामद होने और उसकी गिरफ्तारी होने पर उन लोगों ने राहत की सांस ली है, जिससे उन्होंने लाखों रुपए की रकम कर्ज में ले रखी है। क्योंकि पुलिस उन लोगों से भी लगातार पूछताछ कर रही थी जिससे सुनार का लेनदेन का मामला चल रहा था। इसके चलते वे तथा उनके परिवार के लोग काफी परेशान थे।

यह भी देखे:-

नोएडा एयरपोर्ट के पास मकान बनाने का एक और मौका
पुलिस ने तीन सट्टेबाज को दबोचा, चरस बरामद
दादरी पुलिस ने हाइवे पर तेल लूटने वाले बदमाश दबोचे
यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-28 में विद्युत उपकेंद्र निर्माण का काम शुरू
एनआरआई रेजिडेंसी सोसाइटी के अध्यक्ष बने प्रदीप भारती
प्रशासन सख्त , अवैध खनन करते चार गिरफ्तार
दो शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, 6 दो पहिया वाहन बरामद
ग्रेटर नोएडा : जेवर एयरपोर्ट से पहले दिन घरेलू सहित 65 अन्तर्राष्ट्रीय फ्लाइट भरेंगी उड़ानें
कोरोना से बच्चों का जीवन दांव पर लगा देखना हृदय विदारक:सुप्रीम कोर्ट
बीजेपी नेता से बाइक सवार बदमाशों ने लूटी चेन
मुख्यमंत्री योगी ने दिए सख्त निर्देश : रात में अब नहीं होगी बिजली कटौती, बोले- आपूर्ति के लिए सभी कद...
वॉट्सएप पर फैला रहा था बच्चा चोरी की अफवाह, पुलिस ने पहुंचाया हवालात
सोशल मीडिया पर दोस्ती कर फंसाते थे , 700 महिलाओं से की करोड़ों की ठगी, 7 नाईजीरियन समेत 8 गिरफ्तार
यूपी : एटीएस ने यूपी से तीन और को दबोचा, दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के बाद तीनों को छोड़ा
गौतमबुद्ध नगर जिला कोर्ट में गौरव भाटिया के साथ हाथापाई पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, नोटिस जारी कर मांगा ज...
सूटेड बूटेड होकर पत्नी को साथ लेकर, चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले, अंतरराज्यीय चोरों के गैंग के ...