आईआईएमटी कॉलेज में पर्यावरण निदेशालय ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति किया जागरूक

पर्यावरण निदेषालय उ0प्र0 के क्षेत्रीय कार्यालय गौतमबुद्ध नगर द्वारा विश्‍व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आईआईएमटी कालेज आफॅ मैनेजमेंट,ग्रेटर नोएडा, में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया,इस अवसर पर छात्रों ने पौधारोपण भी किया । पर्यावरण विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराने का उद्देष्य छात्र-छात्राओं में पर्यावरण के प्रति रुचि व पर्यावरण संरक्षण में अपने दायित्वों के प्रति जागरुक कराना है । निर्णायक मंडल द्वारा प्रतियोगिता में उत्कृष्‍ठ चित्रकला का चयन किया गया और विजेता छात्र-छात्राओं को ट्राफी देकर सम्‍मानित किया गया।

क्षेत्रीय कार्यालय पर्यावरण निदेषालय उ0प्र0 के उप निदेषक देवेन्द्र सिंह ने कहाँ की पिछले कुछ दशकों से हमारे प्राकृतिक पर्यावरण में बहुत बड़े बदलाव आये हैं जिन्होंने बहुत बड़े दानव का रुप ले लिया है और जो प्रत्येक मनुष्य और सभी सजीव जीवों को हर एक क्षण प्रभावित करता है।अपने पर्यावरण और पृथ्वी को बचाना और यहाँ स्वस्थ्य और सुखी जीवन की संभावनाओं को बनाना हमारी जिम्मेदारी है। व उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्रेटर नोएडा के क्षेत्रीय अधिकारी श्री प्रवीण कुमार ने पर्यावरण विषय पर अपने विचार रखते हुए प्रतिभागियों से पर्यावरण संरक्षण में योगदान प्रदान करने हेतु आहवाहन किया।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा की हमें छात्र-छात्राओं को सर्वोत्तम शिक्षा देकर उन्हें एक अच्छा डॉक्टर,इन्जीनियर व प्रशासनिक अधिकारी बनाने के साथ उन्हें एक अच्छा इंसान भी बनाये जो समाज को सही दिशा देने में समर्थ हो। पत्रकारिता विभाग के डीन प्रोफेसर अनिल कुमार निगम ने कहा कि अगर पर्यावरण को लेकर हम अभी सचेत नहीं हुए तो एक दिन हमें अपने साथ ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर चलना होगा।

इस अवसर पर आईआईएमटीं कालेज आफॅ मैनेजमेंट, ग्रेटर नोएडा, के परिसर में छात्र-छात्राओं से पौधारोपण भी कराया गया।पौधें रोपित करने वाले संस्थान के छात्र-छात्राओं को उस पौधें का अभिभावक बनाया गया। जिससे पौधें का लालन-पोषण हो सके एवं पर्यावरण सरंक्षण के प्रति जन-मानस की रुचि में वृद्धि हो सके। छात्र-छात्राओं एवं आस-पास के जन-मानस ने बढ़-चढ़ कर उपरोक्त कार्यक्रम में भाग लिया ।

कार्यक्रम के संयोजक आईआईएमटीं कालेज आफॅ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने बताया कि इस अवसर पर पर्यावरण निदेषालय उ0प्र0 केक्षेत्रीय कार्यालय, गौतमबुद्ध नगर व उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्रेटर नोएडा की दीपा अरोड़ा , डी के गुप्ता ,सत्य विजय व किशन सिंह ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया ।

यह भी देखे:-

शारदा विवि पूरे साल मनाएगा मिशन शक्ति, गर्ल्स को बनाएंगे आत्मनिर्भर
ईशान इंस्टीट्यूट ऑफ़  लाॅ में अंतर महाविद्यालय वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित 
गौतम बुद्ध विश्ववद्यालय में  वार्षिक उत्सव अभिव्यंजना
समसारा विद्यालय में श्रमिक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन
प्रज्ञा नागर ने नीट परीक्षा में छह सौ अंक प्राप्त कर नवादा गांव का मान बढाया
छात्रों में अच्छे संस्कार के लिए शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण - पी.के. गुप्ता (चांसलर शारदा विश्ववि...
ग्रेटर नोएडा के अनुराग त्यागी को विशेष उल्लेख पुरस्कार
विदेश मंत्रालय के अधिकारी अवलोकन के लिए जीबीयू पहुँचे
एपीजे अंतरराष्ट्रीय विद्यालय में 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम का आयोजन
मंगलमय संस्थान में शिक्षा, प्रबन्धन, प्रोद्योगिकी और विज्ञान में समकालीन चुनौतियों के विषय पर अंतर्र...
संविधान है एक जैविक दस्तावेज -पद्मभूषण सुभाष कश्यप
जे पी इंटरनेशनल स्कूल में "प्रशस्ति पत्र वितरण समारोह'' का आयोजन
गौतमबुद्ध विश्विद्यालय में ऑन लाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू : कुलपति व कमिश्नर मेरठ डॉ. प्रभात कुमार न...
गलगोटिया विश्वविद्यालय : तकनीकी सेमिनार में कंप्यूटिंग, बिजली और संचार प्रौद्योगिकि पर हुई विस्तृत ...
रयान स्कूल को मिला स्टेम प्रोजेक्ट ऑफ़ द ईयर प्रतियोगिता
गलगोटिया कॉलेज  में  "इंपैक्ट ऑफ कोविड -19 ऑन सोसायटी" विषय पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन