कम्प्यूटर का नि:शुल्क प्रशिक्षण ले चुके विद्यार्थियों को दिए गए प्रमाणपत्र

नोएडा- प्रेरणा शोध संस्थान न्यास के अंतर्गत नोएडा के सी-56/20, सेक्टर 62 प्रेरणा भवन में संचालित प्रेरणा कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र में शुक्रवार को प्रमाणपत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता डॉ. अनीता लोधी राजपूत जी (पूर्व विधायक, डिबई, उत्तर प्रदेश) ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के लिए कम्प्यूटर के साथ जो चरित्र निर्माण का कार्य चल रहा है वह निःसंदेह सराहनीय कार्य है। मैं बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करतीहूँ।प्रेरणा में बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कार देने का जो कार्य किया जा रहा है वह महान सेवा कार्य है।

कार्यक्रम की अध्यक्ष एवं प्रेरणा शोध संस्थान न्यास की उपाध्यक्ष प्रीति दादू जी ने कहा कि टेक्नोलॉजी से परिचित होने के साथ ही हमें इंटरनेट पर उपलब्ध सामाग्री में सही और गलत के बीच अंतर करना भी आना चाहिए। हमें सही कंटैंट की ओर ही जाना चाहिए।
प्रेरणा कम्प्यूटर केन्द्र की निदेशक मोनिका चौहान जी ने बताया कि प्रेरणा शोध संस्थान न्यास के द्वारा मार्च 2021 से प्रेरणा कम्प्यूटर केन्द्र का निःशुल्क संचालन किया जा रहा है। इसके साथ ही संस्थान द्वारा द्वितीय सेन्टर का संचालन अप्रैल 2022 से नोएडा के छलेरा गांव में किया जाता जा रहा है। उन्होंने बताया कि यहां प्रशिक्षण ले रहे सभी बच्चें आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों से आते है, जो निर्धनता के कारण कंप्यूटर आदि का प्रशिक्षण नहीं ले सकते है। इसलिए हम संस्थान के माध्यम से ऐसे बच्चों को निःशुल्क प्रशिक्षण देते हैं। उन्होंने बताया कि समाज के वंचित वर्ग के अधिक से अधिक बच्चों को टेक्नोलॉजी का प्रशिक्षण देकर मुख्यधारा से जोड़ना हमारा मुख्य उद्देश्य है, जिससे ये बालक भी प्रशिक्षित होकर देश की उन्नति में अपना योगदान दे सकें।
लगभग दो वर्ष से प्रेरणा भवन में बच्चों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। प्रशिक्षण ले चुके विद्यार्थियों को आज उनके अभिभावकों के बीच प्रमाणपत्र वितरित किए गए। प्रमाणपत्र पाकर बच्चों और उनके अभिभावकों में हर्ष और उल्लास का भाव था। यह कार्यक्रम माननीय कृपशंकर जी के मार्गदर्शन में हुआ और इस अवसर पर श्रीमान रवि श्रीवास्तव जी, नीलम भागी जी, निर्दोष जी, प्रदीप जी भी उपस्थित रहें ।

यह भी देखे:-

आर्मी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में होगा मार्केटनार 2023 का आयोजन
एडीसीपी और एसीपी ने किया दनकौर कोतवाली का निरीक्षण
सपा छोड़ भाजपा में शामिल हुईं बेवन नागर
राज्यसभा: सदन में गरजीं वित्त मंत्री, बोलीं- माल्या-मोदी और मेहुल.. ये सब स्वदेश लाए जा रहे
अवैध हथियार के साथ पुलिस ने एक को दबोचा
गलगोटिया विश्वविद्यालय का मीडिया स्कूल देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में सबसे कम फीस लेने में प्रथम
Tokyo Olympics 2020 : PV Sindhu ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, पदक के करीब पहुंचीं
चांद पर भारत के पहले कदम का गवाह बना एकेटीयू
The start of 36hrs Non-stop Hackathon (Unesco-India -Africa Harkaton)
ताजमहल में बम की सूचना, आनन-फानन में पुलिस ने खाली कराया गया परिसर
लूट का खुलासा होने पर पीड़ित परिवार ने पुलिस का फूलमालाओं से किया सम्मानित
डीपीएस ग्रेनो वेस्ट में 10 वीं का शत प्रतिशत रहा परिणाम 
जिला गौतमबुद्ध नगर में CONTAINMENT ZONE की नई सूची जारी
AQUAQUEST 2019 was held at Ryan International School
आई.टी.एस. में माँ भगवती की चौकी का भव्य आयोजन
UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जल्द, इन वेबसाइट्स पर कर पाएंगे चेक