ग्रेटर नोएडा में पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव, दिगंबर जैन मंदिर में दिल्ली एनसीआर की सबसे ऊंची भगवान महावीर के प्रतिमा की होगी स्थापना

ग्रेटर नोएडा: सेक्टर बीटा-2 स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर परिसर में श्री दिगम्बर जैन समाज की तरफ से परिसर में 18 फीट ऊंची भगवान महावीर समेत 77 जैन समाज के तीर्थंकर की मूर्ति स्थापना होगी। समाज मंदिर परिसर तीन से आठ दिसंबर तक पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव एंव विश्व शांति महायज्ञ का आयोजन करेगा। गुरुवार को मंदिर समिति के सदस्यों ने प्रेसवार्ता करके इसकी जानकारी दी है।

श्री दिगम्बर जैन समाज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अमित जैन और सहमंत्री अंकुर जैन ने बताया कि परिसर में राजस्थान से दिल्ली एनसीआर की सबसे ऊंची भगवान महावीर की 18 फ़ीट ऊंची मूर्ति और 77 जैन समाज के देवी देवताओं की मूर्ति को स्थापित किया जा रहा है। समाज के सभी लोग मिलाकर मंदिर के पास ही बड़े स्तर पर पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन तीन दिसंबर को करने जा रहा है। आचार्य श्री 108 निर्भय सागर जी महाराज के तत्वावधान में सभी कार्यक्रम आयोजित होंगे। दिल्ली एनसीआर के साथ अन्य जगह से काफी संख्या में समाज से जुड़े लोग शामिल होंगे। कोषाध्यक्ष निकेश जैन ने बताया कि छह दिन सुबह से लेकर शाम तक कई रंगारंग कार्यक्रम होंगे। मुख्य कार्यक्रम तीन दिसंबर को आचार्य श्री 108 निर्भय सागर की उपस्थिति में घटयात्रा निकाली जाएगी। साथ ही सुबह के समय पूजन विधि के साथ मूर्ति स्थापित होगी। इसके बाद अलग-अलग दिन काफी प्रोग्राम होंगे। पांच दिसंबर को जन्म कल्याणक के अवसर पर शहर में बड़े स्तर पर शोभायात्रा निकलेगी, जिसके लिए समाज के लोगों ने तैयारी पूरी कर ली है। इस दौरान मीडिया प्रभारी प्रमोद जैन, मंत्री नीरज जैन, उपाध्यक्ष अक्षय जैन, विनोद जैन शामिल हुए।

यह भी देखे:-

कल का पंचांग, 10 नवम्बर 2023, जानिए शुभ एवं अशुभ मुहुर्त
हनुमान जी के सामान कोई बलशाली नहीं ...
अग्रसेन वैश्य सेवा समिति ने धूमधाम से मनाई अग्रसेन जयन्ती व गोवर्धन पूजा
कल का पंचांग, 16 अप्रैल 2023, जानिए शुभ एवं अशुभ मुहुर्त
Brahmakumaris organizes ‘Kalptaruh’ program – plants trees at Delhi Public School in Noida
Chhath Puja 2021: बिहार में शुरू हुआ छठ का चार दिवसीय महापर्व
नौ देवियों की चैतन्य झांकी ऑमीक्रान-1 में
आज का पंचांग, 27 अक्टूबर 2020 , जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त 
नहायखाय के साथ सूर्योपसना का महापर्व छठ आज से शुरू, जानिए इसकी खासियत
भागवत कथा के दूसरे दिन शिव विवाह एवं शुकदेव जन्म की कथा का किया वर्णन
नवरात्र सेवक दल द्वारा संचालित नवरात्र महोत्सव 2023 की तैयारी शुरू
संकट मोचन महायज्ञ में मां पीतांबरा को आहूति समर्पित की गई   
रुक्मणि विवाह , कंस वध आदि कथाओं का किया वर्णन
ग्रेटर नोएडा : कायस्थ समाज ने की भगवान श्री चित्रगुप्त व कलम दवात की पूजा
कल का पंचांग, 25 अगस्त 2023, जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त
आज का पंचांग , 26  अगस्त 2020 , जानिए शुभ एवं अशुभ मुहूर्त