डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स ने इलेक्रामा 2023 में माइक्रोग्रिड-आधारित ग्रीन ईवी चार्जिंग स्टेशन और नया वीपी3000 एसी मोटर ड्राइव्स की पेशकश की

  • यह प्रदर्शन भारत के सस्टेनेबल शहरों और स्मार्ट कारखानों को बढ़ावा देने के लिए आईओटी-आधारित ऊर्जा की बचत करने वाले स्मार्ट समाधानों का व्यापक पोर्टफोलियो प्रदान करने की डेल्टा की अद्भुत क्षमता पर जोर देता है

 ग्रेटर नोएडा : विद्युत प्रबंधन और औद्योगिक ऑटोमेशन समाधान प्रदान करने वाली कंपनी, डेल्टा ने इलेक्रामा 2023 में आइओटी-आधारित स्मार्ट ग्रीन सॉल्यूशंस का विस्तृत पोर्टफोलियो पेश किया जिनमें एक स्मार्ट माइक्रोग्रिड-आधारित ग्रीन ईवी चार्जिंग स्टेशन और एक नया ओपन-लूप वैरिएबल-टॉर्क स्टैण्डर्ड ड्राइव वीपी3000 सीरीज शामिल है। ग्रीन ईवी चार्जिंग स्टेशन डेल्टा के ईवी चार्जर्स, ऊर्जा भंडारण प्रणालियाँ, पीवी इन्वर्टर्स और ईवी चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रबंधन प्रणाली का एकीकृत एक सम्पूर्ण समाधान है। इस समाधान से माइक्रोग्रिड्स को ईवी चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के ग्रिड को स्थिर करने में मदद करते हुए ईवी को स्वच्छ विद्युत प्रदान करने की क्षमता प्राप्त होती है। 630 किलोवाट तक की उच्च पॉवर रेटिंग के साथ नई वीपी3000 सीरीज उत्पादकता बढ़ाती है और एचवीएसी, पम्पों, कंप्रेसरों, जल आपूर्ति प्रयोगों में प्रयुक्त औद्योगिक मोटरों में हार्मोनिक डिसटॉर्शन (टीएचडीआई) को 35% तक कम करती है। कृष्णागिरी में अपनी नई बढ़ रही उत्‍पादन क्षमताओं के माध्यम से ‘मेक इन इंडिया’ पहल में एक महत्वपूर्ण योगदान करने वाले के रूप में, डेल्टा भारत के हरित औद्योगिक रूपांतरण के लिए लगातार प्रतिबद्ध है।

डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के प्रेसिडेंट,  बेंजामिन लिन ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, “बेहतर भविष्य के लिए अभिनव, स्वच्छ और ऊर्जा-दक्ष समाधान प्रदान करना’ के अपने कॉर्पोरेट मिशन के अनुरूप डेल्टा अपनी वार्षिक आमदनी का 8% से अधिक अनुसंधान और विकास (आरऐंडडी) में निवेश करता है और उत्पादकता बढ़ाने तथा कार्बन उत्सर्जन कम करने में मददगार अत्याधुनिक समाधानों के निर्माण के लिए अपनी सिस्टम इंटीग्रेशन कुशलता का लाभ उठाता है। वर्ष 2010 से 2021 तक हमारे उच्च दक्षता वाले उत्पादों और समाधानों से हमारे ग्राहकों को 35.9 बिलियन किलोवाट घंटा से ज्यादा बिजली की बचत हुई, जो 19.01 मिलियन टन कार्बन डाइऑक्साइड की कमी के बराबर है। हम ऊर्जा इंफ्रास्ट्रक्चर में अपने ग्लोबल लीडरशिप का लाभ उठाना चाहते हैं, जो पिछले दशक के दौरान दुनिया भर में अपने ग्राहकों को भेजे गए 2 मिलियन से ज्यादा डेल्टा ईवी चार्जर में दिखाई देता है। इससे भारतीय शहरों में उनके कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में मदद मिली।”

डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, निरंजन नायक ने कहा कि, “दो दशकों में डेल्टा इंडिया ने अपने भारतीय ग्राहकों की ज़रूरतों और सस्टेनेबल लक्ष्यों के अनुकूल विशिष्‍ट रूप से निर्मित समाधानों के निर्माण में एक अद्वितीय ट्रैक रिकॉर्ड स्थापित किया है। हमने देश भर में अपने ग्राहकों को कुल मिलाकर 7,000 ईवी चार्जर की आपूर्ति की है और आज इलेक्रामा में लॉन्च किया गए ग्रीन ईवी चार्जिंग स्टेशन से भारत को ई-मोबिलिटी में बदली करने में और ज्यादा आसानी होगी। नयी वीपी3000 सीरीज हमारे व्यापक औद्योगिक ऑटोमेशन समाधानों के लिए एक महत्वपूर्ण वृद्धि है जो विभिन्न ऐप्लीकेशनों के व्यापक रेंज के लिए उपयोगी है। आज हम दिखा रहे हैं कि डेल्टा के समाधान परिवहन, कारखानों, इमारतों, टेलिकॉम पॉवर साइट्स, और डेटा सेंटरों को किस प्रकार इंटेलीजेंट, सम्बद्ध और संवहनीय इंफ्रास्ट्रक्चर में बदलते हैं।”

इंडिया एक्सपो मार्ट के हॉल 12 में डेल्टा के 300 वर्गमीटर (#एच12जी1एच2) में डेल्टा के स्मार्ट एनर्जी और ईवी चार्जिंग समाधानों के साथ तैयार किया गया एक ग्रीन ईवी चार्जिंग स्टेशन है। इसमें 97.8% तक की उच्च दक्षता और <34 मिनट के त्वरित ऊर्जा स्थानान्तरण के साथ पावर कंडीशनिंग सिस्टम्स, ऊर्जा भंडारण और सोलर पीवी इन्वर्टर्स शामिल हैं। डेल्टा आवासीय और वाणिज्यिक प्रयोगों के लिए 22 किलोवाट एसी मैक्स से लेकर फ़ास्ट चार्जिंग स्टेशनों के लिए 240 किलोवाट डीसी चार्जर तक विभिन्न ईवी चार्जर के विकल्प मुहैया करता है। अत्‍याधुनिक मशीन विज़न से लैस 6-ऐक्सिस आर्टिकुलेटेड रोबोट वर्कस्टेशन से लेकर इमारतों के लिए इनडोर एयर क्वालिटी (आईएक्यु) सिस्टम्स तक की रेंज में विविध प्रकार के समाधानों से स्मार्ट सस्टेनेबल शहरों का पोषण करने के लिए डेल्टा की अद्वितीय क्षमताएँ साबित होती हैं।

हाल के वर्षों में ईवी सेक्टर में वृद्धि ने भारत में बिजली ग्रिड्स की मजबूती (रिजिल्यंस) और क्षमता पर फोकस किया है। डेल्टा के ग्रीन ईवी चार्जिंग स्टेशन ग्रिड पर दबाव कम करने में मददगार है, क्योंकि यह ईवी चार्जिंग स्टेशनों में या उनके नजदीक सौर ऊर्जा या ऊर्जा भण्डारण के द्वारा वितरित ऊर्जा संसाधनों में वृद्धि करता है। इससे मौजूदा विद्युत इंफ्रास्ट्रक्चर के तहत पीक-ऑवर के लिए ईवी चार्जिंग की क्षमता बढ़ती है।

