गुलेल गैंग का पर्दाफ़ाश, दो बदमाश गिरफ्तार, एनसीआर में की 200 से ज्यादा वारदातें

नोएडा। थाना सेक्टर-58 पुलिस ने गुलेल गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह गैंग कारों का शीशा तोड़कर तथा कार के बोनट पर तेल डालकर कार से सामान चोरी करता है। इस गैंग के 6 बदमाश फरार हैं। पकड़े गये व फरार सभी बदमाश दक्षिण भारत के रहने वाले हैं। मौजूदा समय में यह लोग दिल्ली के मदनगिरि में रहते हैं।

एसरसपी लव कुमार ने बताया कि बीती रात को गश्त पर निकली थाना सेक्टर-58 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर कारों का शीशा तोड़कर सामान चोरी करने वाले एक गैंग के दो बदमाश संजय उर्फ विशाल पुत्र गंगाराम निवासी चेन्नई व दिनेश पुत्र राजा निवासी आंध्र प्रदेश को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने चोरी किये हुए चार लैपटाॅप, 15 हजार रूपए नगद, दो मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त होने वाली चोरी की सेन्ट्रो कार, दो मोटरसाइकिल, एक गुलेल व लोहे के 96 छर्रे बरामद किया है। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गये बदमाशों ने नेशनल इावे-24 के पास से कांगे्रस के एक पूर्व सांसद की पत्नी परविंदर कौर की कार पंचर करके उससे लैपटाॅप आदि चोरी करनी स्वीकार की है। इन्होंने नोएडा में 24 घटनाएं करनी स्वीकार की है। जबकि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इन बदमाशों ने 200 से ज्यादा घटनाएं की है। उन्होंने बताया कि यह गैंग गुलेल में लोहे का छर्रा भरकर कार के शीशा तोड़ देता है। उसके बाद कार में रखे लैपटाॅप, बैग व अन्य सामान चोरी कर लेता है। एसएसपी ने बताया कि ये लोग कार के बोनट पर मोबिल आॅयल डाल देते हैं उसके बाद कार के अगले हिस्से में पंखे के पास मिर्च का स्पे्र छिड़क देते हैं। एसी के फैन के द्वारा मिर्च स्पे्र कार के अंदर चला जाता है तथा कार चालक के आंख में जलन होने लगता है। वह जैसे ही कार से बाहर निकलता है। ये लोग उसे बताते हैं कि आप के कार से तेल निकल रहा है। कार स्वामी जैसे ही बोनट खोलकर अपनी गाड़ी चेक करता है।

इस गैंग के अन्य लोग कार में रखे बैग आदि चोरी कर लेते हैं। एसएसपी ने बताया कि यह गैंग लालबत्ती पर खड़ी कारों के टायर में सुम्मा मारकर उन्हें पंचर करने के बाद चोरी की वारदातों को भी अंजाम देता है। उन्होंने बताया कि इनके 5 साथी विशाल, डेविड, दीपक, इंद्रजीत व पवन फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पुलिस को सबसे ज्यादा परेशानी पकड़े गये चोरों से पूछताछ करने में हुई। ये चोर इतने शातिर हैं कि पुलिस द्वारा पूछे गये किसी भी सवाल का जवाब हिंदी या अंगे्रजी में नहीं देते। ये लोग दक्षिण भारत की भाषा का प्रयोग करते हैं। पुलिस ने नोएडा में काम करने वाले कुछ दक्षिण भारतीय लोगों को बुलाकर इनकी बात समझने का प्रयास किया तब जाकर इस गैंग से पुलिस बरामदगी कर पायी। उन्होंने बताया कि ये लोग कोडवर्ड में बात करते हैं जैसे कि पुलिस को मकोड़ा, घटना को अंजाम देने के बाद कबूतर दाना चुग गया आदि भाषा का प्रयोग करते हैं।

यह भी देखे:-

गौतमबुद्ध नगर : जिला प्रशासन ने गुंडों पर लगाया गैंग्स्टर
टोल पर गुंडागर्दी, टोल कर्मी पर तानी पिस्टल
दो घरों का ताला तोड़कर चोरों ने हाथ साफ किया
 सिपाही ने पत्नी से की सरेआम मारपीट , दहेज़ उत्पीड़न का लगा आरोप 
मनचलों से परेशान छात्रा ने दर्ज कराया एफ़आईआर
ग्रेटर नोएडा : सौतेला पिता बना हैवान, रिश्ते को किया शर्मसार, पढ़ें पूरी खबर
जानिए क्यों स्पा सेंटर के अन्दर का नज़ारा देख उड़ गए पुलिस के होश
जारचा पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोर , चोरी का माल बरामद 
एसटीएफ के हत्थे चढ़े क्रेडिट कार्ड के फ्राडिए
यूपी एसटीएफ ने किया बैंकों को चूना लगाने वाले ठगों को गिरफ्तार , नेपाली करेंसी बरामद
इंजीनियरिंग के छात्र से बदमाशों ने लूटा मोबाइल
पांच शातिर पेशेवर हत्यारे गिरफ्तार, दो बड़ी हत्या का खुलासा
अब गेस्ट हॉउस बनते जा रहे हैं देह व्यापार का अड्डा,  चार युवती समेत छह गिरफ्तार 
मुठभेड़ के बाद 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार
पुलिसकर्मी पर लगा परेशान करने और पैसा ऐंठने का आरोप
कासना पुलिस ने पांच शातिर चोर गिरफ्तार