जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी की अध्यक्षता में जिला पंचायत गौतमबुद्धनगर की बोर्ड बैठक सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा: मुख्यमंत्री की मंशा को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से अधिकारी ने समय से अपने-अपने कार्यालय में उपस्थित होकर प्रदेश सरकार की योजनाओं का जनता तक पहुंचाएं लाभ।

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से आज कार्यालय जिला पंचायत सभागार में मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी की अध्यक्षता में जिला पंचायत गौतमबुद्धनगर की बोर्ड बैठक सम्पन्न हुयी, जिसमें सांसद डाॅ महेश शर्मा, विधायक दादरी तेजपाल नागर, मा० विधान परिषद सदस्य श्रीचन्द शर्मा, प्रतिनिधि विधायक जेवर राकेश राघव, मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, सदस्य जिला पंचायत मोहिनी, जयवती, ब्रजेश, सुनील कुमार, ब्लाक प्रमुख दादरी बिजेन्द्र भाटी, नामित व मनोनीत प्रतिनिधियों एवं जिला स्तरीय विभागों के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

इस महत्वपूर्ण बैठक में वर्ष 2023-24 का 18 करोड़ 17 लाख 3 हजार 463 रूपये का बजट स्वीकृत हुआ। इस अवसर पर सांसद डा.महेश शर्मा ने समस्त उपस्थित जिला स्तरीय अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की मंशा के अनुरूप समस्त अधिकारी गण अपने-अपने कार्यालयों में नियमित स्तर पर समय पर उपस्थित होकर संचालित योजनाओं एवं जन समस्याओं का समयबद्धता के साथ निस्तारण करते हुए सरकार की मंशा का लाभ जनता को पहुंचाने की कार्रवाई करें। जिला पंचायत गौतम बुद्ध नगर बोर्ड बैठक में 2023-24 की कार्य योजना में विभिन्न 5 जलाशय अमृत सरोवर की स्वीकृति के लिए अविलम्ब शासन को प्रेषित कर कार्य आरम्भ कराने के निर्देश दिये गये। इसके अतिरिक्त बैठक में जिला पंचायत की परिसम्पत्तियों के अनुरक्षण व बहुउदेदशीय उपयोग के लिए आय बढ़ाने की दृष्टि से कार्य योजना बनाये जाने की स्वीकृति प्रदान की गयी। साथ ही आगामी वर्ष के लिये सम्पर्क मार्ग व विकास कार्य कराये जाने के लिये सहमति हुई। सदस्यों ने जिला पंचायत के बकायों की प्रभावी वसूली कराने के लिये कर्मचारियों की पदोन्नति सम्बन्धी निस्तारण करने के निर्देश दिये।

अध्यक्ष अमित चौधरी द्वारा तीनों प्राधिकरणों व स्थापित कंपनियों में स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार दिलाने की सदन के सम्मुख अपेक्षा की गयी। उनके द्वारा शासन की मंशा के अनुरूप स्कूलों में कमजोर वर्ग के बच्चों को निःशुल्क दाखिल दिलाने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों के द्वारा सकारात्मक कार्यवाही करने के संबंध में कहा गया। इस अवसर पर आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जिला पंचायत के तहत 88 ग्राम सभाओं में जहां पर श्मशान के विकास एवं सौंदर्यीकरण की आवश्यकता हो उसके संबंध में जिला पंचायत की ओर से एक कार्ययोजना तैयार की जायेंगी, जिसमें प्राधिकरण, शासन, जिला पंचायत, सामाजिक सरोकार एवं अधिकारियों के माध्यम से विकास एवं सौंदर्यीकरण कराने की कार्यवाही की जायेंगी। बोर्ड बैठक में अनुपस्थित/अधीनस्थों को भेजने वाले अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने व प्रकरण को शासन को संदर्भित करने के संबंध में सक्षम अधिकारियों द्वारा कार्यवाही करने का आह्वान किया गया। बैठक का संचालन अपर मुख्य अधिकारी के द्वारा किया गया। अन्त में अध्यक्ष द्वारा समस्त प्रतिभाग करने वाले अधिकारियों व समस्त जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद दिया गया व बैठक शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई।

यह भी देखे:-

ठण्ड में छूटा बीटेक के छात्रों का पसीना
सिटी हार्ट अकादमी स्कूल में मनाया गया दीपावली महोत्सव, हुए विभिन्न कार्यक्रम।
शारदा विश्वविधालय में आज "स्वच्छता ही सेवा" कार्यक्रम का विधिवत समापन
अकादमी ऑफ बाल चिकित्सा सर्वाइकल कैंसर बचाव संबंधी साइकिल रैली का आयोजन
आईआईएमटी कॉलेज के छात्र-छात्राओं में एअर स्ट्राइक के बाद जबरजस्ती जोश
Ryanites, Greater Noida Shine as star at International Dance Competition
नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में जेस्ट फेस्ट का रंगारंग समापन
Delhi Air Pollution : दिल्ली एनसीआर की हवा हुई और जहरीली, AQI लेवल हुआ खतरनाक
जेपी इंटरनेशनल स्कूल में कैंसर की जागरुकता के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन
आईईसी समूह में शिक्षण विकास कार्यक्रम
एकेटीयू : बीटेक के छात्र ले सकेंगे माइनर डिग्री
ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल को मिला चेंज मेकर्स अवार्ड 
पेट्रोल-डीजल को दायरे में लाने पर चर्चा, होटल-रेस्टोरेंट से खाना मंगाना हो सकता है महंगा
अगस्तया इंटरनेशनल फाउंडेश द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन
आई.टी.एस. इन्जीनियरिंग काॅलेज द्वारा उद्यमिता जागरूकता शिविर
शारदा में मनाया गया 27वां स्थापना दिवस, मशहूर गायक बेनी दयाल ने दी लाइव परफॉर्मेंस