यूपीसीए के सहयोग से बीसीसीआई द्वारा समर्थित टी20 लीग के लिए गौड़ ने किया गोरखपुर लायन्स क्रिकेट टीम का अधिग्रहण

नोएडा, 24 अगस्त, 2023: देश की प्रमुख रियल एस्टेट कंपनी द गौड़ ग्रुप जिसका मुख्यालय दिल्ली-एनसीआर में है, ने बहुप्रतीक्षित यूपी टी20 लीग में गोरखपुर लायन्स फ्रैंचाइज़ के अधिग्रहण की घोषणा की है। यह साझेदारी क्षेत्र में खेल एवं सामुदायिक विकास को बढ़ावा देने की गौड़ ग्रुप की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। खेल दिल्ली-एनसीआर के इस ग्रुप के लिए नया क्षेत्र नहीं है, वे पहले से खेलों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रकार की बुनियादी सुविधाओं के विकास में सहयोग प्रदान करते रहे हैं। उनके इन्हीं प्रयासों में शानदार गौर सिटी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का निर्माण भी शामिल है। 18 एकड़ क्षेत्रफल में फैले इस कॉम्प्लेक्स को गौड़ सिटी के निवासियों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। गोरखपुर टीम यूपी टी20 लीग में हिस्सा लेने वाली छह टीमों में से एक है, उनके अलावा लीग में नोएडा, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और मेरठ टीमें भी शामिल होंगी।

20 अगस्त 2023 को आयोजित उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेस सम्मेलन में इस उल्लेखनीय विकास की घोषणा की गई, यूपी टी20 लीग 30 अगस्त 2023 को अपने पहले सीज़न के लिए तैयार है, जिसकी फाइनल एवं क्लोज़िंग सेरेमनी 16 सितम्बर 2023 को होगी। यह लीग यूपी के प्रतिभाशाली युवाओं को लीग में हिस्सा लेकर क्रिकेट के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका प्रदान करेगी।

श्री मनोज गौड़, चेयरमैन एवं एमडी, गौड़ ग्रुप ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए माननीय अतिथि श्री रवि किशन के प्रति आभार व्यक्त किया। श्री किशन एक जाने-माने अभिनेता तथा गोरखपुर से संसद के लोक सभा सदस्य हैं। उन्होंने गोरखपुर लायन्स टीम को बधाई दी और यूपी टी20 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उनका उत्साह बढ़ाया। टीम भी पूरे उत्साह और जोश के साथ जीत की यात्रा के लिए तैयार है।

हस अवसर पर श्री मनोज गौड़, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, गौड़ ग्रुप ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘यूपी टी20 लीग में गोरखपुर लायन्स का अधिग्रहण गौर्स ग्रुप के लिए महत्वपूर्ण कदम है। इसके माध्यम से हमें क्रिकेट प्रेमियों के साथ जुड़ने और समुदाय के लिए कुछ करने का मौका मिलेगा। हम एक ऐसी टीम का निर्माण करना चाहते हैं जो रुदहाड़ेगा गोरखपुर और टीम के एंथम ‘जीत के जाएंगे’ के जोश के साथ गोरखपुर की भावना को दर्शाती है। हम निर्भीकता और बहादुरी के साथ खेलने और हर जीत का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं।’
गोरखपुर लायन्स टीम की जर्सी, लोगो और एंथम ‘जीत के जाएंगे’ तथा 20 सदस्य के स्क्वैड का अनावरण गुरूवार 24 अगस्त 2023 को ग्रेटर नोएडा के गौड़ सिटी स्थित प्रतिष्ठित होटल द गौड़ सरोवर प्रीमियर में हुआ। टीम अपने बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ यूपी टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार है। रोस्टर में जाने माने खिलाड़ी ध्रुव चंद जुरेल और मोहसीन खान शामिल हैं जो पहले से आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा परफोमेन्स दे चुके हैं।

ध्रुव चंद जुरेल को उनकी ज़बरदस्त बल्लेबाजी और शानदार फील्डिंग के लिए जाना जाता है, जो गोरखपुर लायन्स के लिए मुख्य बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। वहीं मोहसीन खान, को उनकी शानदार फास्टबॉलिंग के लिए जाना जाता है, जो टीम की बॉलिंग को संभालेंगे। दोनों खिलाड़ियों ने डोमेस्टिक क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है और टीम को समुदाय एवं स्थानीय लोगों के साथ जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

