अब फोर्टिस अस्पताल का लीज हुआ रद्द

गुरुग्राम : डेंगू बुखार के से पीड़ित सात साल की बच्ची आद्या सिंह के उपचार के लिए 16 लाख का बिल थमाने वाले गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल के ख़िआलफ आज हरियाणा सरार ने बड़ी कार्यवाही करते हुए लीज कैंसल कर दिया है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पताल की जमीन का लीज रद्द करने के आर्डर दिए हैं । इसके अलावा अस्पताल के ब्लड बैंक का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है। अस्पताल के खिलाफ आपराधिक लापरवाही के लिए एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

बता दें है कि आद्या सिंह का लगभग 2 हफ्ते तक फोर्टिस अस्पताल में इलाज हुआ था लेकिन डॉक्टर उसे बचा नहीं सके। अस्पताल प्रशासन ने इस इलाज के लिए 16 लाख रुपए का बिल दिया था। सोशल मीडिया में इस खबर पर काफी हंगामा मचने के बाद हरियाणा सरकार ने जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद ये कार्रवाई की गई है। बता दें कि आद्या सिंह के पिता जयंत सिंह को जब बेटी की बुखार के बारे में बता चला तो उसे 28 अगस्त को द्वारका के रॉकलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस अस्पताल में आद्या का इलाज किया गयाए लेकिन दो दिन बाद उसे गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में रेफर कर दिया गया था। इस हॉस्पिटल में आद्या को आईसीयू में रखा गयाए उसे इनक्यूबेटर पर रखा गया लेकिन 15 दिनों के बाद उसकी मौत हो गई।

आद्या के पिता का कहना है कि अस्पताल के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सुशांत लोक पुलिस स्टेशन के एसएचओ गौरव फोगट का कहना है कि उन्हें शिकायत मिल गई हैए वे एफआईआर दर्ज करने से पहले प्राथमिक जांच करेंगे। शिकायत में जयतं सिंह ने अस्पताल को गैर इरादतन हत्या का दोषी ठहराया है।अस्पताल ने उनकी बेटी के इलाज में आपराधिक लापरवाही की है। इसके अलावा जयंत सिंह ने अस्पताल पर जालसाजीए धोखाधड़ी और बेइमानी का भी आरोप लगाया है।

जयंत सिंह का आरोप है कि वह अस्पताल को डत्प् और सीटी स्कैन करने को कह रहे थे लेकिन अस्पताल उन्हें दवाइयां दे रहा था। 14 सितंबर को जब डत्प् की गई तो डॉक्टरों ने कहा कि बच्ची का 80 फीसदी ब्रेन डैमेज हो चुका है और उसे अब बॉडी प्लाजमा ट्रांसप्लांट की जरूरत हैए जिसमें 16 लाख रुपए लगेंगे। सात साल की आद्या की उसी दिन मौत हो गई थी। अस्पताल ने इलाज के लिए 15,79,322 रुपए का बिल दिया था।

यह भी देखे:-

यूपी योद्धा का घरेलू मैदान में शानदार आगाज ,दबंग दिल्ली को 50-33 से शिकस्त दिया
क्या ऑटो एक्सपो 2020 में होगा कोरोना वायरस का असर ?
पुलवामा अटैक: शहीद के पिता- 'एक बेटा खोया, दूसरे को भी सेना में भेजूंगा लेकिन पाकिस्तान को करारा जवा...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' के मुद्दे पर नीतीश कुमार का बड़ा बयान
राजस्थान : गुर्जर समेत 5 जातियों को 5% आरक्षण का बिल विधानसभा में पेश
आजादी से अब तक के कांग्रेस अध्यक्षों का सफर और अब नई सियासत की संभावना
UP की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं असदुद्दीन ओवैसी
YES BANK के ग्राहकों के लिए वित्त मंत्री का एलान , मिलेगी ये बड़ी राहत, पढ़ें पूरी खबर
चुनावों के पहले बीजेपी उछालती है राम मंदिर का मुद्दा : चिदंबरम
Happy New Year 2019 ने दी New ZeaLand's AUCKLAND में दस्तक, आतिशबाजी के साथ हुआ जोरदार स्वागत
Auto Expo 2020: Batrixx ई-बाइक सिंगल चार्ज पर चलती है 300 km
T20 2021 तक मुख्य कोच बने रहेंगे रवि शास्त्री
PM मोदी को मिला सियोल शांति पुरस्‍कार, आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान
राज्‍यसभा में आज सिर्फ जम्‍मू-कश्‍मीर पर चर्चा होगी
इच्छामृत्यु पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला
Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो में इन पांच गाड़ियों को जरूर देखें