मतगणना कर्मियों का हुआ प्रशिक्षण, डीएम बी.एन. सिंह ने दिया जरुरी दिशा निर्देश

ग्रेटर नोएडा : बीते 26 नवंबर को सम्पन्न हुए मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, आरओ, एआरओ का प्रशिक्षण गौतमबुद्ध बालक इंटर कॉलेज में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण के समय जिलाधिकारी बी. एन सिंह ने कहा कि मतगणना का कार्य प्रत्येक दशा में निष्पक्षता और तटस्थता के साथ मतगणना अधिकारी सुनिश्चित करेंगे । किसी भी दशा में किसी भी व्यक्ति को मतगणना के दौरान गड़बड़ी फैलाने का मौका नहीं दिया जाएगा तथा कानून के अनुसार कठोरतम कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने कहा कि मतगणना अधिकारी आपसी टीम भावना के साथ कार्य करें । समय से मतगणना स्थल पर पहुंचे। एडीएम प्रशासन कुमार विनीत ने बताया कि दादरी नगर पालिका की मतगणना मिहिर भोज इंटर कॉलेज में 25 टेबल पर होगी।दनकौर और बिलासपुर की मतगणना किसान आदर्श इंटर कॉलेज में की जायेगी। बिलासपुर की मतगणना 05 टेबल पर और दनकौर नगर पंचायत की मतगणना 05 टेबल पर की जाएगी।

नगरपंचायत जेवर, रबूपुरा और जहागीर पुर की मतगणना जनता इंटर कॉलेज में होगी। जेवर के लिए 12 टेबल, रबूपुरा के लिए 05 टेबल और जंहागीरपुर के लिये 05 टेबल पर होगी। प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक औऱ 03 मतगणना सहायक होंगे।भारत निर्वाचन आयोग के मास्टर ट्रेनर शैलेन्द्र भाटिया ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, आरओ, एआरओ के द्वारा संपन्न किए जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तार पूर्वक बताया । उन्होंने कहा कि सभी मतगणनाकर्मी प्रत्येक दशा में 7.00 प्रातः तक अपने अपने मतगणना स्थल पर पहुंच जाए। मतगणना हाल में मोबाइल प्रतिबंधित है।इसलिए मोबाइल न लाये। मतगणना एक ही शिफ्ट में की जाएगी। सभी उम्मीदवारों से मतगणना एजेंट के लिए प्रारूप 34 पर आवेदन प्राप्त कर ले। दो फ़ोटो ले।

पुलिस से अपराध के बारे में जांच भी कराये। निर्धारित टेबल के अतिरिक्त कही भी जाने की अनुमति नही होगी मतगणना एजेंट को। मतगणना मतदान स्थलवार की जाएगी। सदस्य की मतगणना एक टीम करेगी , अध्यक्ष की मतगणना दूसरी टीम करेगी।50-50 मतो की गड्डी बनायी जायेगी। फिर उम्मीदवार वार पृथक किया जाएगा। वैध मतो से संदिग्ध मतो को अलग कर लेंगे। संदिग्ध मतो को आयोग के निर्देशानुसार परीक्षण कर वैध और अवैध का निर्धारण आर ओ करेगे । आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप पर मतो का अंकन कर मतगणना पर्यवेक्षक हस्ताक्षर कर आर ओ को सौपेंगे। आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप पर परिणाम की घोषणा करेंगे तथा निर्धारित प्रारूप पर प्रमाण पत्र देकर उसकी प्राप्ति निर्धारित प्रारूप पर कराएंगे। मतगणना 01 दिसंबर को प्रातः 8.00 बजे प्रारम्भ होगी। प्रशिक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी दादरी अमित सिंह, सदर अंजनी कुमार सिंह, जेवर राजपाल सिंह, नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार, जिला विकास अधिकारी डॉ. राम आसरे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी देखे:-

आॅपरेशन मुस्कान चलाकर ढूंढ़े 86 लापता बच्चे
अनियंत्रित ट्रक ने मारी कार में टक्कर
किसान सम्मान निधि : आज पीएम मोदी लाभार्थी किसानों को जारी करेंगे 9.75 करोड़
डिजिटल इंडिया को चुनौती देता ग्रेनो प्राधिकरण
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति लगाने की मांग
पता पूछने के बहाने कंपनी के गनमैन को मारी गोली
अधिवक्ता धर्मेंद्र जयंत को सूरजपुर न्यायालय में बनाया गया एडीजीसी
ग्रेनो के की 2 डान्सिंग मोम व 11 डान्सर नेपाल में दिखाएँगे दम
एयर सर्जिकल स्ट्राइक की ख़ुशी में हिन्दू युवा वाहिनी ने निकला तिरंगा यात्रा
राष्ट्रीय सम्मान के साथ फौजी महेश पाल सिंह का हुआ अन्तिम संस्कार
निजी स्कूलों में अवैध उगाही का पर्दाफाश किया गया
भाकियू अराजनेतिक की बल्लूखेड़ा में हुई पंचायत,नोएडा अथॉरिटी को लिखा पत्र
allahabad high court : बिजली विभाग के अधिकारियों की गिरफ्तारी पर रोक
एसीपी तृतीय ने दनकौर क्षेत्र में किया फ्लैग मार्च,सुरक्षा का दिया भरोसा
रोटरी क्लब से व्हीलचेयर पाकर खिल उठा रजत का चेहरा 
नोएडा पुलिस  व शारदा यूनिवर्सिटी की   फैमिली डिस्प्यूट रिजोल्यूशन क्लिनिक ने सैकड़ों परिवारों को उजड़न...