विकास यात्रा थीम पर आधारित तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन

  • विकास भवन परिसर में लगाई गई है उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा थीम पर आधारित तीन दिवसीय प्रदर्शनी।
  • उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा थीम पर आधारित तीन दिवसीय प्रदर्शनी का डीएम मनीष कुमार वर्मा ने फीता काटकर किया शुभारंभ।
  • केंद्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम जनमानस तक पहुंचाना प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य।
  • उत्तर प्रदेश की विकास प्रदर्शनी का अवलोकन करने के लिए जिलाधिकारी ने जनपद वासियों का किया आह्वान।
  • विकास प्रदर्शनी के माध्यम से एक ही छत के नीचे केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की मिलेगी जानकारी।

केंद्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों एवं विकास कार्यक्रमों की जानकारी आम जनमानस तक पहुंचाने के उद्देश्य से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उत्तर प्रदेश के माध्यम से प्रदेश के सभी जनपदों में उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा थीम पर आधारित तीन दिवसीय प्रदर्शनी लगाई जा रही है। इसी श्रृंखला में आज सूचना एवं जनसंपर्क विभाग उत्तर प्रदेश के सौजन्य से जनपद गौतम बुद्ध नगर के विकास भवन परिसर में भी तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश विकास की यात्रा थीम पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई है।

विकास भवन परिसर में लगाई गई उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा नामक प्रदर्शनी का डीएम मनीष कुमार वर्मा ने फीता काटकर दीप प्रज्वलित कर विधिवत रूप से शुभारंभ किया। प्रदर्शनी के शुभारंभ अवसर पर जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान के द्वारा जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया।

जिलाधिकारी ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया और प्रदर्शनी की सुंदरता और कंटेंट, क्रिएटिव की प्रशंसा करते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा आम जनमानस के हितार्थ विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं एवं कार्यक्रमों का संचालन किया जा रहा है। सरकार द्वारा संचालित कार्यक्रमों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन सामान्य को आसानी से प्राप्त हो सके, इसके लिए इस चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

जिलाधिकारी ने इस अवसर समस्त जनपद वासियों का आह्वान किया कि विकास भवन परिसर में लगाई गई तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश विकास की यात्रा नामक प्रदर्शनी का सभी लोग अवलोकन करते हुए केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित कार्यक्रमों एवं योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर उनका लाभ उठाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालय के छात्र-छात्राओं को भी प्रदर्शनी का अवलोकन अवश्य कराया जाए, ताकि विद्यार्थियों को भी सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों व कार्यक्रमों की जानकारी प्राप्त हो सके।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई तीन दिवसीय प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों, विकास कार्यों के प्रचार प्रसार के उद्देश्य से एवं सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास विषय पर आधारित चित्र प्रदर्शनी के माध्यम से आमजन को प्रचार सामग्री एवं चित्रों के माध्यम से विकास कार्यक्रमों, योजनाओं एवं उपलब्धियों की जानकारी दी जा रही है।

प्रदर्शनी में रामायण का और राम मंदिर का भी चित्रण किया गया है, जिससे प्रदर्शनी बहुत ही आकर्षित और भव्य लग रही है तथा खेलों के क्षेत्र में बढ़ रही प्रतिभाओं को भी प्रदर्शित किया गया है। प्रदर्शनी के माध्यम से एक ही छत के नीचे सभी योजनाओं की जानकारी जन सामान्य को आसानी के साथ उपलब्ध हो सकेगी एवं यह प्रदर्शनी 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर 2023 तक विकास भवन परिसर में लगी रहेगी। प्रदर्शनी के शुभारंभ अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी कुंवर सिंह यादव, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी शिवराज, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी, जिला उद्यान अधिकारी शिवानी तोमर तथा अन्य विभागों के अधिकारी गण व कर्मचारीगण एवं आम जनमानस उपस्थित रहें। राकेश चौहान जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

यमुना प्राधिकरण ने अवैध कब्जा की गई करोड़ों की जमीन कराई मुक्त
किसानों को लीज प्लान जारी करने की रफ्तार बढ़ाने को सीईओ ने की बैठक
चीती गाँव के माइनर नाले  मे मिला अज्ञात युवक का शव
टीचर्स डे पर रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा ने किया टीचर्स को सम्मानित,
G20 Summit : सपा सुप्रीमो के डिक्शनरी में "G" का मतलब घोसी, लोगों ने कहा- राहुल मत बनो
DU Admission 2021: दूसरी कटऑफ सूची के तहत यूजी प्रवेश प्रक्रिया शुरू, चेक करें डिटेल्स
नोवरा ने बाढ़ पीड़ितों के लिए चलाया भंडारा
सपाइयों ने मनाई महारानी अहिल्याबाई होल्कर की जयंती
चाय बनाने वाली कंपनी में लगी भयंकर आग
"जोरम" का प्रमोशन करने आईआईएमटी पहुंचे अभिनेता मनोज बाजपेयी, छात्रों के साथ ली सेल्फी
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जीएनआईओटी एमबीए संस्थान ने चलाया "मतदाता जागरुकता अभियान"
वाराणसी में आज ‘मोदी-मोदी’: पूर्वांचल को मिलेगी कई परियोजनाओं की सौगात
पुरानी पेंशन बहाली के लिए रथ यात्रा का जिले में पहुंचने में स्वागत
नोएडा पुलिस ने विशेष चेकिंग अभियान में पकड़ी 90 लाख की नकदी
किसान किसान आंदोलन 18 जुलाई से, महिला विंग ने शुरू किया जनसंपर्क अभियान
यमुना नदी में डूबे दोनों छात्रों का शव बरामद, पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में जुटी पुलिस