मतगणना कर्मियों का हुआ प्रशिक्षण, डीएम बी.एन. सिंह ने दिया जरुरी दिशा निर्देश

ग्रेटर नोएडा : बीते 26 नवंबर को सम्पन्न हुए मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, आरओ, एआरओ का प्रशिक्षण गौतमबुद्ध बालक इंटर कॉलेज में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण के समय जिलाधिकारी बी. एन सिंह ने कहा कि मतगणना का कार्य प्रत्येक दशा में निष्पक्षता और तटस्थता के साथ मतगणना अधिकारी सुनिश्चित करेंगे । किसी भी दशा में किसी भी व्यक्ति को मतगणना के दौरान गड़बड़ी फैलाने का मौका नहीं दिया जाएगा तथा कानून के अनुसार कठोरतम कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने कहा कि मतगणना अधिकारी आपसी टीम भावना के साथ कार्य करें । समय से मतगणना स्थल पर पहुंचे। एडीएम प्रशासन कुमार विनीत ने बताया कि दादरी नगर पालिका की मतगणना मिहिर भोज इंटर कॉलेज में 25 टेबल पर होगी।दनकौर और बिलासपुर की मतगणना किसान आदर्श इंटर कॉलेज में की जायेगी। बिलासपुर की मतगणना 05 टेबल पर और दनकौर नगर पंचायत की मतगणना 05 टेबल पर की जाएगी।

नगरपंचायत जेवर, रबूपुरा और जहागीर पुर की मतगणना जनता इंटर कॉलेज में होगी। जेवर के लिए 12 टेबल, रबूपुरा के लिए 05 टेबल और जंहागीरपुर के लिये 05 टेबल पर होगी। प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक औऱ 03 मतगणना सहायक होंगे।भारत निर्वाचन आयोग के मास्टर ट्रेनर शैलेन्द्र भाटिया ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, आरओ, एआरओ के द्वारा संपन्न किए जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तार पूर्वक बताया । उन्होंने कहा कि सभी मतगणनाकर्मी प्रत्येक दशा में 7.00 प्रातः तक अपने अपने मतगणना स्थल पर पहुंच जाए। मतगणना हाल में मोबाइल प्रतिबंधित है।इसलिए मोबाइल न लाये। मतगणना एक ही शिफ्ट में की जाएगी। सभी उम्मीदवारों से मतगणना एजेंट के लिए प्रारूप 34 पर आवेदन प्राप्त कर ले। दो फ़ोटो ले।

पुलिस से अपराध के बारे में जांच भी कराये। निर्धारित टेबल के अतिरिक्त कही भी जाने की अनुमति नही होगी मतगणना एजेंट को। मतगणना मतदान स्थलवार की जाएगी। सदस्य की मतगणना एक टीम करेगी , अध्यक्ष की मतगणना दूसरी टीम करेगी।50-50 मतो की गड्डी बनायी जायेगी। फिर उम्मीदवार वार पृथक किया जाएगा। वैध मतो से संदिग्ध मतो को अलग कर लेंगे। संदिग्ध मतो को आयोग के निर्देशानुसार परीक्षण कर वैध और अवैध का निर्धारण आर ओ करेगे । आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप पर मतो का अंकन कर मतगणना पर्यवेक्षक हस्ताक्षर कर आर ओ को सौपेंगे। आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप पर परिणाम की घोषणा करेंगे तथा निर्धारित प्रारूप पर प्रमाण पत्र देकर उसकी प्राप्ति निर्धारित प्रारूप पर कराएंगे। मतगणना 01 दिसंबर को प्रातः 8.00 बजे प्रारम्भ होगी। प्रशिक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी दादरी अमित सिंह, सदर अंजनी कुमार सिंह, जेवर राजपाल सिंह, नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार, जिला विकास अधिकारी डॉ. राम आसरे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : सेल्स टैक्स ऑफिस में लगी आग
सपा ने मोरना गांव में अलाव पर किसानों से किया संवाद 
शारदा विश्विद्यालय में ओरिएंटेशन प्रोग्राम, सीईओ नरेंद्र भूषण ने किया छात्रों को संबोधित
आर.जे. रौनक ने शारदा विश्वविद्यालय में नई मल्टीमीडिया प्रयोगशाला का किया उद्घाटन
बुद्ध पूूर्णिमा बड़ी धूमधाम के साथ मनाया
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में भट्टा  पारसौल के किसानों ने सीएम योगी से की मुलाकात , किया...
बिलासपुर में कोतवाली पुलिस ने हटाया अतिक्रमण
किसानों ने किया कलक्ट्रेट का घेराव, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
बाबू हुकम सिंह के निधन पर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने जताया शोक
प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सपा ने दिया धरना
सोसाइटी की लिफ्ट गिरने से महिला को लगी गंभीर चोट
देखें VIDEO, डीएम बी.एन. सिंह ने ध्वजारोहण कर दिलाया संविधान का संकल्प
ग्रेटर नोएडा : साईं बाबा की आज निकलेगी पालकी यात्रा
टेंडर घोटाले में यादव सिंह फिर सीबीआई ने किया गिरफ्तार
भारत नवनिर्माण ट्रस्ट द्वारा “रक्त अभिषेक” नाटक का मंचन 19 मई को यूनाइटेड कॉलेज में
एडब्लूएचओ दीपावली मेला में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन