जेके टायर ने बॉमा कोन एक्सपो 2023 में लॉन्च किए 3 नए टायर

ग्रेटर नोएडा। देश के अग्रणी टायर निर्माताओं में से जेके टायर भारतीय टायर उद्योग में इनोवेशन्स लाने में अग्रणी रही है और इसी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने आज बॉमा एक्सपो 2023 में तीन नए ऑफ-द-रोड (ओटीआर) टायर्स लॉन्च किए। ये नए 26.5-25 Loader Champ 28PR E4/L4 TL, 23X8.50-12 JET TRAX ULTIMA 6PR TL vkSj 23X5.7-12 JET TRAX SUPER II 4PR TL कंपनी के मौजूदा पोर्टफोलियो को और अधिक सशक्त बनाएंगे।

अल्ट्रा लार्ज ओटीआर टायर कैटेगरी में लीडर, कंपनी भारत के सबसे बड़े टायर साइज़- 40.00-57, 12 फीट डायामीटर और तकरीबन 3400 किलोग्राम वज़न – के निर्माण में अग्रणी है। कंपनी ने दो सबसे बड़े ऑफ-द-रोड टायर 12 फीट ऊँचाई और लगभग 3.4 टन के VEM 045 के लिए प्रतिष्ठित लिमका बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी अपना नाम दर्ज कर उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। उद्योग जगत एवं खनन की विभिन्न ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कंपनी अपने उत्पादों की व्यापक रेंज पेश करती है।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री अनुज कथुरिया, प्रेज़ीडेन्ट (भारत), जेके टायर एण्ड इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने कहा, ‘‘जेके टायर ने कई अत्याधुनिक एवं तकनीकी रूप से उन्नत प्रोडक्ट्स पेश किए हैं। ऑफ-द-रोड टायर सेगमेन्ट में हमारी मजबूत स्थिति इनोवेशन्स के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हम ऐसे प्रोडक्ट्स लेकर आते हैं जो सबसे चुनौतीपूर्ण भारतीय परिस्थितियों में सर्वश्रेष्ठ परफोर्मेन्स दें और टिकाऊ बने रहें। हमें विश्वास है कि ये तीन नए टायर अपनी कैटेगरी में बेहतरीन साबित होंगे और ओटीआर टायर बाज़ार में हमारी स्थिति को और अधिक मजबूत बनाएंगे।’
26.5-25 Loader Champ 28PR E4/L4 TL व्हील लोडर्स एवं आर्टीकुलेटेड डम्पर्स के लिए डिज़ाइन किया गया प्रीमियम हैवी-ड्यूटी प्रोडक्ट है, जो विशेष रूप से तैयार किए गए ट्रैड पैटर्न के साथ ज़्यादा टैªक्शन एवं बेहतर माइलेज देता है तथा खनन की मुश्किल परिस्थितियों में भी रेजि़स्टेन्स को कम करता है।
इसके अलावा स्किड स्टीयर लोडर्स के लिए दो नए टायर 23X8.50-12 JET TRAX ULTIMA और 23X5.7-12 JET TRAX SUPER II भी लॉन्च किए गए, जिन्हें खासतौर पर अन्तर्राष्ट्रीय बाज़ारों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। ये टायर मटीरियल हैण्डलिंग उपकरणों एवं अन्य प्रकार के निर्माण उपकरणों के लिए (नॉन-हाईवे सर्विसेेज़/एनएचएस के लिए) तैयार किए गए हैं। टायर में मौजूद सिलिका आधारित टैªड कम्पाउण्ड इसे बेहतर रेजि़स्टेन्स देता है और टूट-फूट से सुरक्षित रखता है। इन टायरों में मजबूत चौड़ी दीवार और रिम गार्ड है जो बाहरी नुकसान के लिए ज़्यादा सुरक्षा देते हैं और रिम के निकले हुए किनारे में भी वाहन को नुकसान से बचाते हैं।

यह भी देखे:-

बजट 2021 से जुड़ी खास बातें, जानिए क्या है, पढ़ें पूरी खबर 
AAP ने दिल्ली के छह सीटों पर उम्मीदवारों का किया ऐलान
अखिलेश ने साधा निशाना 'भाजपा सांसद-विधायक जी के जूते के आचरण पर शर्मिंदा'
Grenonews special: भगवान महावीर के 12 अनमोल वचन
मिथिलांचल को अलग राज्य का दर्जा दिलाना पहली प्राथमिकता: कृष्ण चंद्र झा
RBI गवर्नर की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानिए आपके काम की बड़ी बातें
आनंद सिंह बने अखिल भारतीय स्नातक संघ एनआरआई विभाग के नेशनल कोऑर्डिनेटर
1 परमाणु बम गिराया तो भारत 20 बम गिराकर हमें खत्म कर सकता है -परवेज मुशर्रफ
चन्द्रयान2: चांद पर लैंडिंग से पहले विक्रम ने सिग्नल देना बन्द किया और फिर...
आयकर विभाग की कार्यवाही, बसपा सुप्रीमो के भाई-भाभी की 400 करोड़ की संपत्ति जब्त
प्रणब मुखर्जी ,भूपेन हजारिका और नानाजी देशमुख को भारत रत्न सम्मान
क्या राकेश अस्थाना ने सृजन घोटाले में नीतीश कुमार को बचाया ? :तेजस्वी
आज का इतिहास: 9 जुलाई की महत्त्वपूर्ण घटनाएँ
कल से पूरे देश में लागू हो जाएंगे ये नए नियम, बदल जाएगा Driving Licence और RC
किसान आंदोलन या उपद्रव, आखिर क्या है माजरा !
पत्रकार हत्याकांड में राम रहीम को मिली कठोर सजा, पढ़ें पूरी खबर