नोएडा में होगा दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल मॉल

नोएडा: दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल मॉल नोएडा में जल्द ही शुरू होगा। मॉलिडेज इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड ने नोएडा, दिल्ली, गुरूग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, कोयम्बटूर, अहमदाबाद, लखनऊ, भुवनेश्वर, मैसूर, मंगलोर, पुणे, चंडीगढ़, देहरादून, जयपुर, और लुधियाना सहित 20 भारतीय शहरों में डिजिटल मॉल ऑफ इंडिया शुरू करने की पूरी तैयारी कर ली है।

फिल्म सिटी नोएडा में एक संवाददाता सम्मेलन में डिजिटल मॉल ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक ऋषभ मेहरा ने कहा, ‘‘हमें यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हम जल्द ही नोएडा से डिजिटल मॉल ऑफ इंडिया शुरू करेंगे। साल दर साल 50-60 प्रतिशत की स्थिर दर से बढ़ रहे भारतीय ई-टेलिंग बाजार के 2020 तक सकल मर्चेंडाइज मूल्य (जीएमवी) में 80-100 अरब डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। मुझे पूरा विश्वास है कि ई-कॉमर्स रिटेल का भविष्य है और यह भारत में विशेष रूप से बड़ी भूमिका निभाएगा। 400 मिलियन से अधिक के इंटरनेट यूजर आधार के साथ, अमेरिका और चीन के बाद भारत इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या के आधार पर तीसरे नंबर पर है। ई-कॉमर्स को इन अवसरों के बावजूद भी कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जिनमें कि बाजार में मिली जगह पर लगाए गए भारी कमीशन, कार्यशील पूंजी के मुद्दों के लिए नकद भुगतान के निपटारे में देरी, एक ही श्रेणी के लिए कई आपूर्तिकर्ता के होने, रिटर्न, डिलीवरी में अधिक समय लगना, आत्मीयता की कमी आदि के कारण पारंपरिक रसद की तुलना में अधिक लागत, सभी श्रेणियों और स्थानों पर डिलीवरी पर भुगतान की सुविधा उपलब्ध नहीं होने, नकली उत्पादों, ऑनलाइन आपूर्तिकर्ता की ऑफलाइन उपस्थिति नहीं होना शामिल है। डिजिटल मॉल आॅफ इंडिया लगभग उन सभी समस्याओं का समाधान करता है जिनका सामना ऑनलाइन शॉपिंग में करना पड़ता है।

श्री ऋशभ मेहरा ने कहा, “डिजिटल मॉल की अभिनव अवधारणा के तहत कोई भी व्यक्ति ई- शॉप को खरीद सकता है और किराए पर ले सकता है, और यह अवधारणा निवेश विकल्प में एक नया आयाम जोडेगा। रिटेल इस्टेट में निवेश हमेशा स्कैनर के तहत आता है। साथ ही साथ निवेष आंकड़े पर कम लाभ मिल रहा है और ऐसे परिदृष्य में डिजिटल रियल एस्टेट में निवेश की अवधारणा आकार ले रही है। प्रत्येक शहर में न्यूनतम 5000 दुकानों वाला एक अलग मॉल होगा। हमने नोएडा मॉल में 500 करोड़ की कुल इंवेट्री के साथ डिजिटल दुकानों को बिक्री के लिए खोला है। प्रत्येक मॉल में विषिश्ट खुदरा दुकानें, हाइपर मार्केट, फूड कोर्ट, डिजीपलेक्स, ऑनलाइन क्लब और एक गेमिंग जोन होंगे।

यह भी देखे:-

किसान संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने की नोएडा सीईओ से मुलाकात
नोएडा : रिश्वत लेने और प्रताड़ित करने के आरोप में दारोगा सस्पेंड
सफाई कर्मचारी की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत
शारीरिक अक्षमता आपके रास्ते नहीं रोक सकती, अक्षमता को अपनी ताकत बना कर आगे बढ़े - विदिशा ,
RYAN GREATER NOIDA STRENGTHEN SECURITY MEASURES - SUDHA SINGH (PRINCIPAL )
ग्रामीण विकास समिति के बैनर तले चल रहे आंदोलन को वृन्दाकरात का समर्थन
जिम ट्रेनर साजन के परिजनों ने फिर रोका ट्रैफिक, मंगलवार को हुई थी साजन की हत्या
फारुख अब्दुल्ला के बयान पर भड़का आतंकवाद विरोधी मोर्चा, जलाया पुतला
नोएडा सेक्टर 62 के रामलीला मैदान मे हुआ भूमि पूजन, श्री राम लीला की तैयारी शुरू
अहिल्या उद्धार और सीता राम का विवाह प्रसंग सुन श्रोता हुए मंत्रमुग्ध
बैरिक में मृत मिला कांस्टेबल
डीएम बी.एन सिंह व एसएसपी लव कुमार ने दिया दीपावली शुभकामना संदेश
पांचवी मंजिल से गिरकर युवक की मौत 
नोएडा एक्सप्रेसवे :बिहार से लोजपा सांसद के बेटे की सड़क हादसे में मौत
आय से अधिक संपत्ति मामले में नोएडा प्राधिकरण का अभियंता निलंबित
पाॅश सोसाइटी में पथराव , घरेलू नौकरानी को बंधक बनाने का आरोप