डेल्टा का दूसरा लॉन्च ओपन-लूप वैरिएबल-टॉर्क स्टैण्डर्ड ड्राइव वीपी3000 सीरीज थी, जिसे विशेष रूप फ्लूइड उद्योग में मशीन परिचालन दक्षता बढ़ाने और इन्वर्टर हार्मोनिक वेव वितरण कम करने के लिए डिजाईन किया गया है। वीपी3000 सीरीज में शानदार ड्राइविंग परफॉरमेंस और स्थिरता की विशेषता है तथा यह इन्डक्टर मोटर, परमानेंट मैगनेट मोटर, सिंक्रोनस रिलक्टेन्स मोटर सहित उच्च दक्षता वाली विभिन्न प्रकार के मोटरों को सपोर्ट करता है। यह मोटर की उत्‍पादकता और दक्षता बढ़ाने में मदद करता है और पर्यावरण के स्थायित्व के लिए कार्बन उत्सर्जन में कमी भी करता है। उपकरण-आधारित ऊर्जा बचत के महत्वपूर्ण हिस्से के तहत यह पंखों, पम्पों, एचवीएसी, जल आपूर्ति, कॉम्प्रेसरों और दूसरे वैरिएबल-टॉर्क प्रयोग उपकरणों के लिए उपयुक्त है। इसके अलावा यह पीडीएम (प्रीडिक्टिव मेंटेनेंस) फंक्शन के साथ आता है, जिससे आसान रख-रखाव तथा लम्बी प्रोडक्ट लाइफ के लिए प्रमुख पार्ट-पुर्जों की निगरानी में सुविधा होती है।

उच्च दक्षता वाली पावर टेक्‍नोलॉजीज में 50 वर्षों से अधिक की विशेषज्ञता के साथ डेल्टा एक दशक से पूरे विश्व में ऊर्जा की बचत करने वाले समाधान मुहैया कर रहा है। डेल्टा और ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में टाटा पावर, बैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (बीईएससीओएम), बीपीसीएल जैसी ऑयल मार्केटिंग कंपनियाँ, और विभिन्न ओईएम कंपनियों जैसे प्रमुख चार्ज पॉइंट संचालकों सहित ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में प्रमुख हितधारकों ने सम्पूर्ण भारत में ईवी चार्जर्स के परिनियोजन में महत्वपूर्ण योगदान किया है।

 

18 से 22 फरवरी तक आयोजित इलेक्रामा 2023 विद्युत उद्योग और पावर सेक्टर के लिए भारत की सबसे प्रमुख व्यापार प्रदर्शनी है, जिसमें लगभग 100 देशों के 1,400 प्रदर्शकों की उत्पादों को देखने 300,000 से अधिक दर्शक आते हैं। इस प्रदर्शनी का 2023 संस्करण इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा में आयोजित किया गया है।

यह भी देखे:-

युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है भाजपा सरकार: यश यादव
Weather Updates: रविवार तक लगातार हो सकती है बारिश
जी-20 समिति: कोरोना को लेकर भारत की तैयारियों के बारे में वित्त मंत्री ने बताया
देखें VIDEO, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को याद किया
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाया कोरोना का टीका, लोगों से टीका लगवाने की अपील
यूट्यूबर है तो ख़बर आपके लिए, इंडिया के बाद अब अमेरिका भी लेगा आपसे टैक्स, पढें पूरी रिपोर्ट
अयोध्या : राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम होगा 'कल्याण सिंह मार्ग'
पीएम मोदी की सभा मे सीएम का विरोध करने जाने से ऐडवोकेट रविन्द्र भाटी को पुलिस ने रोका
ग्लोबल महाविद्यालय में रही शिक्षक दिवस की धूम, विद्यार्थियों ने किया शिक्षकों को सम्मानित
the major issues in the budget 2020-21 are to balance between consumption and investment :Prof Yami...
यूपी : बीते 24 घंटे में सिर्फ 310 कोरोना केस मिले, 2.38 करोड़ लोगों का हो चुका वैक्सीनेशन 
राम मंदिर सुनवाई:19 जनवरी 1885 से 2019 तक के न्यायालय का सफर आखिरी पड़ाव पर..
गरीबों का सहारा बना समार्ट सिटीजन वेलफ़ेयर सोसाइटी ग्रेटर नोएडा
सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर छावनी में तब्दील दादरी
ग्रेटर नोएडा में मौत की ईमारत का मामला : आरोपी बिल्डर समेत तीन गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा :संचारी रोग पर लगाम लगाने को ग्रेनो में 18 अक्तूबर से चलेगा दस्तक अभियान