ग्रेनो प्राधिकरण की बिल्डरों को चेतावनी ‘मार्च तक मेंटेनेंस के सभी मसले सुलझाएं

-बिल्डर-बायर्स के बीच विवादों को सुलझाने के लिए गठित समिति ने की बैठक
–एसडीएस इंफ्राटेक, नंदी इंफ्राटेक, हवेलियां बिल्डर्स, सुपरटेक व रूद्रा बिल्डवेल की हुई बैठक

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में बिल्डर व अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन की तरफ से फ्लैट खरीदारों का हक दिलाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से गठित समिति ने मंगलवार को बैठक की। इस बैठक में प्राधिकरण, क्रेडाई और फ्लैट खरीदारों के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक में अधूरे प्रोजेक्ट को पूरा करने, सोसाइटी मेें एओए का गठन, सोसाइटी का आईएफएमएस फंड का हस्तांतरण, बार के नाम प्लेटो की रजिस्ट्री फायर सिस्टम को दुरुस्त कराने आदि मसलों का हल निकालने पर चर्चा हुई। क्रेडाई ने भी इन मुद्दों को शीघ्र हल कराने का आश्वासन दिया है। अब इस समिति की अगली बैठक अगले साल 03 जनवरी को होगी।

ग्रेटर नोएडा में करीब 200 सोसाइटियां विकसित हो रही हैं। इनमें तमाम सोसाइटियां ऐसी हैं, जिनके निवासियों व बिल्डर या अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के बीच विवाद होते रहते हैं। कभी बायस के पक्ष में रजिस्ट्री न होने को लेकर,ट्रांसफर मेमोरंडम के लिए एनओसी जारी न करने पर तो कभी सोसाइटी मेें अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन के गठन को लेकर अथवा कभी सोसाइटी के आईएफएमएस फंड का हस्तांतरण न किए जाने पर विवाद होता रहता है। इन विवादों को शीघ्र निस्तारित करनेे के लिए प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने एसीईओ की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय समिति गठित कर दी। प्राधिकरण के एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव इस समिति के अध्यक्ष बनाए गए हैं। शेष 8 सदस्य नामित किए गए हैं, जिनमें प्राधिकरण के अधिकारियों के अलावा क्रेडिट के प्रतिनिधि शामिल हैं।

इस समिति की पहली बैठक 21 नवंबर को संपन्न हुई थी और इस मंगलवार 12 दिसंबर को इस समिति की दूसरी बैठक हुई है, जिसमें एसडीएस इंफ्राटेक, नंदी इंफ्राटेक हवेलिया बिल्डर्स, सुपरटेक ईको विलेज वन और रुद्रा बिल्डवेल के प्रोजेक्ट से जुड़े विवादों को सुलझाने पर चर्चा की गई। प्राधिकरण के एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि सेक्टर ओमेगा 2 स्थित एसडीएस इंफ्राटेक के प्रोजेक्ट एनआरआई रेजिडेंसी सोसायटी में लिफ्ट की समस्या सामने आई, जिसे शीघ्र हल करने के निर्देश दिए गए हैं। अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन को समिति हैंडओवर करने की प्रक्रिया भी फरवरी तक पूरी करने को कहा गया है।

नंदी इंफ्राटेक के सेक्टर 10 स्थित अमात्रा होम्स में फ्लैट खरीदारों ने रजिस्ट्री का मुद्दा उठाया। बिल्डर को ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट जल्द लेकर रजिस्ट्री कराने के निर्देश दिए गए। लिफ्ट की समस्या यहां भी सामने आई, जिसको शीघ्र हल करने को कहा गया है। हवेलिया बिल्डर के खरीदारों ने एओए गठित न किए जाने और सोसाइटी में अवैध निर्माण को तोड़ने का मसला उठाया। समिति ने बिल्डर को फरवरी तक चुनाव कराने और एओए गठित करने के निर्देश दिए। साथ ही अवैध निर्माण को भी शीघ्र तोड़ने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह सुपरटेक ईको विलेज वन की लिफ्ट की समस्या और रुद्रा बिल्डवेल के केबीनोज फ्लैट बायर्स ने रजिस्ट्री का मुद्दा उठाया। बिल्डर की तरफ से समिति को बताया गया कि ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट लेने की प्रक्रिया चल रही है। शीघ्र ही रजिस्ट्री भी शुरू हो जाएगी। इस बैठक में क्रेडाई की तरफ से गीतांबर आनंद, दिनेश गुप्ता सुबोध गोयल, सुशांत गुप्ता और संजय राणा के अलावा प्राधिकरण की तरफ से नामित अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया।

यह भी देखे:-

अब कीजिये पहले जैसी रेल यात्रा, 1 अक्टूबर से पटरी पे दौड़ेंगी सभी गाड़ियां
ग्रेनो में 10 हजार खरीदार, बिल्डर प्रोजेक्टों में खरीद सकेंगे अपना फ्लैट
जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण ने जारी की एडवाइजरी, हीट वेव/लू से बचाव के लिए "क्या करें, क्या न करें...
ग्रेटर नोएडा : "स्पर्श ग्लोबल स्कूल" ने अपना पहला वार्षिक कार्यक्रम "टी फिटी" मनाया
मेडिकल डिवाइस  पार्क के 26 आवंटियों  को यमुना  प्राधिकरण ने  मौके पर जारी किया आवंटन पत्र
क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर किसान एकता संघ करेगा जल्दी ही एक बड़ा आन्दोलन
कोरोना अभी गया नही है पड़ सकता है अपनों को खोना , बरतें सावधानी
राहत: बीते 24 घंटे में कोरोना 20 हजार से कम हुए मामले, 206 दिन में सबसे कम एक्टिव केस
डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला सैनिक बन्धु समिति की बैठक हुई सम्पन्न
एनसीआर ओपन कराटे चैंपियनशिप में बच्चों ने झटके मेडल
तैयारी : 25 नवंबर को प्रधानमंत्री करेंगे नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास
सीबीएसई : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा पैटर्न में किया बदलाव, अब दो घंटे में देना होगा ...
अमेरिका में कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने की मंजूरी
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रबंधकों व आये अभियंताओं को कार्य आवंटित, देखें सूची
सड़क हादसे में 80 वर्षीय व्यक्ति की मौत
सड़क हादसे में 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत