GBU के जी20 सहस्तम टेक फेस्ट में ब्रेन हंट, टेक कांग्रेस, बूट कैंप, फेस पेंटिंग और नृत्य प्रतियोगिता का किया आयोजन

 

नोएडा: 16 फ़रवरी को गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ने अपने वार्षिक जी20 सहस्तम टेक फेस्ट का उद्घाटन किया, जिसमें जेवर के एम. एल. ए. माननीय श्री धीरेन्द्र सिंह को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया।

इस टेक फेस्ट का आयोजन भारत सरकार द्वारा संचालित यूनिवर्सिटी कनेक्ट कार्यक्रम के तहत किया जा रहा है। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि श्री धीरेन्द्र सिंह द्वारा द्वीप प्रज्वलन के पश्च्यात, कुलपति महोदय श्री आर. के. सिन्हा, श्री आँचल बोहरा जी, श्री संजय शर्मा, श्री एन. पी. मल्कानिया, श्री विश्वास त्रिपाठी, श्री अमन शर्मा एवं श्री अंकित सिंघल का स्वागत किया गया।

मुख्य अतिथि ने दर्शकों से तुर्की और सीरिया में हाल ही में आए भूकंपों से पीड़ित लोगों के लिए दो मिनट का मौन बनाए रखने का अनुरोध किया।

सहतम टेकफेस्ट २०२३ कार्यक्रम के मुख्यतिथि जेवर विधान सभा के माननीय विधायक श्री ठाकुर धीरेंद्र सिंह जी ने जीबीयू प्रेक्षागृह में छात्रों के अपार जनसमूह को संबोधन करते हुए कहा कि जी-20 की अध्यक्षता मिलनी एक बड़ी बात है क्योंकि यह समूह विश्व की इकॉनमी का 80% कंट्रोल करती है। अध्यक्षता मिलने के बाद भारत ने विश्व कल्याण का मूल मंत्र दिया “वसुधैव कुटुम्बकम” जिसका अर्थ है एक वसुधा, एक परिवार, एक भविष्य। यह हमारी प्राचीन काल से चली आ रही परंपरा का मूल मंत्र है जिसका उद्घोष हमारे ऋषि मुनियों किया था, और वह आज का वैश्विक चिंतन नहीं था, जो ना केवल सामाजिक, सांस्कृतिक, और धार्मिक दृष्टि से वरन् आर्थिक और वैज्ञानिक दृष्टी से भी भूमंडल के लिए लोक कल्याणकारी है। अपने संबोधन भाषण में उन्होंने युवाओं को भारतीयों के रूप में उनकी जिम्मेदारियों के बारे में प्रोत्साहित किया।

आँचल वोहरा, सचिव, हैंडलूम संघ ने अपने संबोधन में जी-20 में भारत की भूमिका और अपने सांस्कृतिक एवं आध्यात्मिक विरासत को विश्व पटल पर महत्ता पर बल दिया। वहीं जीबीयू के कुलपति ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में जी-20 के ट्रैक 2 थीम के यूनिवर्सिटी कनेक्ट के तहत विश्वविद्यालयों को जोड़ने और उनके पीछे के उद्देश्यों पर चर्चा की और साथ ही मुख्य अतिथि को विश्वविद्यालय का अथित्य स्ववीकार करने के लिए धन्यवाद ज्ञापन भी किया।

पहले दिन विश्वविद्यालय में जी-20 सहस्तम टेक फेस्ट में अनेक प्रतियोगिताऐं, जैसे ब्रेन हंट, टेक कांग्रेस, बूट कैंप, फेस पेंटिंग और नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया। पहले दिन सुबह से ही रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई। विद्यार्थियों ने प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़ के भाग लिया।

आयोजन को सफल करने के लिए विद्यार्थियों तथा प्रतिभागियों द्वारा अपनी कला को सभी के सामने पेश किया और सभी ने मिलकर जी20 सहस्तम टेक फेस्ट के पहले दिन को यादगार बनाया। हाली में ही गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय यूनेस्को भारत-अफ्रीका हैकथॉन के सफल आयोजन के कारण चर्चा में रहा। अब उम्मीद की जा रही है की ये चार-दिवसीय जी20 सहस्तम टेक फेस्ट भी उसी तरह से सफलतापूर्वक किया जाए।

यह भी देखे:-

कोरोना की चपेट में नोएडा का बाल सुधार गृह , पढ़ें पूरी खबर 
फादर एग्नेल स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल पर बच्चों ने की मस्ती
आई0 टी0 एस0 डेंटल कॉलेज में अर्न्त-डेंटल कॉलेज दो दिवसीय वार्षिक समारोह ’’ऑक्लूजन- 2023’’ का आयोजन
दिल्ली में कोरोना के नए मामलों ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, सीएम केजरीवाल ने मांगी केंद्र से मदद
Parliament Monsoon Session: आज राज्यसभा में ओबीसी बिल पारित होने की संभावना
भाजपा सरकार में आम आदमी हुआ बेदम : बृजपाल राठी
रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में ग्रेनो के स्केटर्स चमके
आईआईए द्वारा जीएसटी पर कार्यशाला आयोजित
ग्रेटर नॉएडा इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (GIPS) को GHRDC द्वारा सर्वश्रेष्ठ कॉलेज सर्वे 2022 म...
महामारी को रोकने में पिछड़ रहे हैं देश के ये राज्‍य, केंद्र ने भेजी टीम, बताएगी कारगर तरीका
लखनऊ: मीडिया हाउस के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे से हड़कंप
एंटीलिया केस में NIA का बड़ा एक्शन, 12 घंटे की पूछताछ के बाद सचिन वाझे गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में प...
कोरोना संकट: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, अनाथ हुए बच्चों की जिम्मेदारी उठाए जिला प्रशासन, बुनियादी जरूरतें...
बिलासपुर में जीएसटी पंजीकरण शिविर का आयोजन
कायस्थ समाज को आरक्षण आज की जरूरत-मनीष श्रीवास्तव
प्राथमिक विद्यालय चचूरा में शिक्षक संकुल मासिक बैठक का हुआ आयोजन