यंग इंडियंस इवेंट ने जल संरक्षण जागरूकता पर प्रतिष्ठित साइकिल अभियानकर्ता के साथ सफल बातचीत का जश्न मनाया

ग्रेटर नोएडा, 29 अगस्त 2023 – बहु प्रतिभाशाली संगठन यंग इंडियंस ने लरनर्स इंटरनेशनल स्कूल के सहयोग से एक उल्लेखनीय आयोजन किया जिसने स्कूल के बच्चों को दुनियाभर के प्रतिष्ठित साइकिल अभियानकर्ताओं के साथ वार्तालाप करने का एक अभूतपूर्व मंच प्रदान किया। यह आयोजन जो कि, जल-संरक्षण और इसकी महती आवश्यकता पर केंद्रित था, का आयोजन “साइकिल फॉर वॉटर” पहल के बैनर तले किया गया। यह आयोजन लरनर्स इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा के परिसर में आयोजित किया गया और अत्यंत सफल रहा। ज्ञानार्थियों को प्रतिष्ठित साइकिल अभियानकर्ता श्री सीज़र डी गोविले, विलियम प्रादियर, सुश्री पेट्रोनिला और श्री ह्यूगो डि’ऑडिगियर से सार्थक बातचीत करने का सुअवसर मिला। ये अभियानकर्ता वर्तमान में साइकिल फॉर वॉटर की पहल के तहत जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए न्यूज़ीलैंड से फ्रांस के साइकिल अभियान पर हैं।
लरनर्स इंटरनेशनल स्कूल के युवा मस्तिष्क को इन अनुभवी साइकिल अभियानकर्ताओं, जिन्होंने जल से संबंधित मुद्दों पर एक लाख किलोमीटर की चुनौतीपूर्ण यात्रा का बीड़ा उठाया है, उनसे अपने भविष्य की संभावनाओं से संबंधित प्रश्न पूछने, विचार साझा करने और उनके अनुभव जानने का अनूठा अवसर मिला। यह विचार-विमर्श ज्ञानार्थियों के लिए एक ज्ञानवर्धक अनुभव रहा, जिससे उन्हें वैश्विक जल संकट के प्रति जागरूक होने का अवसर मिला। साथ ही उन्हें जल संरक्षण के प्रयासों में अपना योगदान देने की प्रेरणा भी मिली। साइकिल फॉर वॉटर, जो कि जल संबंधी चुनौतियों पर एक सकारात्मक प्रभाव डालने से प्रेरित है, का लक्ष्य जल संबंधी मुद्दों से सीधे जुड़े हुए लोगों- नागरिकों और किसानों से लेकर राजनीतिज्ञों तथा वैज्ञानिकों की आवाज़ को और सबल करना है। अभियान के दौरान वे विविध प्रकार के भू-स्थल से गुज़रेंगे और इंडोनेशिया, मलेशिया, कंबोडिया और थाईलैंड के ग़ैर-सरकारी संगठनों से भी जुड़ेंगे। इन भागीदारियों से साइकिल फॉर वॉटर पानी तक पहुँच को सुधारने के लिए सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है और जरूरतमन्द समुदायों की ठोस मदद भी कर रहा है। समारोह का समापन यंग इंडियंस,नोएडा, के अध्यक्ष श्री गौरव मित्तल और थालिर के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रोहित पुरी के प्रेरणादायक समापन भाषणों से हुआ। उन्होंने अपने सम्बोधन में साइकिल फॉर वॉटर पहल द्वारा जल संरक्षण की समझ बढ़ाने और इस दिशा में कार्यात्मक परिवर्तन लाने के लिए किए जा रहे सद्प्रयासों को रेखांकित किया।
यंग इंडियंस, लरनर्स इंटरनेशनल स्कूल के सहयोग से युवाओं को महावपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर ज्ञानवर्धन करने और उन्हें जागरूक करने के प्रति वचनबद्ध है। साइकिल फॉर वॉटर के प्रतिष्ठित साइकिल अभियानकर्ताओं के साथ सार्थक वार्तालाप से भविष्य के सूचित और उत्तरदायित्वपूर्ण नेतृत्व तैयार करने के प्रति एक संकल्प प्रदर्शित करता है।

यह भी देखे:-

रणदीप भाटी-जुगला गैंग का सक्रिय बदमाश गिरफ्तार, कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग सप्लायर से मांगी थी लाखों की रं...
भारत बायोटेक: कोवैक्सीन को जल्द मिलेगी WHO की मंजूरी, आपातकालीन उपयोग सूची के लिए सौंपे दस्तावेज
अब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट लॉक, पार्टी बोली- हम क्या खाक डरेंगे
होंडा इंडिया फाउंडेशन की एक पहल- "स्वाभिमान"
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की जयंती के अवसर पर गुर्जर नेताओं ने भरी हुंकार , अखिल भारतीय वीर गुर्जर महा...
Dhara- 144 in Noida : नोएडा-ग्रेटर नोएडा में अब 30 जून तक बढ़ी धारा- 144, कर्फ्यू भी लगाया गया
देश के प्रति मन में रखे पवित्र जज्बा : रेणु चतुर्वेदी
जब डिस्ट्रिक्ट जज व डीएम ने किया लुक्सर जेल का औचक निरिक्षण, पढ़ें पूरी खबर
लूट का खुलासा होने पर पीड़ित परिवार ने पुलिस का फूलमालाओं से किया सम्मानित
गौतमबुद्ध नगर निकाय चुनाव, जानिए क्या रहा परिणाम
कोरोना वायरस तेजी से बढ़ते मामलों की बड़ी वजह: लोगों की लापरवाही, सुस्त टीकाकरण और रूप बदलता कोरोना
वकील साहब से रेस्टोरेंट को सर्विस चार्ज लेना पड़ा महंगा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण साल 2022 की उपलब्धियां और लक्ष्य
एनसीआरटी पर किट्स की ई टेंडरिंग के घोटाले का आरोप
जानलेवा हुई दूसरी लहर: टूटे सभी रिकॉर्ड, पांच राज्यों में 65 फीसदी सक्रिय मरीज, यूपी में हालात गंभीर
ओवैसी ने मांगी सुरक्षा: लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, बोले- मेरी हत्या हो सकती है