16वें संस्करण ऑटो एक्सपो – द मोटर शो 2023 का उद्घाटन केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया

16वें संस्करण ऑटो एक्सपो – द मोटर शो 2023 का उद्घाटन केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया

ग्रेटर नोएडा (खालिद सैफी):16वें संस्करण ऑटो एक्सपो – द मोटर शो 2023 का उद्घाटन गुरुवार को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में नितिन गडकरी, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, भारत सरकार और महेंद्र नाथ पांडे, केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री द्वारा किया गया। आधिकारिक उद्घाटन के अवसर पर विनोद अग्रवाल, अध्यक्ष, सियाम, संजय कपूर, अध्यक्ष एसीएमए, संजीव बजाज, अध्यक्ष सीआईआई, गुरप्रताप बोपाराय, अध्यक्ष, सियाम व्यापार मेला परिषद राजेश मेनन, महानिदेशक SIAM और विन्नी मेहता, महानिदेशक, ACMA।ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन द मोटर शो 2023 में 23 अनावरण और लॉन्च हुए।दूसरे दिन मीडिया दिवस की शुरुआत एमजी मोटर्स इंडिया द्वारा नए ऊर्जा वाहन (एनईवी) और दुनिया के पहले हाइड्रोजन ईंधन सेल एमपीवी- ईयूएनआईक्यू 7 के लॉन्च के साथ हुई।

*एमजी मोटर्स इंडिया* ने ऑटो एक्सपो 2023 में दुनिया के पहले हाइड्रोजन ईंधन सेल एमपीवी – ईयूएनआईक्यू 7 के साथ अपने नए ऊर्जा वाहन (एनईवी) का प्रदर्शन किया।
*सन मोबिलिटी* ने दो क्रांतिकारी और भविष्य के सबूत इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान लॉन्च किए – ईवी क्रांति के लिए एक कॉम्पैक्ट स्टेशन स्वैपएक्स और शो में अगली पीढ़ी का बैटरी पैक एस2.1।
*Maruti Suzuki India Limited (MSIL)* ने दो नई SUVs – FRONX और JIMNY का अनावरण किया। नई लॉन्च की गई एसयूवी में हाई-एंड पावरट्रेन तकनीक और सुजुकी की सर्वश्रेष्ठ एसयूवी श्रृंखला शामिल है।
*SML ISUZU* ने ऑटो एक्सपो द मोटर शो 2023 में कार्गो और पैसेंजर सेगमेंट में 4 उत्पाद पेश किए। *Jupiter Electric Mobility* (IM), Jupiter Wagons Lid (WL) की वाणिज्यिक इलेक्ट्रिक वाहन शाखा, ने ऑटो एक्सपो – द मोटर शो 2023 में ई-एलसीवी – 2.2 टन GVW के JEM TEZ और 7 टन GVW के EV STAR CC की शुरुआत की।

*WardWizard* ने ऑटो एक्सपो 2023 में उन्नत तकनीक के साथ हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘MIHOS’ का अनावरण किया। कंपनी ने शो में एक अन्य 3 व्हीलर के साथ अपनी सिटी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘रॉकफेलर’ की अवधारणा का भी अनावरण किया।
*MTA EV ने ऑटो एक्सपो 2023 में* शेरा R8 और शेरा कॉम्फी के साथ इलेक्ट्रिक 3W (L5 कैटेगरी स्पेस) में डेब्यू किया। यह ब्रांड नाम के तहत भारत का पहला ऑटोमैटिक डुअल स्पीड ट्रांसमिशन इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर है।

*मोटोवोल्ट ने ऑटो-एक्सपो 2023 में* भारत के पहले स्वदेशी स्मार्ट मल्टी-पर्पस ई-स्कूटर ‘यूआरबीएन’ का अनावरण किया।इस लॉन्च के साथ कंपनी ने ई-स्कूटर की प्रतिष्ठित श्रेणी में प्रवेश कर लिया है।
*गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने* भारत में अपनी ईवी यात्रा शुरू की, ऑटो एक्सपो 2023 के 16वें संस्करण में अपना इलेक्ट्रिक ऑटो (L5M) Eblu Rozee और इलेक्ट्रिक साइकिल Eblu स्पिन लॉन्च किया।
*आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया प्रा. Ltd. (AARI) ने* बोलोग्ना, इटली में स्थित ‘Moto Bologna Passione’ (MBP) के साथ साझेदारी की घोषणा की। एमबीपी ब्रांड बेनेली का विस्तार है भारत में कीवे पोर्टफोलियो, 500cc से अधिक विस्थापन वाली मोटरसाइकिलों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।टिकाऊ गतिशीलता में एक नवप्रवर्तक और F77 के निर्माता अल्ट्रावॉयलेट ने F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म के अनावरण के साथ हाई-स्पीड रेसिंग की दुनिया में प्रवेश की घोषणा की।
*ग्रेवटन मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में* नए ईवी का अनावरण किया, नए अनावरण किए गए चार मॉडल हैं क्यूआरएक्स, एआरक्यू, रैपिड ईवी (ग्रेवटन मोटर्स ने लॉग9 के साथ भागीदारी की), और क्वांटा एसई (ग्रेवटन मोटर्स ने सन मोबिलिटी के साथ भागीदारी की)।
*कॉरिट इलेक्ट्रिक ने लॉन्च* की क्रांतिकारी बी2बी केंद्रित डिलीवरी इलेक्ट्रिक बाइक- ‘ट्रांजिट’ की घोषणा की।

यह भी देखे:-

अगले दो महीने में कोरोना पूर्व स्थिति में होंगी रेलवे सेवाएं, अभी चल रही 66 फीसदी ट्रेनें
वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने पेश किया 5.5 लाख करोड़ का बजट
PM Narendra Modi in Varanasi: वाराणसी में बोले प्रधानमंत्री - काशी का श्रृंगार 'रुद्राक्ष' के बिना अ...
बाल दिवस: करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने बच्चों को खाद्य एवं पाठ्य सामग्री की वितरण
महिला शक्ति सामाजिक समिति महिलाओं को करेगी जागरुक
UNESCO INDIA AFRICA HACKATHON का समापन, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा - युवा हमें एक बेहतर दुनिया ...
कलक्ट्रेट में डी.एम. बी.एन. सिंह ने किया झंडारोहण
दादरी महापंचायत में गुर्जरों ने किया दीपावली नहीं मनाने का ऐलान
दूसरी लहर के थमने पर कई राज्यों ने दी पाबंदियों में ढील, अनलॉक होने लगेगी जिंदगी
विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने किया वृक्षारोपण
यूपी: पीएम मोदी कल करेंगे रामनगरी के विकास की वर्चुअल समीक्षा सीएम योगी भी होंगे शामिल
'सांसों का सिलेंडर': जीटीबी अस्पताल में देर रात पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर, भावुक डॉक्टर बोले- खो दी थी उम...
मां स्कंदमाता का आवाहन करते हुए संकट मोचन महायज्ञ श्री बालाजी महाराज को समर्पित किया
भारतीय किसान यूनियन की जेवर टोल प्लाजा पर हुई बैठक 
बंगाल-असम में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, 'दीदी-दादा' समेत ये दिग्गज भरेंगे हुंकार
अंतर्राष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस पर सम्मान समारोह का आयोजन