निकाय चुनाव : इन संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर रहेगी तीसरी आंख की नज़र, प्रशसान ने पूरी की तैयारी

ग्रेटर नोएडा : निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 26 नवम्बर को होने वाले नगर पालिका और नगर पंचायत के चुनाव से पहले जिला और पुलिस प्रशासन ने चुनाव को पूरी तरह से शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

दादरी,दनकौर,बिलासपुर,जेवर, रबूपुरा और जहांगीरपुर में मतदान केन्द्रो पर पुलिस प्रशासन ने अराजक तत्वों से निपटने के लिए स्थानिय पुलिस फोर्स के साथ ही चार पैरामिलेक्ट्री फोर्स और चार पीएसी बल को तैनात किया गया है। मतदान स्थलों और अन्य जगहों पर किसी भी तरह की गड़बड़ी की सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स को महज दो से तीन मिनट पर मौके पर पहुंचने की हिदायत दी गई है। संवेदनशील पोलिंग बूथ पर ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी जाएगी।

26 नवम्बर को होने वाले मतदान में प्रशासन ने वोटरो असुविधा नहीं हो उसके लिए दादरी में तीन वार्डो में चार मतदान केन्द्र बनाए गए है। इसी प्रकार से दनकौर के पच्चीस वार्डो में इक्कीस मतदान केन्द्र बनाए गए है। बिलासपुर में दस वार्डो में चार मतदान केन्द्र बनाए गए है। जेवर में सोलह वार्डो में एक मतदान केन्द्र बनाया गया है। रबूपुरा में बारह वार्डो में नौ मतदान केन्द्र और जहांगीरपुर में दस वार्डो में चार मतदान केन्द्र बनाए गए है। जिसमें दादरी में चार अति प्लस संवेदनशील और पांच अति संवेदनशील रख गया है। इसी प्रकार दनकौर में तीन अति प्लस संवेदनशील और पच्चीस अति संवेदनशील, बिलासपुर में आठ अति संवेदनशील रखा गया है। जेवर में सात अति प्लस संवेदनशील और सात अति संवेदनशील रखा गया है। रबूपुरा में तीन अति संवेदनशील और जहांगीरपुर में छह अति प्लस संवेदनशील में रखा गया है। इन सभी जगहों पर सुरक्षा के लिए पुलिस से एक दरोगा के साथ होमगार्ड, और पीएसी बल के सिपाही मौजूद रहेगे। पुलिस प्रशासन ने मतदान के समय अराजक तत्वों से निपटने के लिए दो क्लास्टर मोबाइल वैन मौजूद रहेगी जिसमें एक दरोगा समेत आठ सिपाही मौजूद रहेगें।

मतदान स्थलों को बनाया जाएगा छावनी, बाहर से भी मंगावाई गई फोर्स

चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तौर पर कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने हर घटना के निपटने के लिए मतदान स्थल और उसके आसपास के क्षेत्र को पुलिस छावनी में बदल दिया जाएगा। किसी भी घटना से निपटने के लिए दो सौ सब इस्पेक्टर,बारह सौ कांस्टेबल,ढाई सौ हैड कांस्टेबल, छह सौ होमगार्ड तैनात रहेगे। इसके अलावा बाहर से भी पुलिस फोर्स बुलवाई गई है जिसमें दो कंपनी

चुनाव से पहले अराजतत्वों के खिलाफ की गई कार्रवाई

पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन ने चुनाव से पूर्व जिले के सभी अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की गई। चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए चार हजार लोगो को 107/16 के तहत पावंद किया गया। तेरह सौ पिच्चयासी के लाईसेंस जब्त किए गए। एक सौ वावन के अराजक तत्वों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई। गैगेस्टर के तहत पच्चीस लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई और नौ सौ निनयानवे लीटर अवैध शराब पकडी गई।

आज शाम पांच बजे के बाद प्रचार खत्म, सभी होटल और ठाबों पर रहेगी नजर
जिला प्रशासन ने आज से शाम बजे बजे के बाद सभी प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार करने पर रोक लगाई है। अगले 24 घंटे तक सभी चुनावी क्षेत्रों में स्थित ठावों और होटलों पर पुलिस जांच की जाएगी और इस बात पर भी नजर रखेगी कि कोई व्यक्ति किसी प्रत्याशी की दी हुई पर्ची से ठावांे पर खाना खाने तो नहीं आया हैं।

गडबडी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

चुनाव के दौरान अगर किसी अराजक तत्वों द्वारा गडबडी की गई तो जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन तुरंत कार्रवाई कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

यह भी देखे:-

COVID 19 : लॉक डाउन का उलंघन में हुई गिरफ्तारियां, वहां किये गए सीज
पत्नी की हत्या कर पति ने की आत्महत्या
जनसमस्या को लेकर प्रगतीशील समाजवादी पार्टी ( लोहिया) का प्रदर्शन
लोकसभा चुनाव 2019:वायरल वीडियो महागठबंधन प्रत्याशी का असफल प्रयास - राहुल पंडित
4 जून को बन्द रहेगा दादरी रेलवे फाटक
दिल्ली-एनसीआर में किसानों के हक़ की लड़ाई लड़ेगा "जय जवान- जय किसान मोर्चा"
नाबालिक से दुष्कर्म और अश्लील क्लिप बनाने के आरोपी को सात साल का कारावास
रामलीला मंचन के लिए कलाकारों ने शुरू किया रिहर्सल
ग्रेटर नोएडा : एफएआर संशोधन को कैबिनेट की मिली मंजूरी
चर्म रोग दूर करना है तो प्राचीन बूढ़ा बाबा मेला जरुर जाएं
उद्योग बंधू बैठक में उद्यमियों ने उठाई ये समस्या, पढ़ें पूरी खबर
सेक्टर डेल्टा टू में लगा समस्याओं का अंबार, कल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के CEO से मिलकर करेंगे शिकायत ...
ग्रेटर नोएडा : अल्फा 1 में मिला कोरोना संक्रमित मरीज , पूरा अल्फा 1 अस्थायी रूप से सील, सेनेटाईजेशन ...
रोटेरियन विनोद कसाना ने ली नए अध्यक्ष पद की शपथ
करप्शन फ्री इंडिया संगठन में सेक्टर ज्यू 1 की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन
हनुमंत कथा के अंतिम दिन उमड़ी श्रद्धालुओ की भीड़