खनन पर गोपनीयता के साथ चला छापेमारी अभियान, जेसीबी व पोपलेन मशीन जब्त

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जनपद में खनन के संबंध में बड़े स्तर पर गहनता के साथ कराई गोपनीय जांच। जांच के दौरान 11 डंपर ओवर लोडिंग करने पर किया गया चालान। 3 पोकलेन मशीन तथा एक जेबीसी मशीन जब्त की गई।

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में अवैध खनन के संबंध में जांच करने के उद्देश्य से आज सुबह 4 बजे से वृहद स्तर पर अभियान चलाकर बनाई गई 3 टीमों के द्वारा संपूर्ण यमुना परिक्षेत्र में अवैध खनन के संबंध में गहनता पूर्वक जांच कराई गई । यह अभियान इतना गोपनीय रखा गया कि संबंधित थाने की पुलिस इस अभियान में सम्मिलित नहीं थी। उन्होंने बताया कि जनपद के तीनों उपजिलाधिकारियों की अध्यक्षता में टीमों का गठन किया गया । जिसमें उनके साथ संबंधित क्षेत्राधिकारी पुलिस तथा खनन विभाग के अधिकारी और परिवहन विभाग के अधिकारी तथा थाने से अलग अन्य स्थानों का पुलिस बल टीमों में सम्मिलित था।

उन्होंने बताया कि बनाई गई तीनों टीमों के द्वारा अलग अलग क्षेत्र में आज सुबह 4 बजे से 10 बजे तक लगभग 6 घंटे तक सघन जांच अभियान चलाया गया । बनाई गई तीन टीमों के द्वारा सरकार द्वारा दिए गए तीनों पट्टेदारों स्थल की जांच की गई कि उनके द्वारा सही स्थान पर खनन किया जा रहा है अथवा नहीं । इस संबंध में यह संज्ञान में आया कि एक पट्टे धारक द्वारा निर्धारित स्थान से अलग स्थान पर खनन किया जा रहा है। इस संबंध में तीन पोकलेन मशीन तथा एक जेसीबी मशीन मौके से जब्त कर ली गई है । और इस संबंध में यह जांच कराई जा रही है कि यह खनन निर्धारित स्थान से किया जा रहा था अथवा नहीं। यदि गलत स्थान से खनन पाया गया तो पट्टाधारक के विरूद्ध और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ साथ 11 डंपर ओवरलोडिंग में पकड़े जाने पर उनका चालान किया गया । डीएम ने बताया यह अभियान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देशन पर जिला प्रशासन की ओर से गोपनीय रूप से संचालित किया गया है और इस अभियान को इतना गोपनीय रखा गया था कि संबंधित थाने को भी इसकी सूचना नहीं थी। अभियान पूरा होने पर संबंधित एस एच ओ को मौके पर बुलाकर पकड़े गए वाहनों के संबंध में कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

डीएम ने बताया कि तीनों टीमों के अधिकारियों द्वारा यमुना के संपूर्ण क्षेत्र में सुबह 4 बजे पहुंचकर गहनता के साथ अवैध खनन के संबंध में जांच की गई है जांच के दौरान सभी वाहन रवन्ना लेकर खनन सामग्री ले जाते हुए पाए गए और कोई वाहन अवैध खनन की सामग्री ले जाते हुए नहीं मिला।

यह भी देखे:-

विश्व पर्यावरण दिवस पर सपा ने किया पौधा वितरण
ऑनलाइन ट्रेडिंग, GST के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन
परिवहन विभाग ने की बड़ी कार्यवाही, दो दर्जन ऑटो सीज
बुआजी करें अब आराम- चंद्रशेखर, भीम आर्मी प्रमुख ने मायावती को दी सलाह
जिले में सिर्फ ग्रीन पटाखे बेचने की इजाजत
गौतमबुद्ध नगर : सात कोतवाली-थाना प्रभारियों में फेरबदल
गौतमबुद्ध नगर : 22 हॉटस्पॉट इलाकों के लिए सब्जी लेकर गाडी रवाना, इन नम्बरों पर संपर्क करें
ठण्ड में लावारिस हालत में मिली छह माह की बच्ची
मेट्रो लाइट सब स्टेशन में लगी भीषण आग 
कोरोना वाॅयरस से न घबरायें, खुद बचें-और सबको बचायें : अलोक सिंह , पुलिस कमिश्नर
नोवरा ने बांटे आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों को कपडे एवं कम्बल
गौतमबुद्ध नगर :  नहीं थम रहा है कोरोना का प्रकोप , नए पॉज़िटिव मरीज़ो की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी 
गौतमबुद्ध नगर पुलिस : कई कोतवाल हटाए गए , 10 इंस्पेक्टर समेत 13 के तबादले
नवरत्न का स्कूली बच्चों को ठिठुरती ठंड से बचाने का अभियान: "शीत कवच"
यमुना सिटी में बनेगा UP ATS का मुख्यालय और कमांडो ट्रेनिंग सेंटर, यमुना प्राधिकरण ने मुफ्त दी 3 एकड़...
दिल्ली-गाजियाबाद के कई मार्गों पर भारी ट्रैफिक, एनएच-9 और एनएच 24 के सभी छह लेन बंद