विश्वेश्वरैया इंस्टीटूशन्स में बृहत् रोजगार मेला का आयोजन

ग्रेटर नॉएडा- विश्वेश्वर्या ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स दादरी में जिला सेवा नियोजन कार्यालय गौतम बुद्ध नगर एवं भारत सरकार के श्रम एवं नियोजन मंत्रालय से सम्बद्घ करियर एंड इनफार्मेशन सर्विस के द्वारा बृहद रोगजार मेला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नॉएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने सभी छात्रों एवं नौकरी प्राप्त करने की लिए आने वालो को भविस्य में अच्छा करने की सुबह कामना दी एवं करियर की क्षेत्र में अपनी इक्षा एवं हुनर की अनुरूप क्षेत्र चुनने की सलाह दी।

दादरी विधायक तेजपाल नागर ने भारत सरकार एवं उत्तरप्रदेश सरकार की पहल का उल्लेख किया । साथ ही इस तरह की रोजगार मेले का आयोजन करने की लिए विश्वेश्वर्या ग्रुप को धन्याद भी दिया। श्री नागर ने उत्तरप्रदेश सरकार की द्वारा प्रत्येक जिले में इस तरह की आयोजन करने की बात कही। रोजगार मेले का सुभारम्भ जिले के मुख्य सुचना अधिकारी तेज प्रताप मिश्रा ने किया। रोजगार मेले का उद्घाटन मुख्या सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर के द्वारा किया गया । मेले में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सैतालिस कम्पिनिओ की द्वारा करीब सात हजार से अधिक रिक्त पदों की लिए साक्षात्कार लिया गय। प्रत्येक उम्मीदवारों को अपनी जॉब प्रोफाइल की अनुरूप तीन कपिनियो में साक्षात्कार देने कसा अवसर प्रदान किया गया। रोजगार मेले में आठवीं पास से लेकर मैट्रिक , इंटरमीडिएट , आईटीआई, डिप्लोमा , इंजीनियरिंग ग्रेजुएट, बी बी ए, बी काम , बी ए , बीएससी , पोस्ट ग्रेजुएट के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहला मौका प्रदान किया गय। रोजगार मेले में आने वाली कंपनियों में आईटी, सर्विस, मैन्युफैक्चरिंग, फार्मा, फाइनेंस, सहित अनेक अन्य क्षेत्रो की नामी कंपनियों ने भाग लिया। ।

प्रमुख कंपनियों में टेक महिंद्रा, अशोक लेलैंड , मैक्रोमैक्स,पेटम, जेबीएम ,दी यस ग्रुप, हौंडा पावर, मिक्रोटेच ऑटो, एच दी फाइनेंस, बजाज मोटर्स, एयर इंडिया,सैमसंग,सोडेक्सो,ग्४५ सिक्योरिटी, थर्ड ऑय सर्विसेज,एच दी ऍफ़ सी लाइफ, बीएजुस,योकोहामा टायर्स, माय मनी मन्त्रा,कॉन्सेन्ट्रिक्स,अनमोल बिस्किट्स, सिद्धि इंफोटेक,भगवती प्रोडक्ट्स, हाइक यदु,यी आर दे बैटरी आदि प्रमुख है। करियर एवं इनफार्मेशन सर्विस की निदेशिका श्री मति एम लता गौतम ने श्रम एवं रोगजार मंत्रायल की द्वारा छात्रों को रोजगार देने की बिभिन्न अवसरों की बारे में बिस्तृत जानकारी दी।

गौरतलब है की भारत सरकार एवं उत्तरप्रदेश सरकार के अधिक से अधिक लोगो को रोजगार दिलाने के लिए उत्तर परदेश सरकार के द्वारा प्रत्येक जिले में रोजगार मेले की श्रृंखला की शुरुवात की गयी है। कोई भी बेरोजगार युवक, युवतिया इस मेले के लिए पंजीकरण बिना किसी शुल्क के कर सकते थे।

विश्वेश्वर्या इंस्टिट्यूट के सचिव श्री सुनील जिंदल ने इस तरह की और भी आयोजन करने की बात कही, जिससे समाज के अधिक से अधिक लोगो को रोजगार दिया जा सके। संस्थान के निदेशक डॉक्टर वी आर मिश्रा ने छात्रों को कंपनी की अनुरूप तैयार करने के लिए संस्थान की द्वारा उठाया गए कदमो की जानकारी दी। संस्थान की सीओओ ने छात्रों की उज्ज्वल भविस्य के सुभकामना दी। इस अवसर पर जिला नियोजन कार्यालय की श्री संघप्रिय आनन्द, श्री नरेंदर उपस्थित रहे । संस्थान की मीडिया एवं पी आर हेड श्री ऐ के शाही ने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन दिया एवं इस तरह का आयोजन प्रशासन की सहयोग से जल्द करने की बात कही । मेले को सफल बनाने में संस्थान के की सी ऐ औ श्री मति आरती राय एवं श्री हितेन्दर चौधरी -सीनियर मैनेजर ने महत्वपर्ण भूमिका का निर्वहन किया। इसके अतिरिक्त श्री अवधेश त्यागी ,डॉक्टर इस्लाम , श्री नितिन गौर , श्री प्रबोध द्विदी की भूमिका सराहनीय रही ।

यह भी देखे:-

यू०पी०आई०डी० ए०के०टी०यू०, कैम्पस नोएडा में आयोजित हुआ औद्योगिक उद्यमी सहयोगी सम्मेलन
आईआईएमटी कॉलेज ऑफ फार्मेंसी में दो दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस शुरू
एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेनो में 'La Creme' pre school' का शुभारम्भ
जरूरतमंद बच्चियों के लिए कंप्यूटर प्रशिक्षण की शुरुआत 
नई शिक्षा नीति पर केसीसी इंस्टिट्यूट में राष्ट्रीय सेमिनार आयोजित
4 फरवरी : विश्व कैंसर दिवस पर जानिए इसके मुख्य कारण और लक्षण
एसआरएस इंटर कॉलेज में कंप्यूटर लैब व सोलर सिस्टम का हुआ शुभारंभ
केजरीवाल ने गोवा में युवाओं को सरकारी नौकरियां समेत किए कई वादे
गौतम बुद्ध नगर पुलिस प्रशासन ने बीआईसी का दौरा किया, मोटोजीपी™ भारत के लिए हाई लेवल सिक्योरिटी और ट्...
अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने कहा- पर्यावरण सुधार को साथ चलने और बदलाव लाने का संकल्प
सपा ने स्वाधीनता संग्राम के महानायक मंगल पांडेय की जयंती मनाई
कांग्रेस पार्टी के सबसे संकटपूर्ण दौर में ही युवा पीढ़ी के चेहरे होने लगे तितर-बितर
गलगोटियाज विश्वविद्यालय के एनएसएस विभाग ने चलाया सघन सफाई अभियान
ओवैसी ने मांगी सुरक्षा: लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, बोले- मेरी हत्या हो सकती है
शारदा विश्वविद्यालय का तीसरा दीक्षांत समारोह रविवार को गरिमा और उल्लास के साथ संपन्न
थम नहीं रहा सम्राट मिहिर भोज प्रतिमा विवाद, गुर्जर परिषद ने पुलिस से की एफआईआर दर्ज करने की मांग