तीसरी मंजिल से लिफ्ट गिरी, पांच घायल

ग्रेटर नोएडा : आज शाम कासना कोतवाली क्षेत्र के साइट फोर के कावेरी टीवीएस दो पहिया वाहन शोरूम की लिफ्ट टूट कर गिर गई। जिस कारण लिफ्ट में सवार पांच लोग तीसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर आकर गिरे। लिफ्ट के अंदर मोटरसाइकिल भी थी। हादसे में पांचों युवक घायल हो गए हैं । जिनमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। आनन-फानन में घायलों को उपचार के लिए यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहाँ उनका उपचार चल रहा है। घायलों के पैर व कमर में फ्रैक्चर हुआ है। शोरूम प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि प्रबंधन घायलों का खर्च वहन करेगा। लिफ्ट टूटने की घटना के बाद शोरूम में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

जानकारी के मुताबिक मूल रूप से घोड़ी बछेड़ा गांव के रहने वाले प्रशांत अपने भाई विकास व रिश्तेदार रॉबिन, अचित के साथ आज साइट फोर में स्थित टीवीएस के शोरूम पर मोटरसाइकिल खरीदने के लिए गए थे। शोरूम में मोटरसाइकिल दिखाने के लिए कर्मचारी सचिन सभी को तीसरी मंजिल पर लेकर गया। वहां उनको मोटरसाइकिल पसंद आ गई और उसको खरीदने का फैसला चारों ने मिलकर किया। इसके बाद प्रशांत, उसका भाई व दोनों रिश्तेदार रॉबिन, अचित और शोरूम कर्मचारी सचिन लिफ्ट से मोटरसाइकिल लेकर तीसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर के लिए आने लगे। जैसे ही पांचों व्यक्ति मोटरसाइकिल सहित लिफ्ट के अंदर घुसे तभी लिफ्ट टूट गई और तीसरी मंजिल से भूतल पर आकर गिरी। तेज आवाज सुनकर शोरूम में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। हादसा इतनी तेजी से हुआ कि किसी को कुछ पता ही नहीं चला। लोगों की मदद से लिफ्ट का दरवाजा दस मिनट की मशक्कत के बाद खोला गया और अंदर फंसे घायलों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। घायलों में प्रशांत, अचिन व रॉबिन की हालत गंभीर बनी हुई है। विकास व सचिन की हालत सामान्य है। दोनों के पैर में फ्रैक्चर हो गया है। वहीं तीनों गंभीर घायलों का उपचार आइसीयू में चल रहा है।

लिफ्ट टूटने के ये हैं कारण

-नियमित रूप से मेंटीनेंस न होना

-क्षमता से अधिक लोगों का सवार होना

-लिफ्ट का मानक के अनुरूप न होना

यह बरते एहतियात

-लिफ्ट पर सवार होने से पहले उसकी स्थिति को जांच ले

-नियमित मेंटीनेंस हो

-लिफ्ट की क्षमता के अनुसार भी उसमें भार या लोग जाने चाहिए

इधर कावेरी शोरूम के प्रबंधक नितिन ने कहा है जिस तरह से यह दर्दनाक हादसा हुआ है, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। लिफ्ट टूटने से शोरूम का कर्मचारी भी घायल हुआ है और शोरूम का भी नुकसान हुआ है। सभी घायलों का उपचार शोरूम प्रबंधन की तरफ से कराया जा रहा है।

एसपी ग्रामीण सुनीति ने बताया लिफ्ट टूटने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। आशंका है कि ओवरलोड की वजह से हादसा हुआ है। शोरूम प्रबंधन ने हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए घायलों का उपचार कराने की बात पर सहमति जताई है।

यह भी देखे:-

घोटाले की जांच करने ग्रेनो प्राधिकरण पहुंची ESI जांच टीम
हाईटेक सिटी के किसानों ने दादरी तहसील कार्यालय का घेराव किया
जूते की फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान
सैमसंग में रोजगार दिलाने को लेकर अधिकारीयों ने हाथ खड़े किये , किसान बिफरे
गंदगी से भरा नाला बना परेशानी का सबब
खेरली नहर में दो युवक डूबे,  एक को बचाया गया 
जल भराव से परेशान है अट्टा गुजरान गाँव , तहसील दिवस में भी नहीं हुआ समाधान
आगामी त्यौहारो  के मद्देनजर पुलिस व एसडीएम ने  शांति  समिति की बैठक
ग्रेटर नोएडा : 30 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ
बिल्डरों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, बिना रजिस्ट्री करने वाले बिल्डर्स के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर : डीएम ...
दनकौर : बिलासपुर पुलिस का सराहनीय कार्य,  खोए हुए बच्चे  को मां से मिलाया 
जानिए आज की गौतमबुद्धनगर कोरोना अपडेट, मृतकों की संख्या 23 हुई
महिला उन्नति संस्था ने किया ध्वजारोहण
बढ़ती जनसंख्या को लेकर उलटी पदयात्रा की
रोटेरियन विनोद कसाना ने ली नए अध्यक्ष पद की शपथ
बहुराष्ट्रीय कंपनी ग्रेजियानो के सीईओ के हत्या मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा