डॉ. राजेश राणा द्वारा लिखित पुस्तक “Boosts Your Mental Health with Love, Romance, Intimacy & Firm determination” का हुआ विमोचन

चिकित्सा विरासत की दुनिया में एक प्रतिष्ठित व्यक्तित्व डॉक्टर राजेश राणा ने हमेशा अपने आसपास व दूर-दूर तक लोगों को देखभाल और रोग मुक्त बनाने ,स्वस्थ और खुशहाल जीवन देने का सर्वश्रेष्ठ व ईमानदार प्रयास किया है । अपने निरंतर प्रयास से अपनी इस छोटी सी उम्र में लगभग 95% सफलता दर के साथ 80,000 से अधिक रोगियों को एक स्वस्थ जीवन शैली की ओर अग्रसर किया है। अपनी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प से उन्होंने कई आधुनिक व प्राचीन उपचार विधियां व चिकित्सा पद्धतियों के संयोजन से जटिल से जटिल व असाध्य बीमारियों में चमत्कारिक परिणाम दिए हैं। आज उनके द्वारा लिखी गई पहली किताब “बूस्ट योर मेंटल हेल्थ वीद लव, रोमांस, इंटीमेसी फॉर्म डिटरमिनेशन ” का विमोचन हुआ। यह विशेष पुस्तक आपको सुखी, स्वस्थ व खुशहाल जीवन जीने की सरल व महत्वपूर्ण युक्तियां प्रदान करती है । इस पुस्तक में डॉक्टर राणा ने जीवन के विभिन्न रंग जैसे की कड़ी मेहनत, आत्मविश्वास, आत्मसम्मान, प्रेरणा ,उपलब्धियां रोमांस ,अंतरंगता, मानसिक शक्ति ,दृढ़ संकल्प व खुशहाली को बड़ी ही खूबसूरती से दरशाया है।

इस अविश्वसनीय पुस्तक के पीछे का मुख्य उद्देश्य आपको मानसिक रूप से इतना मजबूत बनाना है कि कोई भी बाधा, नकारात्मकता, तनाव, चिंता, अवसाद आप पर हावी ना हो पाए । इस पुस्तक के माध्यम से जीवन के अनिवार्य पहलू प्यार व खुशहाली को भी सुर्खियों में ला दिया गया है । उनका उद्देश्य अपने पाठकों को उनके लक्ष्य को पूरा करने के लिए एक अलग रास्ता दिखाना और अपने आत्मविश्वास ,ज्ञान की गहराई और कड़ी मेहनत से अर्जित सफलता रणनीतियों से अवगत कराना है ,जो किसी भी व्यक्ति के व्यक्तिगत ,व्यावसायिक और रचनात्मक विकास के लिए बहुत आवश्यक है। इस पुस्तक में किसी के नकारात्मक जीवन को संपूर्ण सकारात्मक जीवन में बदलने के कुछ उपाय के साथ-साथ कई सकारात्मक विचारों को अच्छी तरह से समझाया गया है। डॉक्टर राणा के अनुसार जीवन में खुश रहना अत्यंत आवश्यक है। जो व्यक्ति खुश रहता है वह हमेशा धनवान रहता है । खुश रहने के लिए बड़ी खुशी का इंतजार ना करें।

एक कृतज्ञ व्यक्ति छोटी-छोटी बातो में भी खुशीयां ढूंढ लेता है । जब हम स्वस्थता का उल्लेख करते हैं तो शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक रूप से स्वस्थ होना भी अति आवश्यक है। खुश रहने वाला व्यक्ति बड़ी ही सहजता के साथ अपने आसपास खुशियां बिखरता हैं और हर नकारात्मकता को सकारात्मक में बदल देता हैं । दुनिया पर अपने छाप छोड़ने के अलावा किताब लिखने के पीछे डॉक्टर राणा का मकसद एक सार्थक विरासत देने का सबसे अच्छा तरीका है। उनका लक्ष्य हमेशा व्यक्तियों में सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करना है।

यह भी देखे:-

अमेरिका में कोरोना :: मरने वालों का आंकड़ा 7 लाख के पार, बीते हफ्ते रोजाना दो हजार की गई जान
बिहार ने PM मोदी को दिया सबसे बड़ा बर्थडे गिफ्ट, टीकाकरण में मारी बाजी, सेकेंड पर कौन रहा?
चिपायना में नेशनल ओपन रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप 2023 का हुआ आयोजन
अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए किसानों ने किया हवन
स्काईलाईन ग्रुप ऑफ़ इंस्टिटयूट : कनाडा में रोजगार प्राप्त करने हेतु सेमिनार
औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के OSD को किया निलम्बित, विभागीय जांच एवं कार्...
COVID-19 वैक्सीन : भारत ने 70 करोड़ COVID-19 वैक्सीन की खुराक लगाई, हासिल किया कीर्तिमान
किसानों के समर्थन में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जा रहे किसान एकता संघ के पदाधिकारियों को पुलिस ने किया ...
प्रज्ञान की छात्रा का यंग साइंटिस्ट्स चैलेंज में राष्ट्रीय स्तर पर चयन
आर्मी इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी: खेल एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्रों ने दिखाया हु...
आईआईटी कानपुर एसआईआईसी ने जिम्स (GIMS)  को दान की  पेशेंट मूवेबल आइसोलेशन पॉड्स की 5 इकाइयां 
फोर्टिस ग्रेटर नोएडा में हाइपरएक्यूट लिवर फेलियर के मरीज की प्लाज्मा थेरेपी से बचाई जान
एनजी रवि कुमार ने ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ का पदभार संभाला
Yamuna Authority: फ़िल्म सिटी परियोजना के बारे में जानिए सबकुछ
न्यायमूर्ति एम वेणुगोपाल की छुट्टी, 20 सितंबर तक पद पर बने रहेंगे जस्टिस चीमा- SC
मंगलमय संस्थान, ग्रेटर नोएडा द्वारा पूर्व छात्र मिलन समारोह का रंगारंग आयोजन