खनन पर गोपनीयता के साथ चला छापेमारी अभियान, जेसीबी व पोपलेन मशीन जब्त

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जनपद में खनन के संबंध में बड़े स्तर पर गहनता के साथ कराई गोपनीय जांच। जांच के दौरान 11 डंपर ओवर लोडिंग करने पर किया गया चालान। 3 पोकलेन मशीन तथा एक जेबीसी मशीन जब्त की गई।

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में अवैध खनन के संबंध में जांच करने के उद्देश्य से आज सुबह 4 बजे से वृहद स्तर पर अभियान चलाकर बनाई गई 3 टीमों के द्वारा संपूर्ण यमुना परिक्षेत्र में अवैध खनन के संबंध में गहनता पूर्वक जांच कराई गई । यह अभियान इतना गोपनीय रखा गया कि संबंधित थाने की पुलिस इस अभियान में सम्मिलित नहीं थी। उन्होंने बताया कि जनपद के तीनों उपजिलाधिकारियों की अध्यक्षता में टीमों का गठन किया गया । जिसमें उनके साथ संबंधित क्षेत्राधिकारी पुलिस तथा खनन विभाग के अधिकारी और परिवहन विभाग के अधिकारी तथा थाने से अलग अन्य स्थानों का पुलिस बल टीमों में सम्मिलित था।

उन्होंने बताया कि बनाई गई तीनों टीमों के द्वारा अलग अलग क्षेत्र में आज सुबह 4 बजे से 10 बजे तक लगभग 6 घंटे तक सघन जांच अभियान चलाया गया । बनाई गई तीन टीमों के द्वारा सरकार द्वारा दिए गए तीनों पट्टेदारों स्थल की जांच की गई कि उनके द्वारा सही स्थान पर खनन किया जा रहा है अथवा नहीं । इस संबंध में यह संज्ञान में आया कि एक पट्टे धारक द्वारा निर्धारित स्थान से अलग स्थान पर खनन किया जा रहा है। इस संबंध में तीन पोकलेन मशीन तथा एक जेसीबी मशीन मौके से जब्त कर ली गई है । और इस संबंध में यह जांच कराई जा रही है कि यह खनन निर्धारित स्थान से किया जा रहा था अथवा नहीं। यदि गलत स्थान से खनन पाया गया तो पट्टाधारक के विरूद्ध और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ साथ 11 डंपर ओवरलोडिंग में पकड़े जाने पर उनका चालान किया गया । डीएम ने बताया यह अभियान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देशन पर जिला प्रशासन की ओर से गोपनीय रूप से संचालित किया गया है और इस अभियान को इतना गोपनीय रखा गया था कि संबंधित थाने को भी इसकी सूचना नहीं थी। अभियान पूरा होने पर संबंधित एस एच ओ को मौके पर बुलाकर पकड़े गए वाहनों के संबंध में कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

डीएम ने बताया कि तीनों टीमों के अधिकारियों द्वारा यमुना के संपूर्ण क्षेत्र में सुबह 4 बजे पहुंचकर गहनता के साथ अवैध खनन के संबंध में जांच की गई है जांच के दौरान सभी वाहन रवन्ना लेकर खनन सामग्री ले जाते हुए पाए गए और कोई वाहन अवैध खनन की सामग्री ले जाते हुए नहीं मिला।

यह भी देखे:-

विश्व पर्यावरण दिवस पर सपा ने किया पौधा वितरण
प्राधिकरण किसानों की आबादी की समस्या का हल प्राथमिकता से करे- नवाब सिंह नागर
नोएडा प्राधिकरण द्वारा किसानों की पुरानी आबादियों को तोड़े जाने की समस्या का शीघ्र निस्तारण की मांग
जीएसटी की खामियों के विरोध में विभिन्न संगठनों ने दिया धरना
नोएडा में शिल्पोत्सव का आगाज़, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने किया उद्घाटन
एक्कोमोडेशन वेलफेयर एसोसिएशन करेगा लोगों का सत्यापन
डीएम बी.एन. सिंह व एसएसपी अजयपाल शर्मा ने जनपदवासियोंको दी ईद की मुबारकबाद
सपाइयों ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि
एक्सप्रेस वे पर बगैर नंबर के दौड़ रही हैं गाड़ियां, पुलिस बेपरवाह
बच्ची की आग में झुलस कर मौत
गौतम बुध नगर : थाना प्रभारियों में फेरबदल
विश्व पर्यावरण दिवस पर एंटरटेनमेंट सिटी की ओर से प्रकृति मां को 10,000 पौधों का तोहफा
पार्क के पास मिला अर्धनग्न व्यक्ति का शव
चुनाव घोषणा के बाद शहर में लगी धारा 144
नवरत्न का स्कूली बच्चों को ठिठुरती ठंड से बचाने का अभियान: "शीत कवच"
29 सालों का अन्धविश्वाश तोड़कर नोएडा पहुंचे सीएम योग, कहा- विकास कार्यों से ऊंचाई पर पहुंचेगा उत्तर...