नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ 81 गाँवों के किसानों ने की महापंचायत

नोएडा : नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा गावों में अतिक्रमण के नाम पर आबादी तोड़े जाने के खिलाफ 81 गावों के किसानों ने आज झुंडपुरा गाव में महापंचायत का आयोजन कर प्राधिकरण की कार्रवाई के खिलाफ योजना तैयार की। इस दौरान किसानों ने प्राधिकरण और सरकार पर किसानों के उत्पीड़न का आरोप लगाया । किसानों ने कहा उत्तर प्रदेश में आज तक किसानों के हित के लिए किसी भी मुख्यमंत्री ने नहीं सोचा। उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे है और किसानों की बिल्कुल भी नहीं सुन रहे हैं।

इस दौरान किसान नेता रघुराज सिंह ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण अधिग्रहण के नाम पर नोएडा के कई गांव में कई पीढि़यों से रह रहे किसानों के घरों को तोड़ने का नोटिस दे दिया है। जबकि ये किसान वहा पर कई वर्षो से रह रहे हैं। सरकार और प्राधिकरण मिल कर पहले ही किसानों को कम मुआवजा दे कर उनकी जमीनें हड़प चुके हैं और अब उनके मकानों को भी हड़पना चाहता है।

जोगिंदर अवाना ने कहा कि गांव की पुरानी आबादी को नोएडा प्राधिकरण द्वारा तोड़ने का कार्य चल रहा है। उसी को लेकर आज नोएडा के 81 गांव के किसानों ने एकत्र होकर महापंचायत की है। नोएडा प्राधिकरण किसानों को बेघर करने की साजिश रच रहा है। सरकार पहले ही किसानों से उनकी जमीनें लेकर उनका रोजगार छीन चुकी है और अब उनके घर भी तोड़ दिए गए, तो ये किसान कहा जाएंगे। अगर नोएडा प्राधिकरण ने किसानों का उत्पीड़न बंद नहीं किया, तो किसान भाई अब चुप नहीं बैठेंगे और नोएडा प्राधिकरण की ईंट से ईंट बजा देंगे।

महापंचायत में 11 लोगों का प्रतिनिधि मंडल स्थानीय सासद व केन्द्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा से उनके सासद प्रतिनिधि संजय बाली द्वारा पंचायत में आकर निमंत्रण देने पर कैलाश अस्पताल मे मिला। जहां डा. महेश शर्मा ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि जब तक कोई ठोस नीति किसानों के हित में न बन जाए तब तक किसी भी व्यक्ति को नोटिस व तोड़फोड़ नहीं की जाएगी। सांसद ने जिलाधिकारी से फोन पर किसानों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई न करने का आदेश दिया। उन्होंने पंचायत कर रहे लोगों को आश्वस्त किया कि जल्द ही अधिकारियों व ग्रामीणों के साथ बैठकर स्थाई हल निकाला जाएगा। प्रतिनिधि मंडल में चौ. रघुराज सिंह, जोगिन्दर सिंह अवाना, एडवोकेट महेन्द्र, नरेश यादव, दिनेश प्रधान, अरूण शर्मा, गौतम अवाना, ललित अवाना, महेश अवाना,डा. नरेन्द्र तंवर, दिनेश शर्मा, डीके चौहान, मा. इंछा राम मौजूद रहे।

वहीं इसके पहले एक प्रतिनिधि मंडल स्थानीय विघायक से भी मिला। महापंचायत में निर्णय लिया गया कि ग्रामीणों को जागरुक करने के लिए जनजागरण अभियान चलाया जाएगा। महापंचायत में मुख्य रूप से राजकुमार भाटी, दिनेश यादव, देवेन्द्र अवाना, डा. नरेन्द्र तंवर, सतीश शर्मा, सोविन्दर अवाना, राजेश उपाध्याय, विक्रम प्रधान, नरेश यादव, अरुण शर्मा, ज्ञानेन्दर पंडित, सुरेश प्रधान, मटरू नागर, ललित अवाना, गौतम अवाना, महेश अवाना, बाली सिंह, रवि यादव, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

यह भी देखे:-

अग्निशमन सेवा सप्ताह शुरू, डीएम-एसएसपी ने हरी झंडी दिखाकर अग्निशमन वाहन रैली को रवाना किया
LOCK DOWN के बीच ऑनलाइन कवि सम्मलेन में छाया कोरोना, "एक कोरोना तुच्छ विषाणु, किंतु छल का बल उसके पा...
देखें VIDEO, UP CM योगी आदित्यनाथ का ग्रेटर नोएडा- नोएडा की जनता को शानदार तोहफा
डीएम बी.एन. सिंह की सरकारी डाक्टरों को हिदायत , समय पर अस्पताल पहुंचे नहीं तो होगी कार्यवाही
स्कूल की बस पलटी, शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला गया
COVID 19 UPDATE : गौतम बुद्ध नगर कोविड-19 बुलेटिन में राहत की खबर, जरुर पढ़ें
जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बी.एन. सिंह ने जनपदवासियों को दी ईद की मुबारकबाद 
गाड़ी के सर्विस सेंटर के बाहर धरने पर बैठा एक परिवार
विरोध : गौ रक्षा हिन्दू दल ने वेलेनटाइन डे मना रहे कपल्स को बताया देशद्रोही
गौतमबुद्ध नगर : सात कोतवाली-थाना प्रभारियों में फेरबदल
नोएडा में होगा दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल मॉल
बजट 2019 से होम बायर्स क्यों हैं निराश? , पढ़ें पूरी खबर
आय से अधिक संपत्ति मामले में नोएडा प्राधिकरण का अभियंता निलंबित
गौतमबुद्ध नगर पुलिस, एक एसएचओ सस्पेंड, पांच का तबादला
नोएडा में जारी है डंपिंग ग्राउंड का विरोध
सपाइयों ने जगह-जगह लगाये मेट्रो उद्घाटन के होर्डिंग, अखिलेश का किया धन्यवाद