अस्पताल में चल रहे भ्रूण लिंग जांच के खेल का खुलासा, डाक्टर गिरफ्तार

नोएडा। अवैध रूप से नोएडा के सेक्टर-28 स्थित गोल्डन अस्पताल में भ्रूण लिंग परीक्षण करने के मामले में पकड़े गये अस्पताल के मालिक डा. हरिओम मरीजों को लाने वाले दलाल पंकज शर्मा व जयकिशन वर्मा को जिला न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

थाना एक्सप्रेस-वे के प्रभारी निरीक्षक वेदपाल पुण्डीर ने बताया कि तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी हरियाणा के भिवानी जनपद की स्वास्थ्य विभाग व नोएडा स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गयी एक संयुक्त कार्यवाही के तहत शुक्रवार रात को की गयी थी। उन्होंने बताया कि भिवानी के स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि सेेक्टर-128 स्थित गोल्डन हास्पिटल में अवैध रूप से भ्रूण का लिंग परीक्षण किया जा रहा है। सूचना के आधार पर भिवानी स्वास्थ्य विभाग की टीम नोएडा पहुंची।

नोएडा के सीएमओ अनुराग भार्गव को इस मामले की सूचना दी गयी। नोएडा पुलिस व दोनों जनपदों के स्वास्थ्य विभाग की एक संयुक्त टीम बनायी गयी। भिवानी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक महिला को मरीज बनाकर भू्रण लिंग परीक्षण के लिए सेक्टर-128 स्थित गोल्डन अस्पताल में भेजा। अस्पताल में उससे पांच हजार रूपए लेकर उसका भ्रूण लिंग परीक्षण किया गया। इस मामले में कार्यवाही करते हुए पुलिस ने अस्पताल के मालिक व दो दलालों को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में भिवानी के स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डा. सुनील ने थाना एक्सप्रेस-वे में मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी ने बताया कि तीनों को जनपद न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मौके से पुलिस ने अल्ट्रासाउंड की मशीन व पांच हजार रूपए नगद जब्त किया है। इस मामले में जिला गौतमबुद्धनगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया कि अस्पताल का लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

यह भी देखे:-

उत्तर प्रदेश में आईएएस अधिकारीयों के हुए तबादले
JEWAR MLA धीरेन्द्र सिंह ने सीएम योगी के समक्ष रखा बायर्स का पक्ष, कहा CREDAI पर हमें यकीन नहीं
उत्तर प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला
उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी पद के लिए ओपी सिंह का रास्ता साफ
अन्ना सत्याग्रह जन जागरूक साइकिल यात्रा का मुरादाबाद में हुआ समापन
जेल में बंद किये गए आठ गधे , चार दिन बाद मिली रिहाई
स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर यूपी डीजीपी का पुलिस कप्तानों को मिला ये निर्देश
पत्थरबाजों को मिले आतंकवादियों का दर्जा सरकार उठाये सख्त कदम. विश्व हिंदु परिषद सह बजरंग दल
बुखार के चपेट में आने से इस गाँव में हफ्ते भर में हुई 10 की मौत
उत्तर प्रदेश में 15 एसडीएम के तबादले
नए उपजिलाधिकारियों को मिली तैनाती
यूपी में 26 आईएएस अफसरों के तबादले, नोएडा को मिला नया सीईओ
उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर वरिष्ठ पीसीएस अधिकारीयों के ताबदले
यूपी में 25 अईपीएस अफसरो का तबादला
उत्तर प्रदेश: बड़े पैमाने पर पुलिस उपाधीक्षक के तबादले 
चीनी निर्यात पर साढ़े दस रुपये प्रति किलो की सब्सिडी देने का निर्णय