आईटीएस कॉलेज में माता की चौकी , “जय माता दी” के जयकारे से गूंजा कैम्पस

ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क स्थित को आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज में शुक्रवार को परम्परानुसार भव्य माता की चैकी का आयोजन किया गया। यह माता की चौकी संस्थान द्वारा आयोजित की जाने वाली 12वीं चौकी है। इस अवसर पर आई.टी.एस. के विद्यार्थी माता वैष्णो देवी से पूजा-अर्चना करके अपने ज्ञान को बढ़ाने एवं अपना भविष्य को उज्ज्वल करने का आशिर्वाद लेते है। विद्यार्थियों के माता-पिता एवं अभिभावकगण भी माँ के चरणों में नमन करके अपने एवं अपने संतान की सबुद्धि एवं उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना करते है। आई.टी.एस. द एजुकेशन ग्रुप के प्रत्येक परिसर में अलग-अलग दिवस पर ’माता की चौकी’ के आयोजन की परंपरा 1995 से चली आ रही है व इसका निर्वाहन इंजीनियरिंग काॅलेज में 2005 से किया जा रहा है। इस अवसर पर माँ दुर्गा के साथ-साथ गणेश जी, शिवजी, कृष्णजी, भगवान राम एवं हनुमान जी की अदभुत एवं मनमोहक झांकियां प्रदर्शित की गई जिन्होंने आगुन्तकों, छात्रों व अभीभावकों का मनमोह लिया।

एक बृहद आकार के पंडाल में सभी देवी-देवताओं की मूर्तियों की स्थापना की गई थी। चैकी का शुभारंभ आई.टी.एस. ’’द एहुकेशन ग्रप’’ के चेयरमैन डाॅ0 आर.पी. चड्ढा, वाइस चेयरमैन, आई.टी.एस. द एहुकेशन ग्रप, श्री सोहेल चड्ढा व अर्पित ध्चड्ढा, वाइस चेयरमैन, सेकेट्री श्री बे.के. अरोरा, द्वारा माता के पूजन एवं आराधना से हुआ। पूजा-अर्चना में आई.टी.एस. के डीन डाॅ0 गगनदीप अरोरा व डाॅ0 संजय यादव, हेड डीन, स्टूडेन्ट वैलफेयर व सभी विभागों के विभागाध्यक्ष ने भी भाग लिया। इस अवसर पर पूरा आई.टी.एस. ग्रेटर नोएडा परिसर भजन एवं जय माता दी के नारो से गूंज उठा। इस के साथ ही सभी भक्तों ने एक सुर में माता के प्रचलित भजन चलो बुलावा आया है, पौड़ी-पौड़ी चढ़ता को गाया एवं माॅ की भक्ति में सराबोर हो गये। आई.टी.एस. की परम्परा है कि प्रत्येक शैक्षणिक सत्र के आरंभ में माता का आशीर्वाद लेने के लिए माता की चैकी का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर रात्रि भोज का भी आयोजन हुआ व सभी ने प्रम के साथ गृहण किया। माता की चैकी में सभी आई.टी.एस. के विद्यार्थियों, नवागन्तुक विद्यार्थियों के माता-पिता एवं ग्रेटर नोएडा के गणमान्य व्यक्ति सपरिवार आमंत्रित किए गए थे।

ग्रेटर नोएडा एवं आस-पास के गणमान्य व्यक्तियों ने भी माता की चैकी में पूजा-अर्चना की एवं रात्रि भोज में भाग लिया। विद्यार्थियों ने पूरी श्रद्वा से माता की चैकी में भजन गाए एवं अपने माता-पिता व अभिभावकों को सभी प्राध्यपकों से मिलवाया।

कार्यक्रम के अन्त में आई.टी.एस. परिवार के सभी सदस्यों ने अपने आगुंतक एवं अतिथियों के साथ माँ की आरती में हिस्सा लिया एवं आशीर्वाद स्वरूप माता का प्रसाद गृहण किया। कार्यक्रम का समापन संस्था के सभी शिक्षक कर्मचारी विद्यार्थी एवं आगुन्तकों के रात्रि भोजन गृहण के साथ-साथ हुआ।

यह भी देखे:-

COVID-19: मुश्किल वक्त में मुकेश मासूम बने अपने गांव का सहारा
ग्रेनो प्राधिकरण ने रोजा याकूबपुर व हल्दौनी में भी बनाए रैन बसेरा
किसानों ने ग्रेनो प्राधिकरण के दूसरे गेट को भी जाम किया
यूपी: यूपी विधानसभा की साइट को बनाया निशाना, हैक कर आपत्तिजनक पोस्ट डाली, केस दर्ज
नायल (NIAL ) की बोर्ड 15वीं  बोर्ड  बैठक सम्पन्न, नोएडा  एयरपोर्ट प्रोजेक्ट के प्रगति की समीक्षा
ग्रेटर नोएडा जाट महासम्मेलन में प्रतिभाशाली बच्चे सम्मानित
सेक्टर डेल्टा टू: बन्द पड़े खाली प्लॉटों में उगी बड़ी बड़ी झाड़ियां, आए दिन निकल रहे हैं सांप बिच्छू...
हत्याकांड का खुलासा:दोस्त ने दोस्त की गला घोंटकर की हत्या,एक गिरफ्तार  कब्जे से तमंचा व 2 कारतूस  बर...
सपा नेता रामटेक कटारिया हत्याकांड में  इन  6 लोगों को कोर्ट ने सुनाई कठोर सजा, 3 बरी
गलगोटिया काॅलिज में रोटेरी क्लब का स्थापना दिवस मनाया गया
गणतंत्र दिवस से यात्री एक्वा लाइन से कर सकेंगे सफ़र, पढ़ें पूरी खबर
भारत विश्व गुरू बनने की राह पर अग्रसर, शारदा विवि में बोले केंद्रीय राज्य पर्यावरण मंत्री अश्विनी चौ...
सोसाइटी के पार्क में कुत्तों के झुंड ने बच्चे पर किया हमला, सहमा बच्चा
जब चलती टाटा सूमो में लगी आग 
ग्रेनो वासियों की मांग, हाथरस में गैंगरेप का शिकार  हुई बेटी के हत्यारों को फांसी पर लटकाओ 
ग्रेटर नोएडा : धार्मिक रामलीला कमेटी ने किया भूमि-पूजन, 21 सितम्बर से 30 सितम्बर तक होगा भव्य रामली...