स्वीटी को कार से घायल करने का आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा: बीते 31 जनवरी की रात छात्रा स्वीटी व अन्य छगतरों को कार से टक्कर मारकर भागने वाला दोषी गुलाब सिंह को बीटा 2 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें 31 जनवरी की रात गुलाब सिंह ने बीटेक की छात्रा स्वीटी और उसके साथियों को डेल्टा 1 के पास टक्कर मारकर फरार हो गया था। इस दौरान स्वीटी को गंभीर चोट आई थी और वो कोमा में चली गई थी। उसके सहपाठियों ने क्राउड फंडिंग के जरिए ₹100000 इलाज के लिए जुटाए थे इसके अलावा पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर सभी पुलिसकर्मियों ने अपना 1 दिन का वेतन स्वीटी के इलाज के लिए दिया जिसकी राशि 11 लाख रुपए है । इधर घटना के हाईलाइट होने पर पुलिस दिन रात एक कर सड़क दुर्घटना के आरोपी को खोज रही थी इसमें आखिरकार रुको कामयाब रही हो और गुलाब सिंह को जो स्वीटी को टक्कर मार कर भाग गया था गिरफ्तार कर लिया है।

*नोएडा पुलिस द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति*

*थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा 31 दिसम्बर की रात अल्फा-2 बस स्टाप के पास बीटेक छात्र-छात्रा के साथ हुयी दुर्घटना की घटना का सफल अनावरण करते हुए दुर्घटना में प्रयुक्त सैन्ट्रो कार को बरामद कर चालक को गिरफ्तार किया गया।*

*घटना का सफल अनावरण करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त महोदया द्वारा 25,000/- रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी।*

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा 31 दिसम्बर की रात अल्फा-2 बस स्टाप के पास बीटेक छात्र-छात्रा के साथ हुयी दुर्घटना की घटना का सफल अनावरण करते हुए आज दिनांक 15.01.2023 को उक्त घटना में प्रयुक्त सैंन्ट्रो कार नम्बर UP16AV2700 रंग सफेद को बरामद कर चालक
गुलाब सिंह पुत्र राजपाल सिंह निवासी H-52 बीटा-2, थाना बीटा-2, ग्रेटर नोएडा, गौतमबुद्धनगर को विश्व भारती कट के पास से गिरफ्तार किया गया है।

*घटना का विवरण:*

दिनांक 31.12.2022 की रात्रि में करीब 09.00 बजे थाना बीटा-2 क्षेत्रान्तर्गत अल्फा-2 बस स्टाप से घायल पीडिता कुमारी स्वीटी पुत्री शिवनन्दन निवासी पटना बिहार अपने साथी कुमारी करसोनी डोंग मूल निवासी अरूणाचल प्रदेश तथा आनगानवा मूल निवासी मणिपुर जो वर्तमान में क्रमशः GNIOT एवं शारदा यूनिवर्सिटी नालेजपार्क ग्रेटर नोएडा में बीटेक के छात्र-छात्रा हैं । जो पैदल पैदल अल्फा-2 से डेल्टा-1 की तरफ जा रहे थे तभी एक अज्ञात वाहन द्वारा तेजी व लापरवाही से चलाकर तीनों छात्र-छात्राओं को टक्कर मारकर घायल कर दिया जिसमें कुमारी स्वीटी अत्यन्त गम्भीर हालत में थी तीनों छात्र-छात्राओं को मौके पर आये बलैनो कार चालक द्वारा कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूचना मिलते ही उक्त घटना के सम्बन्ध में थाना बीटा-2 पर मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार सहायक पुलिस आयुक्त प्रथम ग्रेटर नोएडा के निकट पर्यवेक्षण में स्थानीय थाना स्तर पर 06 टीमें मय सर्विलांस टीम लगायी गयी। टीम द्वारा गहनता से छानबीन कर सीएनजी पम्प / पैट्रोल पम्प व रास्तों के 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज देखे गये एवं आस-पास के कार मरम्मत करने वालों से भी पूछताछ व छानबीन की गयी । समस्त कार्यवाही के दौरान आज दिनांक 15.01.2023 को उक्त घटना में प्रयुक्त सैंन्ट्रो कार नम्बर UP16AV2700 रंग सफेद को बरामद किया गया तथा घटना के समय उक्त कार के चालक/अभियुक्त गुलाब सिंह पुत्र राजपाल सिंह निवासी H-52 बीटा-2, थाना बीटा-2 ग्रेटर नोएडा, गौतमबुद्धनगर को विश्व भारती कट के पास से मय सैन्ट्रो कार नम्बर UP16AV2700 रंग सफेद के साथ गिरफ्तार किया गया है।

श्रीमान पुलिस आयुक्त महोदया द्वारा पुलिस परिवार की तरफ से 11 लाख रूयपे की सहयोग राशि पीडिता को इलाज के लिए दी गयी थी। घटना का अनावरण करने वाली टीम को पुलिस आयुक्त महोदया द्वारा 25000/- रूपये के नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

*अभियुक्त का विवरण:*

गुलाब सिंह पुत्र राजपाल सिंह निवासी H-52 बीटा-2, थाना बीटा-2, ग्रेटर नोएडा, गौतमबुद्धनगर।

*पंजीकृत अभियोग का विवरण:*

मु0अ0सं0 02/2023 धारा 279/338/201 भादवि थाना बीटा-2, गौतमबुद्धनगर।

*बरामदगी का विवरण:*

1.घटना में प्रयुक्त सैंन्ट्रो कार नम्बर UP16AV2700 रंग सफेद।

*मीडिया सेल*
*पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर।*

यह भी देखे:-

पता पूछने के बहाने कंपनी के गनमैन को मारी गोली
पुलिस में भर्ती नहीं हो सका, तो रुतबा दिखाने और युवतियों से दोस्ती करने के लिए बन गया फर्जी पुलिस वा...
ग्राम विकास अधिकारी के ऊपर चाकू से हमला कर लूटपाट
मोबाईल शॉप की चोरी का खुलासा, दो गिरफ्तार
इन नौ गुण्डों पर लगाया गया गैंग्स्टर , पढ़ें पूरी खबर
चोरों ने किराने की दूकान पर किया हाथ साफ़
ग्रेटर नोएडा : पुलिस एनकाउंटर में घायल हुए दो पेशेवर बदमाश
बाइक बोट फर्जीवाड़ा मामले में इन 15 आरोपियों पर लगा गैंगस्टर, देखें
घर मे बंद बोरे में मिली युवती की लाश, जांच में जुटी पुलिस
यूपी सरकार की सूची में दर्ज कुख्यात अनिल दुजाना एनकाउंटर में ढेर
लूट हत्या में वांटेड ईनामी चढ़ा पुलिस के हत्थे
एसटीएफ और थाना सेक्टर 113 पुलिस के हत्थे चढ़ा 50 हज़ार का इनामी डकैत, मुठभेड़ के बाद हुई गिरफ्तारी
जहांगीरपुर चौकी पुलिस ने अवैध गांजा के साथ दो तस्करो को किया गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ 25 हज़ार का ईनामी बदमाश
15 दिनों से महिला का का कर रहा था पीछा, महिला से की मारपीट, पुलिस ने दबोचा
अवैध मिट्टी खनन के आरोप में दो गिरफ्तार