आईआईएमटी कॉलेज में पर्यावरण निदेशालय ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति किया जागरूक

पर्यावरण निदेषालय उ0प्र0 के क्षेत्रीय कार्यालय गौतमबुद्ध नगर द्वारा विश्‍व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आईआईएमटी कालेज आफॅ मैनेजमेंट,ग्रेटर नोएडा, में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया,इस अवसर पर छात्रों ने पौधारोपण भी किया । पर्यावरण विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराने का उद्देष्य छात्र-छात्राओं में पर्यावरण के प्रति रुचि व पर्यावरण संरक्षण में अपने दायित्वों के प्रति जागरुक कराना है । निर्णायक मंडल द्वारा प्रतियोगिता में उत्कृष्‍ठ चित्रकला का चयन किया गया और विजेता छात्र-छात्राओं को ट्राफी देकर सम्‍मानित किया गया।

क्षेत्रीय कार्यालय पर्यावरण निदेषालय उ0प्र0 के उप निदेषक देवेन्द्र सिंह ने कहाँ की पिछले कुछ दशकों से हमारे प्राकृतिक पर्यावरण में बहुत बड़े बदलाव आये हैं जिन्होंने बहुत बड़े दानव का रुप ले लिया है और जो प्रत्येक मनुष्य और सभी सजीव जीवों को हर एक क्षण प्रभावित करता है।अपने पर्यावरण और पृथ्वी को बचाना और यहाँ स्वस्थ्य और सुखी जीवन की संभावनाओं को बनाना हमारी जिम्मेदारी है। व उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्रेटर नोएडा के क्षेत्रीय अधिकारी श्री प्रवीण कुमार ने पर्यावरण विषय पर अपने विचार रखते हुए प्रतिभागियों से पर्यावरण संरक्षण में योगदान प्रदान करने हेतु आहवाहन किया।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा की हमें छात्र-छात्राओं को सर्वोत्तम शिक्षा देकर उन्हें एक अच्छा डॉक्टर,इन्जीनियर व प्रशासनिक अधिकारी बनाने के साथ उन्हें एक अच्छा इंसान भी बनाये जो समाज को सही दिशा देने में समर्थ हो। पत्रकारिता विभाग के डीन प्रोफेसर अनिल कुमार निगम ने कहा कि अगर पर्यावरण को लेकर हम अभी सचेत नहीं हुए तो एक दिन हमें अपने साथ ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर चलना होगा।

इस अवसर पर आईआईएमटीं कालेज आफॅ मैनेजमेंट, ग्रेटर नोएडा, के परिसर में छात्र-छात्राओं से पौधारोपण भी कराया गया।पौधें रोपित करने वाले संस्थान के छात्र-छात्राओं को उस पौधें का अभिभावक बनाया गया। जिससे पौधें का लालन-पोषण हो सके एवं पर्यावरण सरंक्षण के प्रति जन-मानस की रुचि में वृद्धि हो सके। छात्र-छात्राओं एवं आस-पास के जन-मानस ने बढ़-चढ़ कर उपरोक्त कार्यक्रम में भाग लिया ।

कार्यक्रम के संयोजक आईआईएमटीं कालेज आफॅ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने बताया कि इस अवसर पर पर्यावरण निदेषालय उ0प्र0 केक्षेत्रीय कार्यालय, गौतमबुद्ध नगर व उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्रेटर नोएडा की दीपा अरोड़ा , डी के गुप्ता ,सत्य विजय व किशन सिंह ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया ।

यह भी देखे:-

दीपावली के शुभ अवसर पर जूनियर दिल्ली पब्लिक स्कूल ने बांटी खुशियाँ
होली की उमंग, रंगों के संग, थिरके यूनाइटेड काॅलेज के छात्र
गलगोटिया विश्वविद्यालय : लॉ के छात्रों ने लोगों को बताया उनके मौलिक अधिकार
गलगोटिया विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर, छात्रों ने दिखाया उत्साह
आईईसी कालेज में वृक्षारोपण कार्यक्रम
आईआईएमटी कॉलेज कें बीएड विभाग में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन
प्रियांशी व अनन्या अग्रवाल बनी एसडीआरवी कॉन्वेंट स्कूल की टॉपर
ड्रेस पाकर रोशनपुर प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के खिल उठे चेहरे
Diwali Celebrations at Ryan Greater Noida
रामईश फार्मेसी संस्थान: “21वीं सदी में फार्मेसी शिक्षण पद्धति में क्रन्तिकारी परिवर्तन” विषय पर सेम...
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल में माँ गायत्री के हवन से नए साल का स्वागत
99 प्रतिसत रहा दसवी का परिणाम
गलगोटिया विश्विद्यालय : लॉ के छात्रों ने बच्चों को बताया CYBER CRIME से बचने का उपाय
आई.ई.सी. कॉलेज में डॉ. कलाम की पुण्यतिथि का आयोजन
एनआईईटी में साइबर तकनीकी पर कार्यशाला का आयोजन
चोरों ने मंदिर के दानपत्र को भी नहीं बख्शा, चोरी कर ले गए