‘आज का दिन गौड़ ग्रुप के लिए बेहद खास है क्योंकि हम यूपी टी20 लीग में गोरखपुर लायन्स के साथ क्रिकेट फील्ड में प्रवेश करने जा रहे हैं। हमारा यह कदम नई दिशा में आगे बढ़ने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह सिर्फ टीम को अधिग्रहीत करने की बात नहीं है, बल्कि यह कदम समाज के प्रति हमारे उत्साह, जोश एवं एकजुटता की भावना को दर्शाता है। इस यात्रा के दौरान हम गोरखपुर में खूब जोश और जुनून बनाते हुए क्रिकेट को हर दिल के और करीबन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ विशेष गौड़, डायरेक्टर ऑफ गौड़ सन्स स्पोर्ट्स वेंचर ने इस अवसर पर कहा।

गोरखपुर लायन्स के 20 खिलाड़ियों के स्क्वैड में शामिल हैं:
धु्रव चंद जुरेल, मोहसीन खान, समीर चौधरी, शिवम शर्मा, अभिषेक गोस्वामी, सिद्धार्ध यादव, यशोवर्धन सिंह, विजय कुमार, करण चौधरी, अंकित चौधरी, सुनीत कुमार, ऋषभ बंसल, देवांश चतुर्वेदी, कार्तिकेय सिंह, अब्दुल रहमान, अंशुमन पाण्डेय, अंकित राठी, ऋषभ राय, विवेक कुमार, पुनीत गुप्ता।

गोरखपुर लायन्स के स्कवैड में प्रतिभाशाली और अनुभवी युवा शामिल हैं, जो यूपी टी20 लीग के लिए प्रबल दावेदार हैं। सीपी प्लस, बीओपी, इन्वेस्टर्स क्लिनिक, जैक्वार, गोल्ड लाईन, स्टार एस्टेट, रायबो बाथवेयर, एपीएल अपोलो, यूपीसीए के सहयोग से बीसीसीआई द्वारा समर्थित टी20 लीग में गौड़ ग्रुप द्वारा गोरखपुर लायन्स क्रिकेट टीम के अधिग्रहण को स्पॉन्सर कर रहे हैं।

यह भी देखे:-

पूर्वांचल बिहार के लोगों ने होली खेल दिया भाईचारे का सन्देश
बोर्ड बैठक में किसानों के हक में हुआ फैसला
यूपी का पहला वायु प्रदूषण नियंत्रण टावर नोएडा में लगा, केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय ने किया लोकार...
जहांगीरपुर बिजली घर में ओसीबी मशीन फूंकने से कस्बा व क्षेत्र की बिजली गुल
गणेश चतुर्थी की देशभर में धूम, कोरोना के चलते प्रतिबंधों के साथ मनाया जा रहा त्योहार
21 साल बाद मिला न्याय , आजीवन कारावास की सजा सुनते ही रो पड़ा हत्यारोपी
नही रहे राजीव के दोस्त कैप्टन सतीश शर्मा, राहुल गाँधी ने दिया कंधा, जानें कौन थे सतीश
ग्रेटर नोएडा : बीटा 1 सेक्टर में लोगों का जीना हुआ दुश्वार
नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में 68 लोगों को दवाएं दी
रोटरी क्लब ने चलाया यातायात जागरूकता अभियान
तकनीकी कारणों से आईजीएल की घरेलू गैस आपूर्ति ठप होने, ग्रेटर नोएडा वेस्ट सोसायटी के लोग परेशान
आज का पंचांग , 15 जून 2020 , जानिए आज का शुभ - अशुभ मुहूर्त
किसानों की समस्या को लेकर भारतीय किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन
कांग्रेस प्रत्याशी दादरी दीपक भाटी चोटीवाला ने किया जनसंपर्क, किसानों व युवाओं के लिए किए ये वायदे
किसान एकता संघ ने गाजीपुर दिल्ली बार्डर पर किया संगठन का विस्तार
पत्रकार व सामाजिक चिंतक नंद गोपाल वर्मा नेशनल एक्सीलेंसी अवार्ड 2020 से नवाजे गए