बायर्स की समस्या को लेकर सीईओ को सौंपा ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा : ग्रेनो वेस्ट स्थिति महागुन बिल्डर प्रोजेक्ट माइवुड के दर्जन से ज्यादा बॉयर्स ने नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान के साथ सीईओ देवाशीष पांडा से मुलाकात कर प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी देते हुए अपना दुखड़ा रोया और बिल्डर बॉयर्स मीटिंग करने के लिए बोला साथ ही अन्नू खान बताया यहाँ लाखों फ्लेट बायर्स बिल्डर्स की ज्यादितियो के शिकार है नई सरकार बनने के बाद बायर्स मे एक उम्मीद जगी है कि जो फ्लेट बॉयर्स 7 साल से बिल्डर और प्राधिकरण के चक्कर लगा रहे थे उनको घर नहीं मिल रहा है अगर घर मिल रहा था तो बिल्डर अपनी अनुचित एक्स्ट्रा डिमांड फ्लेट बॉयर्स से बसूल रहा था बिल्डर अपनी मनमानी कर रहा था, आपको याद दिलाना चाह्ते है प्राधिकरण के अधिकारी बॉयर्स का साथ देने के बजाय बिल्डर का ही साथ देते आए थे और बिल्डर के हक़ में ही अब तक सभी काम किये है, नई सरकार बनने के बाद बायर्स प्रतिनिधि मन्डल और नोएडा विधायक के साथ मुख्यमन्त्री साहब ने बायर्स की समस्याओ को सुना और समझा था और आश्वासन दिया था कि बायर्स का अनहित नही होने देगे ।
मास्टर प्लान अप्रूवल 2012 के बाद बिल्डर्स ने यह वादा किया था कि वो दिन रात प्रोजेक्ट्स पर काम करायेगे और समय पर फ़्लैट देने की कौशिश करेगें लेकिन आज बिल्डर्स अपने सभी वादो से मुकर रहे है । और हजारो फ़्लेट बायर्स अब भी फ़्लेट का इन्तजार कर रहे है जब कि सभी फ़्लेट बायर्स की बैन्क की किस्त जा रही है और ज्यादातर फ़्लेट बायर्स किराए पर रह रहे है, फ़्लेट बायर्स पर दोहरी मार पड रही है ।

नेफोमा ने निम्नलिखित मुद्दो पर फ़्लैट आँनर्स के आर्थिक हितो का बचाव करने के लिए प्राधिकरण के सीईओ को ज्ञापन दिया ।

1. बिल्डर पुराने फ़्लैट आँनर्स से अतिरिक्त रुपयो / किसी भी तरह के ब्याज की मांग ना की जाये ।
जैसे कि फ़ार्मेर कम्पन्सेसन, एस्क्लेशन चार्जेस, लेट पेमेन्ट चार्जेस, सीवर, मीटर, वाटर कनेक्शन चार्जेस आदि ।
2. सभी फ़्लैट आँनर्स के फ़्लेट की पोजेशन टाइम पर करने के लिए बिल्डर सन्कल्प ले, अगर कोई बायर्स अपने पैसे वापिस चाहता है तो उसे ब्याज समेत बिल्डर पैसे वापिस करे आप बिल्डर को आदेश करे ।
3. रियल एस्टेट बिल रेरा से बचने के लिए बिल्डर २-२ टावर का पार्ट कम्प्लीशन सर्टीफ़िकेट लेने के लिए अग्रिम मे प्राधिकरण मे अप्प्लाई किया था, बिना किसी सुभिधाऒ के बायर्स को फ़्लेट की पोजेशन लेने के लिए बाध्य कर रहे है आपसे अनुरोध कि पह्ले प्रोजेक्ट की जान्च कराकर ही कम्प्लीशन सर्टीफ़िकेट दिया जाये ।
4. ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी गोल चक्कर पर प्रतिदिन सुबह शाम बायर्स को १ घन्टा जाम का सामना करना पडता है जबकि अभि 15% भी बायर्स को पोजेशन नही मिला है आगे आने वाले समय ट्रेफ़िक व्य्वस्था का बहुत बुरा हाल हो जाएगा आपसे अनुरोध है अभी से कोई रणनीति बनाकर समस्या का समाधान कराया जाए ।

5. सभी बिल्डर के प्रोजेक्ट की क्वालिटी कि जान्च कराए आए दिन किसी प्रोज्क्ट मे प्लास्टर गिर जाता है कही दिवाल क्रेक हो जाती है बायर्स के साथ कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है, बिल्डरो भवन बनाने मे बहुत ही घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया है ।
6. ज्यादातर बिल्डरो ने एफ़एआर का बिना फ़्लेट बायर्स की सह्मति के गलत उपयोग किया है, बिल्डरो ने बिल्डिन्ग पहले बना ली और प्राधिकरण ने एफ़एआर का ओब्जेक्श्न न्युज पेपर बाद मे प्रिन्ट करवाया, कही टावर ज्यादा बना दिए है पार्क खत्म कर दिया है कही पर फ़ाउन्डेशन 14 फ़्लोर के हिसाब से था लेकिन उस पर बिल्डिन्ग 19 मन्जिल बना दी है ।
7. गौरसिटी के सामने फ़ुटओवर ब्रिज या अन्डर पास बनाया जाए ।

फ़्लेट बायर्स मीटिंग में उपस्थित रहे उनमे सर्व श्री आसिम खान, अंकुर छाबड़ा, अमित शर्मा, शौरभ खरे, रितेश, मनीष तिवारी, अमरेश सिंह, शक्ति प्रशाद, आवेश श्रीवास्तव आदि ।

यह भी देखे:-

केक काटकर, दीप जलाकर दनकौर मंडल भाजपा ने पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया 
उत्तराखंड समिति ने निर्धनों में कम्बल एवं गर्म कपड़े बांटकर मनाया क्रिसमस डे
पीएम मोदी ने देश में शहरी विकास को नई दिशा व दिशा दी: राजनाथ सिंह
U.P और दिल्ली में फिर शुरू होगी मानसूनी बारिश, 24 घंटों के दौरान यहां बारिश की संभावना
रजत शर्मा बने किसान एकता संघ के मेरठ मंडल सचिव युवा
ग्रेटर नोएडा : जलाधिकार फाउंडेशन ने जल वन्दन कार्यक्रम किया आयोजित ,
सुनील नागर बने भाकीयू के जिला मीडिया प्रभारी
जानिये क्यों,  एनपीसीएल के गेट पर धरने पर बैठा एक उपभोक्ता  
मिशन शक्ति के थर्ड फेज का आगाज, शारदा विवि एडमिशन में देगा 50 छूट
"ईशा" के नदी बचाओ अभियान से जुड़ा एक्टिव सिटिज़न टीम, ग्रेनो में जागरूकता अभियान
अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत और जापान के बीच लगातार चल रही हैं राजनयिक बैठकें, क्‍या है वजह..
ग्रेटर नोएडा बीटा 1 में बंदरों का आतंक, मुसीबत में जान
अनियंत्रित ट्रक ने मारी कार में टक्कर
यमुना एक्सप्रेसवे बस सड़क हादसा: पुलिस ने जारी की मृतकों व घायलों की सूची
द्रोण मेले के समापन पर निकली भगवान श्री कृष्ण की शोभा यात्रा, भजन-संध्या में मन्त्र मुग्ध हुए श्रोता
ईस्टर्न पेरिफेरल पर सड़क हादसा, एक कि मौत