आईआईएमटी कॉलेज में पर्यावरण निदेशालय ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति किया जागरूक

पर्यावरण निदेषालय उ0प्र0 के क्षेत्रीय कार्यालय गौतमबुद्ध नगर द्वारा विश्‍व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आईआईएमटी कालेज आफॅ मैनेजमेंट,ग्रेटर नोएडा, में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया,इस अवसर पर छात्रों ने पौधारोपण भी किया । पर्यावरण विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराने का उद्देष्य छात्र-छात्राओं में पर्यावरण के प्रति रुचि व पर्यावरण संरक्षण में अपने दायित्वों के प्रति जागरुक कराना है । निर्णायक मंडल द्वारा प्रतियोगिता में उत्कृष्‍ठ चित्रकला का चयन किया गया और विजेता छात्र-छात्राओं को ट्राफी देकर सम्‍मानित किया गया।

क्षेत्रीय कार्यालय पर्यावरण निदेषालय उ0प्र0 के उप निदेषक देवेन्द्र सिंह ने कहाँ की पिछले कुछ दशकों से हमारे प्राकृतिक पर्यावरण में बहुत बड़े बदलाव आये हैं जिन्होंने बहुत बड़े दानव का रुप ले लिया है और जो प्रत्येक मनुष्य और सभी सजीव जीवों को हर एक क्षण प्रभावित करता है।अपने पर्यावरण और पृथ्वी को बचाना और यहाँ स्वस्थ्य और सुखी जीवन की संभावनाओं को बनाना हमारी जिम्मेदारी है। व उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्रेटर नोएडा के क्षेत्रीय अधिकारी श्री प्रवीण कुमार ने पर्यावरण विषय पर अपने विचार रखते हुए प्रतिभागियों से पर्यावरण संरक्षण में योगदान प्रदान करने हेतु आहवाहन किया।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा की हमें छात्र-छात्राओं को सर्वोत्तम शिक्षा देकर उन्हें एक अच्छा डॉक्टर,इन्जीनियर व प्रशासनिक अधिकारी बनाने के साथ उन्हें एक अच्छा इंसान भी बनाये जो समाज को सही दिशा देने में समर्थ हो। पत्रकारिता विभाग के डीन प्रोफेसर अनिल कुमार निगम ने कहा कि अगर पर्यावरण को लेकर हम अभी सचेत नहीं हुए तो एक दिन हमें अपने साथ ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर चलना होगा।

इस अवसर पर आईआईएमटीं कालेज आफॅ मैनेजमेंट, ग्रेटर नोएडा, के परिसर में छात्र-छात्राओं से पौधारोपण भी कराया गया।पौधें रोपित करने वाले संस्थान के छात्र-छात्राओं को उस पौधें का अभिभावक बनाया गया। जिससे पौधें का लालन-पोषण हो सके एवं पर्यावरण सरंक्षण के प्रति जन-मानस की रुचि में वृद्धि हो सके। छात्र-छात्राओं एवं आस-पास के जन-मानस ने बढ़-चढ़ कर उपरोक्त कार्यक्रम में भाग लिया ।

कार्यक्रम के संयोजक आईआईएमटीं कालेज आफॅ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने बताया कि इस अवसर पर पर्यावरण निदेषालय उ0प्र0 केक्षेत्रीय कार्यालय, गौतमबुद्ध नगर व उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्रेटर नोएडा की दीपा अरोड़ा , डी के गुप्ता ,सत्य विजय व किशन सिंह ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया ।

यह भी देखे:-

जी.एल. बजाज में पाॅवर इनर्जी, इन्वार्यरमेंट और इन्टेलीजेंट कंट्रोल अंतराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
एमिटी विश्विद्यालय ग्रेनो कैंपस में आज दीपावली मेला
गलगोटिया काॅलिज में "से नो टू प्लास्टिक एण्ड सेव अर्थ" कार्यक्रम
एनसीसी की बालिकाओं ने किया वृक्षारोपण 
एक्यूरेट इन्स्टीट्यूट में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन
एनआईईटी कॉलेज में स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन 2018 का शुभारम्भ
शारदा विश्विद्यालय में न्यायपालिका व कार्यशैली  पर संगोष्ठी का आयोजन
समसारा विद्यालय में बच्चों ने देखा पीएम मोदी का फिट इंडिया मूवमेंट का सीधा प्रसारण
आई.टी.एस में विश्व विज्ञान दिवस का आयोजन
‘‘आधुनिक दंत चिकित्सा ज्ञान के आदान-प्रदान हेतु आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज का    Saveetha Dental Colleg...
जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में छात्र परिषद् का गठन
आईआईएमटी कॉलेज ऑफ लॉ में विधिक सहायता केन्‍द्र का उदघाटन
सावित्री बाई कॉलेज में द्वीप प्रज्वल्लित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
RYAN CONDUCT OPENING CEREMONY OF CBSE NORTH ZONE 1 SKATING TOURNAMENT
गलगोटिया कालेज में फैक्लटी डैवलपमैंट प्रोग्राम का शुभारम्भ
शारदा यूनिवर्सिटी में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया