मोटोजीपी रेस के लिए यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने किया निरीक्षण

ग्रेटर नोएडा: यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉक्टर अरुणवीर सिंह द्वारा दिनांक 22 से 24 सितंबर 2023 में यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 25 में स्थित बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट आयोजित मोटो जीपी इंटरनेशनल रेस के दृष्टिगत प्राधिकरण क्षेत्र मैं किए जा रहे हैं साफ सफाई, मरम्मत व विकास कार्यों की समीक्षा अधिकारियों के साथ साइट पर जाकर की गई।

सर्वप्रथम प्राधिकरण के एंट्री प्वाइंट व नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी से पहले सेंटर वर्ज पर हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट द्वारा किए जा रहे कार्यों का परीक्षण किया गया। तत्पश्चात गलगोटिया यूनिवर्सिटी के समीप अंडर पास, सेक्टर 22डी अंडर पास, सेक्टर 22 ई कट, सेक्टर 18 और 20 का मुख्य मार्ग सेक्टर 17ए का मार्ग, बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट के सभी संपर्क मार्गो का स्वयं निरीक्षण किया गया। निरीक्षणों उपरान्त मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा प्राधिकरण के हॉर्टिकल्चर विभाग द्वारा किए जा रहे हैं कार्यों को गति लाने के निर्देश दिए गए। प्राधिकरण के ज़ीरो पॉइंट से सेक्टर 20 तक के सभी सेंटर वर्ज की मरम्मत, रंगाई पुताई, तार फेंसिंग, फूलों के पौधे लगाने आदि के संबंध में श्री आनंद मोहन सिंह, डिप्टी डायरेक्टर हॉर्टिकल्चर को निर्देशित किया गया। साथ ही साथ इन्हें यह भी निर्देशित किया गया है कि सेक्टर 20 तक आने वाले सभी अंडर पास में पेन्टिंग, रंगाई पुताई व ब्यूटिफिकेशन का कार्य प्रत्येक दशा में दो कार्य दिवस में पूर्ण करवाएं। महाप्रबंधक परियोजना श्री ए के सिंह को निर्देशित किया गया की इस क्षेत्र में पड़ने वाले सभी 20 मीटर, 30 मीटर, 45 मीटर व 100 मीटर के सभी मार्गों में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, सभी मार्गों का दुरस्तीकरण किया जाए, बारिश के मौशम को देखते हुए पानी की निकासी व वाटर ब्लॉकिंग को दूर किया जाये, मार्ग में पड़ने वाले सभी झाड़े व पेड़ पौधों की कटाई छटाई और सफाई करवाई जाए।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा प्राधिकरण क्षेत्र में बिजली की व्यवस्था देख रहे विशेष कार्याधिकारी श्री महराम सिंह, वरीष्ठ प्रबंधक श्री बीपी सिंह, श्री अर्शद , राजवीर सिंह को निर्देशित किया गया कि सभी संपर्क मार्गो व मुख्य मार्गों पर बिजली की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए, यदि कहीं पर एलईडी या अन्य लाइट लगवाई जानें आवश्यक हो तो, उस काम को पूर्ण प्राथमिकता पर किया जाए। पूरे आयोजन के दौरान सभी मार्गों व संपर्क मार्गो, सर्विस रोड आदि पर बिजली की कोई भी समस्या उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। यह एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का आयोजन है तथा इस आयोजन में प्राधिकरण के अधिकारियों किसी भी प्रकार की कोई स्थिलता ना बरतें।

उपरोक्त सभी कार्यों को पूर्ण करने के लिए सभी विभागों को 2 दिन का समय दिया गया है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा सोमवार सुबह पुनः क्षेत्र का दौरा कर दिए गए निर्देशों के क्रम में पूर्ण कराए गए कार्यों की समीक्षा की जाएगी।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी द्वारा किए गए इस साइट विजिट में उनके साथ श्री कपिल सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री शैलेन्द्र भाटिया, विशेष कार्याधिकारी सहित प्राधिकरण के परियोजना, हार्टिकल्चर, व बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

यमुना नदी में डूबे दोनों छात्रों का शव बरामद, पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में जुटी पुलिस
पिकनिक मनाने आए स्कूली बच्चों से मिले मुख्यमंत्री, बच्चों से मिलाया हाथ, चॉकलेट भी दिया
CM Yogi Visits Bijnore: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे मेडिकल कालेज का शिलान्यास
यूक्रेन में अब भी पढ़ रहे हैं 12 हज़ार भारतीय छात्र - आरटीआई
माता गुर्जरी पन्नाधाय ट्रस्ट टीम के द्वारा तीज का उत्सव मनाया गया
यमुना प्राधिकरण ने अवैध कब्जा की गई करोड़ों की जमीन कराई मुक्त
NCB को बड़ी कामयाबी: पकड़ा गया वह ड्रग तस्कर, जिसका आर्यन खान के साथ जुड़ा है लिंक
अष्टमी पर महिला उन्नति संस्था ने नवजात बच्चियों में बेबी किट बांटा
सांस्कृतिक कार्यक्रमों संग काशी की सांझ से रूबरू हुए पीएम-सीएम
Dhanteras 2021 : जानिये आज धनतेरस पर खरीदारी करने का क्या है शुभ मुहूर्त
UP INTERNATIONAL TRADE SHOW : तीसरे दिन अभूतपूर्व व्यवसाय का लक्ष्य हासिल किया, एक्सपोमार्ट में उमड़...
गलगोटियास विश्वविद्यालय में चल रहे दो दिवसीय “ग्रेटर नोएडा शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल” का हुआ समापन।
यीडा के 17 गांवों में सफाई और स्वास्थ्य को लेकर जल्द होगा कायाकल्प
किसानों का लगातार धरना जारी, 12 सितम्बर को प्राधिकरण पर ताला लगाने की चेतावनी
Bad Bank: निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज, बैड बैंक से जुड़ी बड़ी घोषणा संभव
फैसला: एक नवंबर से दिल्ली में खुलेंगे स्कूल,स्कूल के बारे में लिया ये फैसला