एस्टर में सीबीएसई राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज़

ग्रेटर नोएडा : एस्टर पब्लिक स्कूल सुरम्य परिसर में सी0बी0एस0ई0 द्वारा आयोजित बीसवाँ राष्ट्रीय फुटबाल सत्रह एवं उन्नीस वर्ष आयु संवर्ग बालक प्रतियोगिता का शुभारम्भ दिनांक 03.11.17 को हुआ जिसमें देश एवं विदेश के पच्चीस क्लस्टर से ग्यारह सौ खिलाड़ी भाग ले रहे है। प्रतियोगिता का समापन पुरस्कार वितरण के साथ 10 नवंबर को होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्क्वाड्रन लीड़र सैय्यद शाहिद हाकिम थे। हाकिम पूर्व ओलंपियन ध्यानचन्द लाइफ टाइम उपलब्धि सम्मान विभूषित अन्तर्राष्ट्रीय फीफा निर्णायक और हाल ही मे भारतवर्ष में सम्पन्न फीफा विश्वकप के तकनीकी निदेशक रहे हैं। प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ। इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय बैड़मिंटन खिलाड़ी विक्रम भसीन तथा राष्ट्रीय स्तर के हाॅकी खिलाड़ी मंजीत सिंह, विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अनुपम बेला में एस्टर संस्थान समूह के निदेशक सिद्धार्थ शर्मा, प्राचार्य सुनील सक्सेना तथा अन्य प्रबन्धकारिणी के सदस्यगण भी विशेष रूप से उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि महोदय ने सी0बी0एस0ई0 ध्वज का आरोहण किया तत्पश्चात् विद्यालय के बैंड एवं एन0सी0सी0 कैडेट के साथ वर्णानुक्रम में सभी टीमों के कप्तान की अगुवाई में मार्च पास्ट का आयोजन हुआ। सबसे पीछे मेजबान टीम के सत्रह एवं उन्नीस वर्ष आयु संवर्गीय टीम के खिलाड़ी थे। मार्च पास्ट की सलामी मुख्य अतिथि को दी गयी।

भीम सिंह विभागाध्यक्ष शारीरिक विज्ञान ने प्रतिभागियों को शपथ दिलायी तथा मुख्य अतिथि ने एस्टर पब्लिक स्कूल की टीमों के कप्तानों को राष्ट्रीय टार्च प्रदान किया। मुख्य अतिथि ने इस अवसर पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक ऐसा ऐतिहासिक क्षण है जिसमें दोनो संवर्ग की मेजबानी किसी एक विद्यालय को एक साथ प्राप्त हुई हो। विद्यालय के आयोजन की भव्यता देखकर मै अभिभूत हूँ और आशा करता हूँ कि सभी खिलाड़ी खेल भावना से खेलते हुए प्रतिस्पर्धा में नया कीर्तिमान रचेंगें मैं सभी प्रतिभागियों को उत्तम प्रदर्शन हेतु शुभकामनाएं देता हॅू निदेशक सिद्धार्थ शर्मा ने खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन हेतु कहा कि छात्रों में प्रतिस्पर्धा उनके कौशल विकास में महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगी। भारत विविधता का देश है इसकी एक झलक सांस्कृतिक कार्यक्रम से परिलक्षित हुई। कार्यक्रम का आरम्भ विघ्न विनाशक भगवान गणेश की वन्दना से हुआ पंजाबी, गुजराती, मराठी, राजस्थानी नृत्य की छटा देखते ही बनती थी अन्य अरेबिक इक्सरसाइज तथा मास ड्रिल एवं फुटबाल घ्येय गीत ने सभी को विस्मित कर दिया उपप्राचार्य प्रीति शर्मा शर्मा द्वारा उपस्थित अतिथियों एवं अभ्यागता के प्रति आभार व्यक्त किया गया।
मुख्य अतिथि ने किक स्टार्ट से पहले मैच का शुभारम्भ किया

यह भी देखे:-

Skating Champions from Ryan participated in“NATIONAL GAMES AND NATIONAL AWARDS 2017”
INTER RYAN SKATING CHAMPIONSHIP AT RYAN GREATER NOIDA
इंटरनेशनल कबोट गेम्स चैंपियनशिप 2019 : ब्रिगेड मार्शल आर्ट्स अकादमी ने लहराया परचम, जीते कई मेडल्स
21वीं अंतर जनपदीय पुलिस क्रिकेट प्रतियोगिता, पहले दिन शामली और गाज़ियाबाद बना विजेता
गलगोटिया विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स फेस्ट, देशभर से 60 टीमें ले रही हैं हिस्सा
रोल बॉल प्रतियोगिता में गौतमबुद्ध नगर की टीम ने जीता कास्य पदक
जानिए क्यों, ग्रेटर नोएडा के रोहित भाटी पर है देश को नाज़
चैंपियंस ट्रॉफी : फ़ाइनल में पहुंचा भारत, अब पकिस्तान से होगा सुपरहिट मुकाबला
खानपुर की टीम ने जीता क्रिक्रेट टूर्नामेंट , ईटा - 1 आरडब्लूए ने किया था आयोजन
दादरी: रामज्ञा स्कूल में टी- 10 इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज
सेंट जोसेफ स्कूल : खेल दिवस में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा , ग्रीन हाऊस रहा प्रथम
नेशनल कराटे चैंपियनशिप में ब्रिगेड मार्शल आर्ट्स अकादमी के बच्चों ने लहराया परचम, जीते कई मेडल्स
फ्रेंड्स स्पोर्ट्स द्वितीय अंडर - 16 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज , पीएमसीए ने जीता उद्घाटन मैच
GPL 4 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेले गए चार मैच , पढ़ें पूरी खबर
राष्ट्रपति ने पैराएथलीट वरुण सिंह भाटी को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया
दिव्यांग एशिया कप में मूलचंद का चयन, ग्रेटर नोएडा के इस गाँव में मन रहा है जश्न