डॉ. विवेक गुप्ता द्वारा शोध फेलोशिप की जानकारी देने के लिए प्रेस वार्ता का हुआ आयोजन

18 नवंबर, 2023 को गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, ग्रेटर नोएडा में डॉ. विवेक गुप्ता, एसोसिएट द्वारा किए गए शोध फेलोशिप की जानकारी देने के लिए एक प्रेस मीटिंग आयोजित की गई थी। प्रोफेसर, पैथोलॉजी विभाग, जिसे जॉर्जिया मेडिकल कॉलेज, ऑगस्टा यूनिवर्सिटी, जॉर्जिया, यूएसए में 06 महीने की अवधि के लिए आईसीएमआर द्वारा प्रायोजित किया गया था।

डॉ. विवेक गुप्ता ने मॉलिक्यूलर पैथोलॉजी में इंटरनेशनल फेलो के रूप में अंतरराष्ट्रीय वैज्ञानिक मंचों पर कई मौकों पर अपने राज्य उत्तर प्रदेश के सरकारी आयुर्विज्ञान संस्थान का प्रतिनिधित्व किया है। डॉ. विवेक जॉर्जिया मेडिकल कॉलेज, ऑगस्टा यूनिवर्सिटी, जॉर्जिया, यूएसए में कार्यरत थे। (संयुक्त राज्य के शीर्ष 10 सबसे बड़े मेडिकल स्कूलों में से एक)। उन्हें सेंट लुइस, एमओ में कैंसर जीनोमिक कंसोर्टियम सम्मेलन में एक अंतर्राष्ट्रीय राजदूत के रूप में सेवा करने के लिए भी सम्मानित किया गया था, जिसमें उन्हें “क्लिनिकल जीनोमिक्स में उभरती प्रौद्योगिकियों के अनुप्रयोगों” पर एक वैज्ञानिक सत्र का संचालन करने का सौभाग्य मिला था। इस प्रतिनिधित्व ने सरकार को अंतर्राष्ट्रीय प्रशंसा और मान्यता दिलाई। चिकित्सा विज्ञान संस्थान.

संयुक्त राज्य अमेरिका में उनके प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त अनुभवों और किए गए शोध कार्यों ने जीआईएमएस, उत्तर प्रदेश राज्य और हमारे देश को वैश्विक वैज्ञानिक समुदाय के सामने प्रदर्शित करने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया है। उनके अनुभव और प्रतिनिधित्व से कैंसर प्रबंधन और रोगी देखभाल में सुधार के क्षेत्र में संस्थान और पूरे राज्य को सेवा मिलने की उम्मीद है। ब्रिगेडियर. जीआईएमएस के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता और उत्तर प्रदेश सरकार ने विदेश में उनके काम और प्रशिक्षण के लिए मंजूरी दे दी, साथ ही संस्थान की प्रतिष्ठा को और मजबूत करने और अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने की उम्मीद की, जिससे हमारे राज्य और पूरे देश को लाभ होगा।

ब्रिगेडियर. जिम्स के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने भी डॉ. विवेक गुप्ता द्वारा किए गए शोध कार्यों की सराहना की। उन्होंने अगले वर्ष से शुरू होने वाले एमडी/एमएस पाठ्यक्रम सहित जीआईएमएस संस्थान के अपडेट भी प्रदान किए, जिसके लिए आगामी एनएमसी निरीक्षण की तैयारी चल रही है, जीआईएमएस राज्य का एकमात्र सार्वजनिक अस्पताल है जो एनएबीएच-होप, जीआईएमएस रोगी देखभाल द्वारा प्रमाणित है। (आईपीडी) 400% तक बढ़ जाती है और ऑपरेशन का कार्यभार 280% तक बढ़ जाता है, लाल पैथ लैब के सहयोग से शून्य पंजीकरण के साथ सीधी जांच प्रणाली शुरू हो गई है, जीआईएमएस ई-संजीवनी ऑनलाइन परामर्श में नंबर एक है, एडवांस डायबिटिक सेंटर चल रहा है इसकी ओपीडी सफलतापूर्वक रही, जीआईएमएस ने एसएनसीयू वार्ड भी स्थापित किया।

यह भी देखे:-

नोएडा में कोरोना संक्रमित दो और मरीज मिले
ईशान इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ, ग्रेटर नोएडा द्वारा अतिथि व्याख्यान का किया गया आयोजन
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
‘‘डेटा विजुएलाजेशन विद बिग डेटा एनलिटिक्स’’ विषय पर मैनेजमेण्ट डेवलपमेण्ट प्रोग्राम का आयोजन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की कार्य संस्कृति में एक आदर्श बदलाव: अदिति बासु रॉय, प्रधानाचार्या ग्रैड्स...
आई0 टी0 एस0 डेन्टल कॉलेज  में मनाया गया योगा डे
ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल को ब्रेनफीड मैगजीन ने किया सम्मानित, इन तीन श्रेणियों में मिला पुरस्कार, पढ़...
एस्टर कॉलेज में “सड़क सुरक्षा एवं संरक्षा हेतु जागरूकता अभियान कार्यक्रम”
SUMMER CAMP - MASTI TIME AT RYAN GREATER NOIDA
केआईआईटी (KIIT) ने लगाई ऊंची छलांग, टाइम्स वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग्स 2023 में मिला स्थान
एकेडमिक प्रोफाईल आइडेंटिटी (APID) सफलतापूर्वक की गई लॉन्च
दनकौर : विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल में नवरात्रि और दशहरा पर्व के उपलक्ष्य मे फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता...
सावित्रीबाई फुले बालिका इंटर कॉलेज में बाल वाटिका उ‌द्घाटन व पृथ्वी दिवस समारोह का आयोजन
कोरोना की वैक्सीन को लेकर आ रही है बड़ी खबर 
"कैलाश  हेल्थ कार्ड" का शुभारम्भ, जनता को स्वास्थ्य सेवाओं में मिलेगी राहत
आईईसी कालेज के टेकफेस्ट “इनोविजन-2024” का समापन