कोर्ट ने बिल्डर के खिलाफ धोखाधड़ी का ममला दर्ज करने का दिया आदेश

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर स्थित जिला न्यायालय के द्वारा बिल्डर के खिलाफ सेक्टर अल्फा एक की रहने वाली एक महिला ने बिल्डर के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था। इस पर न्यायालय ने कासना पुलिस को मामला दर्ज करने का आदेश दिया।

कासना कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर अल्फा एक में रहने वाली ज्योति शर्मा के भाई समीर शर्मा विदेश में रहते हैं। समीर ने फरवरी 2015 में नोएडा के सेक्टर-45 स्थित आम्रपाली सफायर प्रोजेक्ट में 73 लाख रुपये में फ्लैट खरीदा था। आरोप है कि कंपनी ने वादा किया था कि फ्लैट लेने पर बैंक से लोन दिलाया जाएगा, जिसकी किश्त कंपनी की ओर से पजेशन मिलने तक जमा की जाएंगी। इसके लिए समीर ने चेक से 9 लाख रुपये की भुगतान कर दी थी। कागजों के आधार पर कंपनी ने फ्लैट पर करीब 60.50 लाख रुपये का लोन मंजूर कराया। कुछ समय तक कंपनी ने लोन की ईएमआई जमा की, लेकिन मार्च 2017 से इसे देना बंद कर दिया। आरोप है कि 5 अक्टूबर को फ्लैट की वास्तविक स्थिति देखने के लिए समीर की बहन ज्योति प्रोजेक्ट स्थल पर पहुंची तो पता चला कि फ्लैट को एक अन्य कंपनी के डायरेक्टर पति-पत्नी को बेच दिया। इन लोगों ने भी इस फ्लैट के कागजों के आधार पर बैंक से लोन मंजूर करा लिया है, जबकि समीर के कागजों के आधार पर पहले से ही इस पर लोन चल रहा है। ज्योति ने आरोप लगाया है कि 6 अक्टूबर को बिल्डर समेत 17 लोगों ने उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए फ्लैट को समप्र्ण कराने को लेकर दवाब बनाया। इस मामले में उन्होंने उसी दिन पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने इस मामले पर शिकायत दर्ज नहीं की गई थी।

कासना कोतवाली उप निरीक्षक यतेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश के बाद आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कराया गया हैं। मामले की जांच की जा रही हैं।

यह भी देखे:-

मेरठ में हुई प्रॉपर्टी डीलर की हत्या केतार ग्रेटर नोएडा जेल से जुड़े
सरकारी पैसा गबन करने के नियत से दी थी लूट की सूचना
News Flash : नहर के समीप मिला अज्ञात का शव
पुलिस एनकाउंटर में घायल हुए हिस्ट्रीशीटर तेल चोर , तीन फरार
सगाई तोड़ने से नाराज़ मंगेतर ने की शर्मनाक हरकत
पुलिस मुठभेड के उपरान्त तीन शातिर अभियुक्त गिरफ्तार
यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़े राशन के लूटेरे, चार गिरफ्तार
रंजिश में सुरक्षा गार्ड को गोली मारी !
नोएडा : ईनामी बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल
बादलपुर पुलिस ने नाजायज चाकू के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार
भारतीय क्रिकेटर परविंदर अवाना पर बदमाशों ने किया हमला
ऑटो में सवारी बैठाकर लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार
लूट के मुख्य आरोपी ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण
अधिवक्ता धर्मेंद्र जयंत को सूरजपुर न्यायालय में बनाया गया एडीजीसी
लग्जरी गाड़ियों को उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश , देश के कोने-कोने बेच चुके हैं चोरी की सैकड़ों गाड़िया...
उत्तर प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले