आईटीएस कॉलेज में माता की चौकी , “जय माता दी” के जयकारे से गूंजा कैम्पस

ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क स्थित को आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज में शुक्रवार को परम्परानुसार भव्य माता की चैकी का आयोजन किया गया। यह माता की चौकी संस्थान द्वारा आयोजित की जाने वाली 12वीं चौकी है। इस अवसर पर आई.टी.एस. के विद्यार्थी माता वैष्णो देवी से पूजा-अर्चना करके अपने ज्ञान को बढ़ाने एवं अपना भविष्य को उज्ज्वल करने का आशिर्वाद लेते है। विद्यार्थियों के माता-पिता एवं अभिभावकगण भी माँ के चरणों में नमन करके अपने एवं अपने संतान की सबुद्धि एवं उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना करते है। आई.टी.एस. द एजुकेशन ग्रुप के प्रत्येक परिसर में अलग-अलग दिवस पर ’माता की चौकी’ के आयोजन की परंपरा 1995 से चली आ रही है व इसका निर्वाहन इंजीनियरिंग काॅलेज में 2005 से किया जा रहा है। इस अवसर पर माँ दुर्गा के साथ-साथ गणेश जी, शिवजी, कृष्णजी, भगवान राम एवं हनुमान जी की अदभुत एवं मनमोहक झांकियां प्रदर्शित की गई जिन्होंने आगुन्तकों, छात्रों व अभीभावकों का मनमोह लिया।

एक बृहद आकार के पंडाल में सभी देवी-देवताओं की मूर्तियों की स्थापना की गई थी। चैकी का शुभारंभ आई.टी.एस. ’’द एहुकेशन ग्रप’’ के चेयरमैन डाॅ0 आर.पी. चड्ढा, वाइस चेयरमैन, आई.टी.एस. द एहुकेशन ग्रप, श्री सोहेल चड्ढा व अर्पित ध्चड्ढा, वाइस चेयरमैन, सेकेट्री श्री बे.के. अरोरा, द्वारा माता के पूजन एवं आराधना से हुआ। पूजा-अर्चना में आई.टी.एस. के डीन डाॅ0 गगनदीप अरोरा व डाॅ0 संजय यादव, हेड डीन, स्टूडेन्ट वैलफेयर व सभी विभागों के विभागाध्यक्ष ने भी भाग लिया। इस अवसर पर पूरा आई.टी.एस. ग्रेटर नोएडा परिसर भजन एवं जय माता दी के नारो से गूंज उठा। इस के साथ ही सभी भक्तों ने एक सुर में माता के प्रचलित भजन चलो बुलावा आया है, पौड़ी-पौड़ी चढ़ता को गाया एवं माॅ की भक्ति में सराबोर हो गये। आई.टी.एस. की परम्परा है कि प्रत्येक शैक्षणिक सत्र के आरंभ में माता का आशीर्वाद लेने के लिए माता की चैकी का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर रात्रि भोज का भी आयोजन हुआ व सभी ने प्रम के साथ गृहण किया। माता की चैकी में सभी आई.टी.एस. के विद्यार्थियों, नवागन्तुक विद्यार्थियों के माता-पिता एवं ग्रेटर नोएडा के गणमान्य व्यक्ति सपरिवार आमंत्रित किए गए थे।

ग्रेटर नोएडा एवं आस-पास के गणमान्य व्यक्तियों ने भी माता की चैकी में पूजा-अर्चना की एवं रात्रि भोज में भाग लिया। विद्यार्थियों ने पूरी श्रद्वा से माता की चैकी में भजन गाए एवं अपने माता-पिता व अभिभावकों को सभी प्राध्यपकों से मिलवाया।

कार्यक्रम के अन्त में आई.टी.एस. परिवार के सभी सदस्यों ने अपने आगुंतक एवं अतिथियों के साथ माँ की आरती में हिस्सा लिया एवं आशीर्वाद स्वरूप माता का प्रसाद गृहण किया। कार्यक्रम का समापन संस्था के सभी शिक्षक कर्मचारी विद्यार्थी एवं आगुन्तकों के रात्रि भोजन गृहण के साथ-साथ हुआ।

यह भी देखे:-

क्या ऑटो एक्सपो 2020 में होगा कोरोना वायरस का असर ?
थर्मोकोल फ़ैक्टरी में लगी भीषण आग
सावित्री बाई फुले बालिका इंटर कॉलेज में सरस्वती पूजा का आयोजन
दर्दनाक : स्कूटी सवार दम्पति बेलगाम ट्रक की चपेट में आए और ...
देखें VIDEO, प्रेमी के ख़ुदकुशी के बाद प्रेमिका का खौफनाक कदम
अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत और जापान के बीच लगातार चल रही हैं राजनयिक बैठकें, क्‍या है वजह..
डिवाइडर से टकराई बाइक, बी.टेक छात्र की मौत
नाले में गिरा ट्रेक्टर, महिला घायल
साकीपुर गांव में मनाई गई डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती
New Year का कार्यक्रम करना है तो लेनी होगी अनुमति
नोएडा : सपा ने किया ग्रामीणों के धरने का समर्थन
नकली नोट का धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार
फर्जी कॉल सेंटर खोलकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार, दो फरार
जेवर एयरपोर्ट की तर्ज पर पारदर्शी तरीके से किसानों को वितरित किया जायेगा मुआवजा : धीरेन्द्र सिंह
कवि-लेखक ओम रायज़ादा ने संभाली महिलाओं के सामाजिक उत्थान और पर्यावरण को ठीक करने की कमान
लूट के खुलासे की मांग को लेकर करप्शन फ्री इण्डिया संगठन ने किया दनकौर कोतवाली का घेराव